downloadउदयपुर। रवि पुष्य के बाद धनतेरस पर एक बार फिर बाज़ारों में जमकर धन वर्षा होगी पंचपर्व दीपोत्सव की रंगत के साथ इस बार देवउठनी एकादशी से प्रारम्भ हो रहे सावों के लिए भी उदयपुर सम्भाग में लोगों में खरीददारी को लेकर खासा उत्साह है।

ऑटो मोबाईल शोरूमों पर दुपहिया वाहनों – कारों कि बुकिंग लिए लोगों कि भीड़ है| जो कल धनतेरस पर वाहन की डिलीवरी लेंगे। धन तेरस को परंपरागत शुभ मुहूर्त होने से नौकरीपेशा लोग भी सपरिवार खरीददारी करने के मुड़ में है ।

 

शुभ योग :

धन तेरस को हस्त नक्षत्र के साथ सवार्थ अमृतसिद्धि का योग बना है। और यह योग खरीददारी के लिए सर्व श्रेष्ठ है। और इसी योग के चलते व्यापारियों को इस बार इलेक्ट्रॉनिक आइटम,रेडीमेड वस्त्र, घर के सजावट से जुडी सामग्री, फर्नीचर, वाहन आदि वस्तुओं कि बम्पर बिक्री होने कि उम्मीद है

 

धन त्रयोदशी को उदयपुर वासी कीमती धातुओं, सोना, चांदी, पीतल, ताम्बे, स्टील के बर्तन को खरीदने की परंपरा का निर्वहन करते रहे है। कीमती धातु ख़ास कर सोना चांदी के भाव में गिरावट के चलते इस बार भी व्यापारी वर्ग को जमकर बिक्री होने कि उम्मीद है।

धनतेरस के शुभ दिवस पर मध्यम वर्ग भी खरीददारी का मन बनाये बैठा है| और माइक्रोवेव ओवन, कंप्यूटर,मोबाइल,नॉन स्टिक बर्तन,एल ई डी , आदि नए उत्पादों कि श्रंखला खरीदने कि योजनाएं बनायीं जा रही है। बही खाते खरीदने के लिए भी धनतेरस का दिन शुभ माना गया है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here