Headlines :-

खबर 1 – 14  लाख की शाब से भरा कंटेनर हुआ जब्त ,दो अभियुक्त गिरफ्तार

खबर 2 अवैध गीली लकड़ी का परिवहन करते मिनी ट्रक जब्त

खबर 3अब जिला परिषद की 21 सीटों पर 89 प्रत्याशी, 6 नामांकन वापस,अहाड़ा पंचायत समिति सदस्य घोषित

खबर 4प्रशिक्षण में अनुपस्थित तीन पीठासीन अधिकारियों को नोटिस

खबर 5मारपीट कर नकदी छीनने के मामले में तीन के खिलाफ केस दर्ज

खबर 6 – बिछीवाड़ा की भाग्यश्री डेयरी का सीताराम ब्रांड का घी हो गया है फेल

खबर 7 – एएसआई पद पर पदोन्नति के लिए हैड कांस्टेबल ने दी परीक्षा

………………………………………………………………………………………………………………………..

खबर 1 – 14  लाख की शाब से भरा कंटेनर हुआ जब्त ,दो अभियुक्त गिरफ्तार

Udaipur.  बिछीवाडा  थानाधिकारी को मिली गोपनीय सुचना के आधार पर रतन पुर चौकी के सामने नाकाबंदी की गयी। नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध वाहन कंटेनर नंबर आर जे 27 जी ए 4031 को रुकवाकर तलाशी ली गयी तो  वाहन में गंगानगर शुगर मिल्स लिमिटेड राजस्थान निर्मित शराब के कुल 465  कार्टन बरामद किये  जिसकी कीमत 14 लाख  बताई जा रही है। इसमें दो आरोपी गिरफ्त में आये हैं जिनमे  वाहन चालक श्री मुकेश कलाल ,निवासी वैरागिया मियाला पुलिस  थाना देवगढ जिला राजसमंद एवं दूसरा खलासी श्री प्रेमचंद निवासी शिवपुर पुलिस थाना करेड़ा जिला भीलवाड़ा को गिरफ्तार किया। इनके खिलाफ धारा 19  व् 54 राजस्थान आबकारी अधिनियम के अंतर्गत आपराधिक प्रकरण दर्ज किया गया। प्रारंभिक पूछताछ में बताया गया की उक्त शररब राजस्थान में निर्मित है तथा भीम जिला राजसमंद से वाहन में भरकर भिवंडी महाराष्ट्र में बेचने हेतु ले जाई जा रही थी।पुलिस टीम में उप निरीक्षक श्री रिज़वान एवं कांस्टेबल संदीप,लोकेन्द्र सिंह ,रिपुदमन सिंह ,श्री जीतेन्द्र कुमार ,श्री राजेश  ेसक्रीय भूमिका निभाई।

 

खबर 2अवैध गीली लकड़ी का परिवहन करते मिनी ट्रक जब्त

Udaipur. आसपुर पुलिस को रात्रि गश्त द्वारा एक मिनी ट्रक नंबर आर जे 12 जी ए 2375 में अवैध गीली लकड़ी होने की सुचना मिलने पर बड़ोदा के पास में गीली  लकड़ी होना पाया। मिनी ट्रक चालाक से लकड़ी के बारे में पूछा  गया तो चालक योगेश निवासी जेताना थाना जल्लारा जिला उदयपुर आवेश में आकर मरने मारने पर उतारू होने लगा जिस पर ट्रक को डीटेन  कर  थाणे लाया गया एवं चालक योगेश  को धारा 107 -151 सीआरपीसी में गिरफ्तार किया गया। मिनी ट्रक मय लकड़ी के अग्रिम कार्यवाही हेतु रेंज कार्यालय वन  विभाग आसपुर जिला डूंगरपुर को सुपुर्द किया गया।

 

खबर 3अब जिला परिषद की 21 सीटों पर 89 प्रत्याशी, 6 नामांकन वापस,अहाड़ा पंचायत समिति सदस्य घोषित

