AMITABH GUPTA - HINDUSTAN ZINC CNBC AWARDसीएनबीसी द्वारा ‘‘बेस्ट सीएफओ अवार्ड-2014’’

उदयपुर,हिन्दुस्तान ज़िंक के मुख्य वित्तीय अधिकारी, श्री अमिताभ गुप्ता को प्रसिद्ध टीवी चैनल सीएनबीसी ने बेस्ट सीएफओ अवार्ड-2014 (धातु क्षेत्र) से सम्मानित किया। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार आईसीआईसीआई बैंक के चेयरमैन श्री के.वी. कामथ ने आईटीसी होटल, मुम्बई में आयोजित एक भव्य समारोह में श्री अमिताभ गुप्ता को प्रदान किया।

पुरस्कार समारोह के दौरान श्री अमिताभ गुप्ता ने बताया कि हिन्दुस्तान जिं़क आने वाले 4-5 वर्षों में धातु उत्पादन में 36 प्रतिषत तक बढ़ोतरी करेगा। आज हिन्दुस्तान जिं़क प्रतिवर्ष 880 हजार टन धातु का उत्पादन कर रहा है जो आने वाले 4-5 साल में बढ़कर 1.2 मिलियन टन प्रतिवर्ष हो जाएगा।

हिन्दुस्तान जिंक का सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी से प्राईवेट कंपनी में बदलना आज एक आदर्ष उदाहरण है। वही पुराने कर्मचारियों को प्रोत्साहन, आत्मविष्वास जिम्मेदारी एवं उत्तरदायित्व देकर यह कंपनी आज विष्व की सबसे बड़ी जस्ता उत्पादक कंपनी बन गई हैं।

श्री अमिताभ गुप्ता ने बताया कि आने वाले 5-6 वर्षों में कंपनी के करोबार में वृद्धि होने की संभावनाएं हैं। हम भूमिगत खनन में अग्रणी हैं और यही हमारी सबसे बड़ी चुनौती है। हमें विष्वास है कि हम लागत स्तर को बनाये रखने में सक्षम रहेंगे। हिन्दुस्तान ज़िंक का प्रतिवर्ष धातु उत्पादन 880 हजार टन से बढ़कर आने वाले 4-5 सालों में 1.2 मिलियन टन हो जाएगा।

Previous articleनेशनल फुटबॉल टूर्नामेंट फुट्टा 4 से 6 जुलाई को
Next articleआर्य एवं पुरोहित सेवानिवृत्त
Contributer & Co-Editor at UdaipurPost.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here