Headlines :-

खबर 1 – बीटीपी , कांग्रेस और भाजपा का पंचायत चुनाव में गावों का तूफानी दौरा – त्रिकोणीय मुकाबले में कौन मारेगा बाजी

खबर 2 बाइक लूट का आरोपी गिरफ्तार

खबर 3दोस्त के घर जाने के लिए निकले युवक की हत्या, उसी के मोबाइल से दी मौत की सूचना,माथुगामड़ा पाल गांव का युवक, संदिग्ध डिटेन

खबर 4भूरी घाटी में पलटा टेंपो, दीवाली का राशन लेने गए युवक की दबने से मौत

खबर 5किसान के घर के पास बाड़े में रखी मक्का की फसल जलकर राख,सरकार से आगजनी में हुए नुकसान को लेकर राहत दिलाने की मांग

………………………………………………………………………………………………………………………..

खबर 1 – बीटीपी , कांग्रेस और भाजपा का पंचायत चुनाव में गावों का तूफानी दौरा – त्रिकोणीय मुकाबले में कौन मारेगा बाजी

Udaipur.  डूंगरपुर जिले में पंचायत चुनावों की धूम है . कभी यहाँ मुकाबला सीधा भाजपा कांग्रेस के बिच हुआ करता था लेकिन बीटीपी के आने के बाद अब मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है और जिस तरह से बीतीपी का प्रभाव गाँव गाँव है एसी  स्थिति में यह नहीं कह सकते भाजपा और कांग्रेस के लिए गाँवों की सरकार बनाना इतना आसान होगा. बीटीपी कांग्रेस और भाजपा के नेता डूंगरपुर जिले की पंचायतों में तूफानी दौरा कर रहे है . बीटीपी के कार्यकर्ता और नेता घर घर गाँव गाँव ढाणी ढाणी घूम घूम कर प्रचार करने में लगे हुए है . दूसरी तरह  राजस्थान प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एवं डूंगरपुर विधायक गणेश घोघरा  भी तूफानी दौरा कर डूंगरपुर पंचायत समिति के पंचायत समिति सदस्य जिला परिषद सदस्य के समर्थन में चुनावी  सभाओं को संबोधित किया। डूंगरपुर विधायक गणेश घोग़रा एवम् ब्लॉक अध्यक्ष भरत नागदा ने डूंगरपुर पंचायत समिति में कलाल  घाटा, मालपुर ,हमात फला भाटपुर, मेताली, रोहन वाड़ा, झाकोल, पिपलादा, गड़ामोरैया,भटवाड़ा, खेमारू, में पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी मरता गमेती, जितेंद्र कटारा,ईश्वर लाल कलासुआ, कांता आहारी, गुलाबसिंह चौहान, रेखा देवी खराड़ी  एवम् जिला परिषद सदस्य प्रत्याशी जयचंद आमलिया, सुरता परमार,  नर्वदा कोटेड  के समर्थन में जनसभाओं को संबोधित  कर कोंग्रेस प्रत्याशियों को भारी मतों से जीता कर राजस्थान सरकार की कड़ी से कड़ी  जोड़ने का आव्हान किया। इधर भाजपा के नेता भी पंचायत में अपनी सरकार बनाने के लिए पूरा जोर दे रहे है . जिला परिषद एवं पंचायती राज चुनावों के  इस दौर में  डूंगरपुर ज़िले में खेरवाडा में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष जितेन्द्र मीणा ने  जनसभा को संबोधन किया । जितेन्द्र मीणा नें जनसभा के दौरान काग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा एवम् भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील की। श्री मीणा नें कहा कि भारतीय जनता पार्टी पंचायतीराज व्यवस्था को सुदृढ़ करने की सदैव पक्षधर रही है, जिसकी परिणीति केंद्र सरकार एवं भाजपा की पूर्ववर्ती राज्य सरकारों की योजनाओं में भी स्पष्ट दिखाई देती है। इस अवसर पर भाजपा प्रदेश महामंत्री सुशील कटारा, भाजपा जिला अध्यक्ष डूंगरपुर प्रभु पंण्डया, संगठन प्रभारी विजेन्द्र शास्त्री, शंकर डेया पुर्व प्रधान सागवाडा, गुरु प्रसाद जी पटेल पुर्व जिला अध्यक्ष, समेत सैकड़ो की संख्या में जनसमुदाय उपस्थित रहाँ ।

