पोस्ट न्यूज़। चक्रवाती तूफ़ान ओखी ( Okhi Cyclone ) का असर उदयपुर में भी दिखाई दे रहा है। मंगलवार सुबह हलकी बारिश के बाद सर्दी बढ़ गयी है। चक्रवाती तूफ़ान ओखी ( cyclonic-storm-okhi ) के कारण मोसम सोमवार सुबह्से ही खराब हो गया था। सर्दी बढ़ने के साथ साथ आसमान में बादल छा गए थे। सूरज दो दिन से बादलों की ओट में छुपा हुआ है। मोसम वैज्ञानिकों के अनुसार बंगाल की खाड़ी से उठा चक्त्र्वाती तूफ़ान ओखी के कारण ही मेवाड़ सही राजस्थान में मोसम एसा बना हुआ है। आने वाले दो तीन दिन और मोसम सर्द और बादलों से भरा हुआ ही रहने की आशंका है।
इधर शहर ही नहीं बलिकी पुरे मेवाड हर जगह शादियों की रेल पेल है। अधिकतर शादियाँ खुले में वाटिकाओं में आयोजित हो रही है। एसे में शादी करने वालों की चिंताएं बढ़ गयी है। अगर बारिश हलकी भी आती है या सर्दी और ज्यादा बढती है तो काफी परेशानियों का सामना करना पडेगा,
इधर मोसम सर्द होने के साथ ही शहरवासियों और ख़ास कर सुबह स्कूल जाने वाले नन्हे मुन्नों की मुश्किलें बढ़ गयी है। सुबह सात बजे से नन्हे मुन्ने स्वेटर कोण जेकेट मफलर और हाथों में दस्ताने पहने नज़र आये। कई बच्चे बाइक पर अपने पिता के पीछे दुबके बैठे बैठे दिखे।

LEAVE A REPLY