Hedlines

खबर: 1 – कानोड़ में नगर सेठ को बंधक बना करीब दो करोड़ की लूट

खबर: 2 – शिक्षक भर्ती आंदोलन में उपद्रव मामला

खबर: 3 – कोरोना के 75 नए रोगी, दो मौतें भी,शहर में 71 और ग्रामीण क्षेत्र में चार रोगी मिले

खबर: 4 – रेस्टाेरेंट संचालक ने चलाई थी हिस्ट्रीशीटर जावेद पर गाेली

खबर: 5 – नगर निगम के दिवाली मेले को भी कोरोना, 19 साल में पहली बार नहीं होगा आयोजन

………………………………………………………………………………………………………………………….

खबर: 1 – कानोड़ में नगर सेठ को बंधक बना करीब दो करोड़ की लूट

Udaipur – उदयपुर जिले के कानोड़ कस्बे में रहने वाले नगर सेठ को घर मे ही बंधक बना लुटेरे करीब 2 करोड़ की लूट की वारदात कर गए। घटना सोमवार रात की बताई जा रही है। जानकारी के अनुसार कानोड़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के पास स्थित एक घर में आधी रात को 3 से 4 लुटेरे घुसे और मकान मालिक बुजुर्ग  को बंधक बनाकर 16 लाख की नकदी सहित 40 किलो सोने-चांदी  के जेवर लूट ले गए। मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुटी है।

 

खबर: 2 – शिक्षक भर्ती आंदोलन में उपद्रव मामला

Udaipur – शिक्षक भर्ती आंदोलन के दौरान पिछले महीने खेरवाड़ा में हुए उपद्रव की जांच के लिए गृह सचिव एन.एल. मीणा साेमवार काे खेरवाड़ा पहुंचे। वहीं, भारतीय ट्रायबल पार्टी के कार्यकर्ताओं के विरुद्ध पुलिस द्वारा दर्ज किए गए मुकदमों को राजस्थान हाईकोर्ट में चुनौती दी गई। जस्टिस विनीत कुमार माथुर ने पुलिस महानिरीक्षक, डूंगरपुर व उदयपुर एसपी सहित अन्य संबंधित अफसरों को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी। खेरवाड़ा में गृह सचिव मीणा ने पंचायत समिति सभागार में सुबह 10 से शाम 6 बजे तक सुनवाई की। इसमें करीब 80 लाेग आए, जिन्हाेंने मांगाें काे लेकर 61 ज्ञापन दिए। किसी ने आगजनी में हुए नुकसान का मुअावजा अाैर उच्च स्तरीय जांच ताे किसी ने निर्दोषों के खिलाफ कार्रवाई नहीं करने की मांग रखी। सुनवाई में उदयपुर सांसद अर्जुनलाल मीणा, कलेक्टर चेतन देवड़ा, एसएसपी कैलाशचंद्र बिश्नोई, एएसपी मुकेश सांखला, जिला परिषद के एसीईओ शैलेश सुराणा, एसडीओ प्रमोद सिरवी भी थे। इस बीच राज्यसभा सांसद डॉ. किराेड़ी लाल मीणा भी खेरवाड़ा व ऋषभदेव के दौरे पर पहुंच गए। पुलिस और सरकार को कोसा।

 

खबर: 3 – कोरोना के 75 नए रोगी, दो मौतें भी,शहर में 71 और ग्रामीण क्षेत्र में चार रोगी मिले

Udaipur – सोमवार को कोरोना संक्रमित भींडर निवासी 65 वर्षीय महिला और बेदला रोड निवासी 64 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई। कोरोना से अब तक उदयपुर के 127 संक्रमितों की जान जा चुकी है। वहीं उदयपुर में अब संक्रमितों का आंकड़ा 6032 पर पहुंच गया है। राहत की बात यह है कि इनमें से 5048 रोगी ठीक हो चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि जिले में 75 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। 71 मरीज शहरी और सिर्फ 4 संक्रमित ग्रामीण क्षेत्र मिले हैं। कोविड-19 प्रभारी डॉ. शंकर बामनिया ने बताया कि पिछले तीन माह में पहली बार सोमवार को कोई भी कोरोना वॉरियर कोरोना संक्रमित नहीं निकला है। आरएनटी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल ने बताया कि चित्रकूट नगर स्थित ईएसआईसी कोविड हॉस्पिटल में भर्ती कोरोना संक्रमित मावली विधायक धर्मनारायण जोशी की तबीयत में सुधार होने के बाद सोमवार को उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। विधायक जोशी के फेंफड़ों में संक्रमण था जिसकी रिकवरी हो चुकी है इसीलिए उन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है।

