सटोरियों की नजर में आस्ट्रेलिया के सिर होगा वल्र्ड कप का ताज, हर बॉल पर रहेगी सटोरियों की नजर, बुकियों ने बनाया नेपाल, भूटान और बांग्लादेश को अड्डा, सट्टा बाजार में पाक पर भारत भारी
Cricket-Betting-4
उदयपुर। क्रिकेट वल्र्ड कप को लेकर लोगों में दिवानगी सिर चढ़कर बोल रही है। आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में शुरू हुए ११वें वल्र्ड कप को लेकर सट्टा बाजार तैयार हो गया है। मैन बुकियों ने देश छोड़ दिया है। पहले कोलकाता, चेन्नई, मुंबई सहित अन्य शहरों से सट्टे का कारोबार संचालित किया जाता था, लेकिन पुलिस की सख्ती के कारण मैन बुकियों ने अपना ठिकाना नेपाल, भूटान और बंग्लादेश को बनाया है। सटोरियों का दांवा है कि इस बार आस्ट्रेलिया वल्र्ड कप का प्रबल दावेदार है।
आज से शुरू हुए वल्र्ड कप को लेकर सट्टा बाजार तैयार है, जो कइयों की नैया पार करवा देगा, तो कइयों को डूबो देगा। मतलब है कि इस कारोबार में अधिकांश लोगों को बट्टा लगने वाला है। ११वें वल्र्ड का चैम्पियन कौन होगा? यह तो फाइनल मैच में ही तय होगा, लेकिन सटोरियों ने अभी से आस्ट्रेलिया के सिर वल्र्डकप का ताज रख दिया है, जबकि भारत को चौथे नंबर का दावेदार बताया है। सट्टा बाजार में किस ओवर में कितने रन बनेंगे, कौन बॉलर सबसे अधिक विकेट लेगा, किस बैट्समैन का बल्ला कितने रन उगलेगा?, कौन सी टीम लगातार जीतेगी, कौन बनेगा इस बार का जोंटी रोड्स? सेमीफाइनल में कौन-कौन टीम खेलेगी और फाइनलिस्ट कौन होगा? यहीं नहीं बैस्ट आल राउंडर और बेस्ट कैचर का फैसला भी सट्टा बाजार के सटोरिये तय करेंगे। इसके लिए उदयपुर में बुकिज का जाल फैल चुका है। इस बार वल्र्ड कप में लगभग शहर में ७० फंटर तैयारी हैं, जो सट्टा लगवाएंगे।
खाकी की मिलीभगत,
कांस्टेबल निलंबित
चित्तौडग़ढ़। एसपी प्रसन्न कुमार खमेसरा ने सटोरियों से मिलीभगत कर खाकी पर दाग लगाने वाले आरोपी कांस्टेबल को निलंबित कर दिया है। एसपी खमेसरा ने शुक्रवार को जारी किए आदेश में बताया कि निम्बाहेड़ा सदर थाने के कांस्टेबल रामावतार के खिलाफ जुआरी-सटोरियों से मिलीभगत की शिकायत मिली थी। उसे सस्पेंड कर मुख्यालय बड़ीसादड़ी थाना किया गया। बताया गया कि उसके खिलाफ काफी समय से अनियमितता की शिकायत मिल रही थी।
भारत-पाक पर नजर
११वें वल्र्ड कप के कल होने वाले भारत-पाकिस्तान के मैच को लेकर सटोरियों में काफी उत्साह है। इन दोनों टीमों की बीच होने वाले मैच को भारत या पाकिस्तान में ही नहीं, बल्की पूरे विश्व में बड़े ही चाव के साथ देखा जाता है। इस मैच पर सर्वाधिक सट्टा लगने का अनुमान है। इस मैच में खेली जाने वाली हर बॉल का भाव तय किया जाएगा। भारत पाकिस्तान के मैच में भारत पर १० का ६३ और पाकिस्तान पर १० का ६७ भाव दिया गया है।
सटोरियों ने लगाई बैट, कौन होगा दावेदार?
सटोरियों ने ११वें वल्र्ड कप में आस्ट्रेलिया पर १० का १३, साउथ अफ्रीका पर १० का १५, न्यूजीलैंड पर १० का १८, भारत पर १० का २१, इंग्लैंड पर १० का २३, श्रीलंका पर १० का २४, पाकिस्तान पर १० का २६ और वेस्टइंडीज पर १० का ३० भाव दिया है, लेकिन यह भाव हर बॉल और ऑवर पर बदलते रहते हैं।

:वल्र्ड कप के शुरू होने से पहले ही विभाग ने सटोरियों पर नजर रखनी शुरू कर दी है। सभी थानाधिकारियों को पूर्व में पकड़े गए सटोरियों को पाबंद करने के लिए सभी थानाधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं। विभाग ने लगभग एक दर्जन से अधिक बड़े सटोरियों को नामजद कर रखा है।
-अजयपाल लांबा, एसपी, उदयपुर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here