उदयपुर। अखिल भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव डॉक्टर सीपी जोशी शनिवार को उनसे एक वोट से जीतने वाले नाथद्वारा विधायक कल्याण सिंह की कुषलक्षेम पूछने उदयपुर पंहुचे। इस दौरान सीपी जोशी ने उनके परिजनों और उनकी देखरेख कर रहे डॉक्टरों से कल्याण सिंह चैहान की तबीयत की स्थिति की जानकारी ली। दरअसल नाथद्वारा के विधायक कल्याण सिंह चैहान एक गंभीर बीमारी से ग्रसित है और पिछले 4 दिनों से उदयपुर के जीबीएच अमेरिकन अस्पताल में भर्ती है । साल 2008 में कल्याण सिंह चैहान ने सीपी जोशी के सामने नाथद्वारा से विधानसभा चुनाव लड़ा था और इसमें वह 1 वोट से विजय रहे थे। इससे पूर्व सीपी जोशी ने राजनीतिक वक्तव्य के दौरान यह भी कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह कल्याण सिंह को अपना वोट भी दे देंगे।
एआईसीसी के राष्ट्रीय महासचिव और आरसीए अध्यक्ष डॉ सीपी जोशी शनिवार को उदयपुर पहुंचे। डबोक एयरपोर्ट पहुंचने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने डॉक्टर जोशी का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और उपचुनावों में मिली जीत पर उन्हें बधाई दी। इस मौके पर पार्टी के कई पूर्व विधायक और वरिष्ठ नेता मौजुद रहे। मीडिया से ओपचारिक बात करते हुए डॉ जोशी ने उपचुनाव में कांग्रेस को मिली जीत पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता अब प्रदेश में बदलाव चा​हती है। उन्होंने कहा की सभी 17 विधानसभा क्षेत्रों में जनता ने कांग्रेस को वोट दिया है, ऐसे में अब पूरे जोश के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ता जनता के बीच जाकर जन विरोधी नितियों के खिलाफ लोगों को जागरूक करेगें। वही इस दौरान जोशी ने आरसीए में आईपीएल मैच के आयोजन को लेकर कहा कि बीसीसीआई की ओर से जो निर्देश मिले है, उसी के आधार पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। डॉ जोशी ने कहा कि आरसीए की वापसी से अब प्रदेश की क्रिकेट प्रतिभा को ओर आगे आने का मौका मिलेगा। एयरपोर्ट पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष शहर विधानसभा के प्रत्याशी रहे दिनेश श्रीमाली के नेतृत्व में शहर विधानसभा के कार्यकर्ताओं ने मेवाड़ी पगड़ी एवं 21 किलो वजनी फूलो की माला पहनाकर गर्मजोशी से भव्य स्वागत एवं अभिनन्दन किया
डॉ सीपी जोशी ने पूर्वांचल में हो रहे तीन राज्यों के विधानसभा चुनावों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि पूर्वांचल का चुनाव परिणाम केन्द्र की आर्थिक नितियों पर ज्यादा निर्भर करता है, ऐसे में भाजपा इस बार वहा अपनी सरकार बनाने की ​कोशिश कर रही हो, लेकिन भाजपा की विचारधारा का वहां कोई स्थान नहीं है। डॉ जोशी ने कहा कि केन्द्र में सरकार बदलने के साथ ही वहां स्थितियां भी बदल जाएगी। उन्होने कहा कि देश की विविधता में एकता का उदाहरण पूर्वांचल में ही देखने को मिलता है, लेकिन भाजपा सरकार बनाने के लिए अपने पूरे प्रयास कर रही है।

LEAVE A REPLY