 

खबर: 4 – रेस्टाेरेंट संचालक ने चलाई थी हिस्ट्रीशीटर जावेद पर गाेली

Udaipur – अंबामाता थाना क्षेत्र के अंबावगढ़ में बदमाश जावेद उर्फ दांतला पुत्र अल्ला बख्श पर हुई फायरिंग रेस्टोरेंट संचालक पुष्कर उर्फ पीयूष पुत्र घनश्याम साहू ने की थी। उसे और उसके साथी को गिरफ्तार कर पिस्टल बरामद की गई है। जावेद ने पिछले दिनों पुष्कर से उसी के रेस्टाेरेंट पर मारपीट की थी, जिसकी रंजिश में यह हमला हुआ। घटना के दूसरे ही दिन साेमवार काे जिला स्पेशल टीम ने अभियुक्तों को दबोच लिया। डीएसपी महेन्द्र पारीक ने बताया कि 23 साल का पुष्कर धानमंडी थाने के भूपालवाड़ी और उसका साथी 20 वर्षीय चेतन पुत्र नारूलाल सालवी जाेगीवाड़ा, सूरजपोल का रहने वाला है। इनसे पूछताछ में पांच दिन पहले विवाद होना सामने आया है। अभियुक्ताें ने बताया कि अंबावगढ़ नई पुलिया के पास में पुष्कर का जय माता दी नाम से रेस्टाेरेंट है। पांच दिन पहले जावेद इस रेस्टोरेंट पर पहुंचा था। वह खाने-पीने के सामान मंगवा रहा था, जो उसे लाकर दिया। कर्मचारी नहीं होने पर कुछ सामान के लिए इनकार किया ताे उसने झगड़ा शुरू कर दिया। पुष्कर से मारपीट भी की। इसी रंजिश काे लेकर उसने जावेद पर फायरिंग की। कार्रवाई दल में स्पेशल टीम प्रभारी याेगेश चाैहान, कांस्टेबल तपेंद्र अाैर याेगेश शामिल थे। यह था मामला : कई मामलों में नामजद बदमाश जावेद पर रविवार सुबह युवक ने अंबावगढ़ इलाके में फायर कर दिया था। निशाना चूकने से जावेद बाल-बाल बचा था। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की थी।

 

खबर: 5 – नगर निगम के दिवाली मेले को भी कोरोना, 19 साल में पहली बार नहीं होगा आयोजन

Udaipur – कोेरोना नगर निगम का दिवाली मेला भी निगल गया है। यह मेला 19 साल से टाउन हॉल परिसर में लगता आया है, लेकिन इस बार नहीं भरेगा। सांस्कृतिक समिति की सोमवार को हुई बैठक में सदस्याें ने एकराय से कहा कि जिले में धारा 144 लागू है, फिर भी संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। मेले में हजारों लाेगों के आने पर साेशल डिस्टेंसिंग रखवाना संभव नहीं हाेगा। राज्य सरकार ने भी बड़े आयाेजनों पर राेक लगा रखी है। ऐसे में मेले का जाेखिम नहीं ले सकते। समिति अध्यक्ष चंद्रकला बोल्या की अध्यक्षता में सभी सदस्याें की राय पर इस बार मेला नहीं लगाने का निर्णय लिया गया। स्थानीय प्रतिभाओं के के लिए ऑनलाइन प्रतियाेगिता का सुझाव दिया। समिति अध्यक्ष बाेल्या ने मेयर जीएस टांक और आयुक्त कमर चाैधरी से चर्चा कर निर्णय लेने की बात कही।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/ZKJ8oX4m-Fc

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here