Udaipur. जिला परिषद सदस्य व पंचायत समिति सदस्य चुनाव में बुधवार को नाम वापसी के बाद सभी सीटों पर स्थिति क्लियर हो गई है। जिला परिषद सदस्य के बुधवार को 6 नामांकन पत्र वापस लिए गए है। अब 27 सीटों के लिए 89 उम्मीदवार मैदान में है। पंचायत समिति में सबसे अधिक नामांकन चीखली पंचायत समिति से वापस लिए गए है। वहीं सबसे कम नामांकन दोवड़ा पंचायत समिति से मात्र एक लिया गया है। बिछीवाड़ा पंचायत समिति के गामड़ी अहाड़ा वार्ड 17 के कांग्रेस प्रत्याशी ओमप्रकाश यादव को निर्विरोध विजयी घोषित किया गया। इनके सामने भाजपा से शांतिलाल और उनकी पत्नी संजू देवी ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। इसमें दो संतान की सूचना दी थी। इस पर आपत्ति जताई गई। उपखंड़ अधिकारी नरेंद्र कुमार मीना ने बताया कि शिकायत के बाद जांच करवाई गई तो जांच में दो से ज्यादा संतान होने की पुष्टि होने पर नामांकन पत्र निरस्त कर यादव को निर्विरोध घोषित किया। हालांकि भाजपा ने दोनों में से किसी को चुनाव चिन्ह नहीं दिया था। जिला परिषद के 27 पदों के लिए कुल 121 आवेदन आए, जिसमें से 28 रिजेक्ट हो गए। 6 ने नाम वापस लिए। अब मैदान में 89 उम्मीदवार है। इधर, पंचायत समिति आसपुर में 17 पद के लिए 55, बिछीवाड़ी में 25 पद के लिए 86, चीखली में 17 पद के लिए 71, दोवड़ा में 19 पद के लिए 61, डूंगरपुर में 21 पद के लिए 73, गलियाकोट में 17 पद के लिए 60, झौंथरी में 17 पद के लिए 58, साबला में 17 पद के लिए 52, सागवाड़ा में 29 पद के लिए 90, सीमलवाड़ा में 19 पद के लिए 68 उम्मीदवार मैदान में है।

 

खबर 4प्रशिक्षण में अनुपस्थित तीन पीठासीन अधिकारियों को नोटिस

Udaipur. पंचायत राज आम चुनाव 2020 के तहत डंूगरपुर जिले में पीठासीन अधिकारी का प्रथम प्रशिक्षण बुधवार को आयोजित किया गया। इस प्रशिक्षण में कुल तीन पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित रहे हैं। तीनों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं। प्रभारी अधिकारी मतदान दल प्रकोष्ठ दीपेन्द्र सिंह राठौड़ ने बताया कि पीठासीन अधिकारी चम्पालाल डामोर व्याख्याता रा.उ.मा.वि बडगामा, प्रथम सहायक मतदान अधिकारी हाकरचंद होता अध्यापक रा.उ.प्रा.वि खांडामहूला (बिछीवाड़ा) एवं प्रकाश चन्द्र सेवक अध्यापक रा.उ.मा.वि आसियावाव (बिछीवाड़ा) प्रशिक्षण में भाग लेने की सूचना होने के उपरान्त भी उपस्थित नहीं होने से इनको लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1951 की धारा 134 के अन्तर्गत नोटिस जारी करते हुए व्यक्तिश: प्रत्युत्तर देेनेके लिए निर्देशित किया है। साथ ही 12 नवम्बर को आयोजित प्रशिक्षण में भाग लेने वाले संबंधित मतदान अधिकारियों से उपस्थित होने की अपील की गई है।

 

खबर 5मारपीट कर नकदी छीनने के मामले में तीन के खिलाफ केस दर्ज

Udaipur. आनंदपुरी थाना क्षेत्र में एक विवाहिता ने घर पर मेहमान बुलाकर नकदी छीनने तथा उसके साथ मारपीट करने के मामले में तीन जनों के खिलाफ मामला दर्ज कराया। बोडिया तलाई कोबा निवासी प्रार्थी लीला देवी पत्नी सवजी भेदी ने थाने में रिपोर्ट दर्ज करा बताया कि पीहर कांगलिया में सोमवार को मेहमान बुलाकर भाई का लड़के ने जान से मारने की धमकी देते हुए मारपीट की। मंगलवार को सुबह भी बजे धनपाल के घर में बाहर आरोपियों ने मारपीट कर नकदी छीन ले गए। प्रार्थिया की रिपोर्ट पर कांतिलाल पिता रामजी डामोर निवासी कांगलिया, विजयपाल पिता कांतिलाल, कंकु देवी पत्नी कांतिलाल के खिलाफ थाने में मारपीट कर नकदी छीनने का मामला दर्ज कराया है।