 

खबर 2बाइक लूट का आरोपी गिरफ्तार

Udaipur. डूंगरपुर पुलिस बाइक लूट के आरोपी को गिरफ्तार किया . जिलापुलिस अधीक्षक कालूराम रावत द्वारा डूंगरपुर जिले मे चोरी नकबजनी लूट की वारदातो की रोकथाम एवं मुल्जिमान की अतिशीघ्र गिरफतारी के संबंध मे जारी निर्देशो के मद्देनज़र  थानाधिकारी रूपलाल मीणा द्वारा थाने पर दर्ज लुट के प्रकरण में वांछितो की गिरफतारी हेतु गठित टीम मे कार्यवाही करते हुये लुट के प्रकरण मे 01 मुल्जिम को गिरफतार किया व लुट की बाईक बरामद की।  अरविन्द  परमार की बाइक 15 नवम्बर  को तीन बदमाशों ने दारा धमका कर  मोटरसाईकिल  छिन कर  भाग गये थे जिसके बाद पुलिस ने कारवाई करते हुए  गोपाल पिता बदा परमार मीणा निवासी सुलई पगारा थाना दोवडा  को मय लुट की बाईक के साथ डिटेन कर थाने पूछताछ की वारदात अपने अन्य साथियो के साथ करना स्वीकार करने पर मुल्जिम को गिरफतार किया गया।

 

खबर 3दोस्त के घर जाने के लिए निकले युवक की हत्या, उसी के मोबाइल से दी मौत की सूचना, माथुगामड़ा पाल गांव का युवक, संदिग्ध डिटेन

Udaipur. सदर थाना क्षेत्र के माथुगामड़ा पाल गांव में 21 वर्षीय युवक की रविवार को हत्या कर दी गयी । इसके बाद शव को डूंगरपुर अस्पताल की इमरजेंसी में रख कर फरार हो गए। सूचना मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुुंची। पुलिस ने मृतक​ के परिजनों से बातचीत करने के बाद भाटपुर, गोकुलपुरा व अन्य जगह पर दबिश देकर कुछ युवकों को डिटेन किया है। पुलिस ने हत्या का प्रकरण दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। दरअसल, टीनू उर्फ रोहित 15 नवंबर की सुबह साढ़े सात बजे घर से बाइक लेकर अपने दोस्त गोकुलपुरा निवासी धनपाल पुत्र हुरमाराम कटारा के घर जाने का कह कर निकला था। शाम करीब चार बजे टीनू उर्फ रोहित अपनी बाइक के पीछे धनपाल एवं भाटपुर निवासी लोकेश पुत्र देवीलाल को बिठा कर घर के पास से रोड पर जाते हुए दिखे। अन्य दो बाइक पर छह लोग ओर थे। इनकी पहचान टीनू के ​पिता कांतिलाल ने माथुगामड़ा पाल फला हरियात के नरेश पुत्र नाथु, अजय पुत्र नाथु, मेहक पुत्र नाथु कटारा के रूप में की है। घटना की जानकारी मिलते ही सदर थाना पुलिस मौके पर पहुंच गई। इसके बाद माथुगामड़ा पाल गांव से परिजन भी पहुंच गए। सोमवार सुबह मृतक के परिजन अस्पताल की मोर्चरी पहुंचे। इसके गले पर चोट के निशान नजर आए। मृतक टीनू के पिता कांतिलाल ने बताया कि रविवार शाम करीब 6.30 बजे बड़े भाई पेमू पुत्र जीवा कटारा का लड़का मुकेश उनके  घर पर आया। बताया कि टीनू उर्फ रोहित के मोबाइल नंबर से मुकेश के मोबाइल पर कॉल आया। इस पर कांतिलाल ने पूछा कि कौन बोल रहा है। उसने अपना नाम नहीं बताया। कहने लगा कि टीनू की मौत हो चुकी है। उसका शव डूंगरपुर अस्पताल में रखा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे तो टीनू मृत अवस्था में मिला। आरोपी लड़के मृत अवस्था में रोहित को अस्पताल छोड़ कर चले गए।

