अजमेर रीज़न का रिज़ल्ट देखने के लिए www.bing.com पर भी देख सकते है .

उदयपुर। सीबीएसई बोर्ड ने दसवीं के परिणाम ने आज सुबह से छात्रों और अभिभावकों को चकर घिन्नी बनाए रखा। सीबीएसई ने पूर्व में घोषित कर रखा था कि ३ जून को सुबह १०.३० बजे तक रिज़ल्ट आजायेगा लेकिन दिन में २ बजे बाद इलाहबाद, चेन्नई, दिल्ली, तिरूवंतपुरम और देहरादून रीजन के रिजल्ट घोषित किए। अजमेर रीज़न जिसमे राजस्थान गुजरात,मध्य प्रदेश और दादर नागर हवेली के स्कूल शामिल है। का रिज़ल्ट लोड नहीं किया गया। यहाँ छात्र और अभिभावक कभी मोबाइल में तो कभी पीसी पर तो कभी ईमित्र या साइबर केफे पर दौड़ लगाते रहे। लेकिन सीबीएसई की आधिकारिक साईट पर शाम तक भी अजमेर रीज़न का रिज़ल्ट अपलोड नहीं हुआ।
चार बजे बाद बिंग डॉट कॉम पर अजमेर रीज़न का रिज़ल्ट आया तब जा कर बच्चों ने और उनके अभिब हावकों ने राहत की सांस ली। अजमेर रीज़न का रिज़ल्ट इस वर्ष अजमेर ९३.३० प्रतिशत रहा। इसके अलावा तिरुवनंतपुरम रीजन का रिजल्ट सबसे ज्यादा रहा। यहां 99.85% स्टूडेंट्स पास हुए। वहीं, चेन्नई रीजन का 99.62 और इलाहाबाद रीजन में 98.23 पास पर्सेंटेज रहा।
– उधर, भुवनेश्वर का 92.15 फीसदी, चंडीगढ़ 94.34 %, पटना 95.50%, देहरादून 97.27%, अजमेर 93.30 और गुवाहाटी का पास पर्सेंटेज 65.53% रहा।

LEAVE A REPLY