 

खबर 6 बिछीवाड़ा की भाग्यश्री डेयरी का सीताराम ब्रांड का घी हो गया है फेल

Udaipur. चितरी के फखरी स्टोर से 31 अक्टूबर को जब्त किया 764 लीटर सीताराम ब्रांड का घी का सैंपल जांच में फेल हो गया है। लैब ने इस घी को खाने योग्य नहीं माना है। यह घी बिछीवाड़ा की भाग्यश्री डेयरी प्रोडेक्ट फैक्ट्री में बनाया गया था। साथ ही बडग़ी चौराहा स्थित मां भगवती मिष्ठान भंडार के मावा के पेड़े, आसपुर के बांसवाड़ा रोड स्थित पारस ट्रेडिंग कंपनी से लिया मूंगफली का तेल, हसन ट्रेडर्स सीमलवाड़ा से सरसों का तेल, आसपुर से दूध डेयरी का दूध, अम्बिका जोधपुर मिष्ठान भंडार गलियाकोट का मावा, जोधपुर मिष्ठान भंडार सागवाड़ा का मावा, श्री स्वीट्स एवं नमकीन का मावा पेड़े का सैंपल जांच रिपोर्ट में अमानक पाया गया है। वहीं साबला के कोठारी छगनलाल कांतिलाल का महान ब्रांड का घी मिस ब्रांड पाया है। खाद्य सुरक्षा अधिकारी गोविंद सहाय गुर्जर ने बताया कि डूंगरपुर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 31 अक्टूबर को चितरी के फखरी स्टोर से 764 लीटर, कीमत करीब 3 लाख रुपए का सीताराम ब्रांड का घी जब्त किया गया था। यह घी बिछीवाड़ा के औद्योगिक क्षेत्र स्थित भाग्यश्री डेयरी प्रोडेक्ट कंपनी द्वारा निर्मित है। टीम जब बिछीवाड़ा में इस कंपनी पर कार्रवाई के लिए पहुंची थी तो उसका मालिक डेयरी प्लांट को बंद कर भाग गया। टीम ने चितरी फखरी स्टोर पर भारी मात्रा में सीताराम ब्रांड घी देखा तो उसे जब्त कर लिया था। डेयरी प्लांट मालिक के भागने के दिन से ही टीम को उसके प्लांट में निर्मित सीताराम ब्रांड घी की गुणवत्ता को लेकर शक था। टीम ने इस घर के दो अलग-अलग सैंपल लिए थे। बुधवार को जांच रिपोर्ट में दोनों सैंपल अनसेफ यानी कि खाने के योग्य नहीं पाए गए हैं। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि अभी तक जिले में 57 सैंपल लिए जा चुके हैं। जिनमें से 33 सैंपलों की रिपोर्ट आ चुकी है। बुधवार को 25 सैंपलों की रिपोर्ट में 15 फैल पाए गए हैं। इनमें से 3 सैंपल अनसेफ, 4 सैंपल मिसब्रांड व 8 सैंपल अमानक पाए गए हैं। सभी मामलों में प्रकरण दर्ज कर संबंधितों को नोटिस दिए जाएंगे।

 

खबर 7 एएसआई पद पर पदोन्नति के लिए हैड कांस्टेबल ने दी परीक्षा

Udaipur. जिले के रिजर्व पुलिस लाइन में बुधवार को हैड कांस्टेबल पद से एएसआई पद पर पदोन्नति के लिए लिखित परीक्षा आयोजित हुई। 8 पदों के लिए लिखित परीक्षा में 42 हैड कांस्टेबल शामिल हुए। 8 एएसआई पद के लिए 42 हैड कांस्टेबल ने परीक्षा दी। इस दौरान कोविड 19 की गाइडलाइन की पालना करते हुए लिखित परीक्षा ली गई। हैड कांस्टेबल अभ्यर्थियों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों के अनुसार केंद्र पर बैठाया गया। लिखित परीक्षा के बाद परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा। परीक्षा में पास होने वाले हैड कांस्टेबल के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद मेरिट लिस्ट जारी की जाएगी।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/xcyQlfIV1q4

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

(CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

(CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here