 

खबर 4भूरी घाटी में पलटा टेंपो, दीवाली का राशन लेने गए युवक की दबने से मौत

Udaipur. दीपावली से ठीक एक दिन पहले खेड़ावड़लीपाड़ा से आंबापुरा आ रहा एक ओवरलोड टेम्पो नवाखेड़ा की भूरी घाटी में अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। जिससे टेम्पो के नीचे दबने से एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वही कुछ लोगों को चोटें भी लगी। आंबापुरा थानाधिकारी किरेन्द्रसिंह ने बताया कि 14 नवंबर को खेड़ावड़लीपाड़ा से आंबापुरा आ रहा ओवरलोड टेम्पो नवाखेड़ा की भूरी घाटी पर अनियंत्रित होकर खाई में गिर गया। हादसे में नवाखेड़ा निवासी 25 वर्षीय पूंजा पिता धर्मा निनामा की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं इस मामले में प्रत्यक्षदर्शी एवं मृतक के परिजनों ने बताया कि टेम्पो में करीब 15 से 17 सवारियां भरी हुई थी। चालक द्वारा भूरी घाटी पर ढलान के बावजूद लापरवाही पूर्वक तेज गति से टेम्पो चलाने के कारण घाटी से नीचे उतरते हुए अचानक लहरा कर खाई में जा गिरा। घटना की जानकारी पर नवाखेड़ा सरपंच प्रदीप निनामा मौके पर पहुंचे। मृतक युवक पूंजा के पिता धर्मा ने बताया कि पूंजा दीपावली पर घर के लिए राशन का सामान लाने के लिए आंबापुरा गया था। दीपावली के त्योहार के चलते परिजन राशन सामग्री आने का इंतजार कर रहे थे कि अचानक उसके मौत की सूचना मिलने पर वे हतप्रभ रह गए और परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। मृतक युवक के पिता धर्मा निनामा ने पुलिस को दी रिपोर्ट में बताया कि टेम्पो चालक द्वारा लापरवाही पूर्वक व तेज गति से टेम्पो चलाने के कारण दुर्घटना का मामला दर्ज कराया।

 

खबर 5किसान के घर के पास बाड़े में रखी मक्का की फसल जलकर राख,सरकार से आगजनी में हुए नुकसान को लेकर राहत दिलाने की मांग

Udaipur. बांसवाडा के छोटी सरवन क्षेत्र के गगरवा में शनिवार को दिन में एक किसान के घर के पास पड़ी मक्का की फसल जलकर राख हो गई। आग लगने की जानकारी के बाद आसपास के लोगों ने करीब 500 फिट दूर वाटर पंप व पाइप लगाकर आग पर छिड़काव किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। लेकिन तब तक मक्का की फसल व चारा पूरी तरह जलकर राख हो गया। समाज सेवी आनंद निनामा ने बताया कि गगरवा गांव में फणिया पिता प्यारा निनामा ने बारिश के समय की निकली मक्का की फसल घर के पास उसके खेत में रखी हुई थी। दिन में अचानक मक्का में आग की लपटें दिखाई दी। जिस पर फणिया ने चिल्लाकर आस पास के लोगो को बुलाया। ग्रामीणों ने घरों और हैंडपंप से पानी का छिड़काव किया। लेकिन आग की लपटें कम नही हुई तो करीब 500 फिट दूर कुंए में वाटर पंप लगाकर पाइप की सहायता जलती मक्का की फसल पर छिड़काव किया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर तो काबू पाया लेकिन किसान की मक्का की फसल और सूखी घास जलकर राख हो गई। पीड़ित परिवार ने सरकार से आगजनी में हुए नुकसान को लेकर राहत दिलाने की मांग की।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/g_tQMQmw0K8

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

(CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

(CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here