election congress
उदयपुर। विधान सभा चुनाव टिकिट के लिए संभाग भर से कांग्रेसी प्रत्याशी अपना डेरा दिल्ली में डाले हुए है । और दिल्ली में जोशपूर हाउस में मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर अपनी प्रबल दावेदारी रख रहे है । गौरतलब है की कांग्रेस के आलाकमान ने तय किया की जिस राज्य में कांग्रेस की सरकार है उन राज्यों में विधान सभा के प्रत्याशी मुख्यमंत्री ही तय करेगें और जिन राज्यों में कांग्रेस की सरकार नहीं है वहां के प्रत्याशी राहुल गाँधी और सोनिया गंधी तय करेगें ।
और जेसे ही यह फरमान जारी हुआ उदयपुर संभाग के दावेदार अपने अपने समर्थकों के साथ दिल्ली के जोधपुर हाउस में जमा हो गए मंगलवार सुबह से जोधपुर हाउस में गहमा गहमी बनी हुई है । स्क्रीनिंग kameti को भी हर विधान सभाक्षेत्र से दो दो मजबूत उम्मीदवार फाइनल कर आलाकमान के पास भेजने थे । सूत्रों के अनुसार ये कवायद भी पूरी हो चुकी है । अब आखरी लिस्ट पर मुहर मुख्यमंत्री और राहुल गाँधी लगायेगें । सूत्रों के अनुसार मंगलवार रात तक कई नामों का चयन आज कर लिया जायेगा
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार सुबह दिल्ली स्थित जोधपुर हाउस पहुंचे, जहां विधानसभा चुनाव में दावेदारी करने वाले उम्मीदवारों का तांता लगा हुआ था। प्रत्येक उम्मीदवार के साथ कम से कम पांच-पांच समर्थक थे। सभी लोग सीएम से मिलने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन सीएम जल्दी में थे। इस कारण सभी लोगों से जोधपुर हाउस के बाहर दस मिनट मिले और निकल गए। उदयपुर शहर से लालसिंह झाला ने अपने समर्थकों के साथ सीएम के सामने दावेदारी रखी, जिन्हें सीएम ने भरोसा दिलाया। उनके साथ मथुरेश नागदा, उप जिला प्रमुख श्यामलाल चौधरी, जिला परिषद सदस्य प्रतापसिंह चौहान, कांग्रेसी नेता भगवतसिंह झाला आदि मौजूद थे। इधर, झाला के साथ उदयपुर शहर से नीलिमा सुखाडिय़ा, गोपाल शर्मा और सुरेश श्रीमाली के नाम भी पैनल में गए हैं। उदयपुर ग्रामीण से सज्जन कटारा, देवेंद्र मीणा, शारदा रोत, विवेक कटारा, झाड़ोल से सुनील भजात, हीरालाल दरांगी, कन्हैयालाल मीणा, मावली से पुष्कर डांगी, जगदीशराज श्रीमाली और गोपालसिंह चौहान के नाम पैनल में शामिल है। इसके अलावा वल्लभनगर से गजेंद्रसिंह शक्तावत, खेरवाड़ा से दयाराम परमार, गोगुंदा से मांगीलाल गरासिया का नाम लगभग तय माना जा रहा है। सलूंबर से बसंतीदेवी का नाम भी तय बताया जा रहा है, रघुवीर मीणा लोकसभा चुनाव ही लड़ेंगे।
इधर, चित्तौड़ की बेंगू विधानसभा सीट से कांग्रेसी नेता जितेंद्रसिंह राठौड़ (जीतू बन्ना) ने भी दिल्ली के जोधपुर हाउस में सीएम के समक्ष उनकी दावेदारी रखी है।
पता चला है कि दिल्ली में मंगलवार देर रात तक होने वाली बैठक में राजस्थान की २०० सीटों पर प्रत्याशियों पर अधिकतर प्रत्याशियों के चयन में उदयपुर संभाग के भी अधिकतर खेत्रों के नाम तय हो जायेगें मन जारहा है की उदयपुर शहर के लिए अभी इंतजार करना पढ़ सकता है ।

the author

Editor at UdaipurPost

No comments yet.

HAVE SOMETHING TO SAY?