Headlines :-

खबर 1 – चुनाव प्रत्याशियों को सीसारमा के बाशिंदो की तो टूक,जल है तो वोट है 

खबर 2 – 2कोरोना के 132 नए राेगीलगातार 5वें दिन 100+, एक माैत भीअब नहीं संभले ताे महाविस्फाेट

खबर 3 – कांग्रेस के पूर्व सरपंच ने थामा जनता सेना का दामन,  कभी कांग्रेस की रीड की हड्डी माने जाते थे 

खबर 4 कटारिया के फिर बिगड़े बोल-जनता सेना के साढ़े तीन आदमी क्या कर लेंगे यह ताबूत ही निकालेंगे

खबर 5 मां के साथ बाड़े में जा रहे मासूम को बेकाबू कार ने चपेट में लिया, 3 वर्षीय इकलौते बेटे को कार ने टक्कर मारी,    हुयी मौत

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – चुनाव प्रत्याशियों को सीसारमा के बाशिंदो की तो टूक,जल है तो वोट है 

Udaipur.  पंचायत चुनाव चल रहे है और प्रत्याशी और उनके समर्थक अपना पूरा दम ख़म भी लगा रहे हैं। तमाम राजनितिक दल अभी सब कुछ भूल कर अपनी पार्टी के प्रत्याशी को पद पर आसीन देखना चाहती है और इस के लिए राजनितिक शक्ति प्रदर्शन किये जाते हैं,एक दूसरे की कमिया भी  गिनाई जाती है। परन्तु एक बार सफलता का स्वाद चखा नहीं की सारे कसमे वादे ताक पर.लेकिन इस बार सीसारमा पंचायत के वार्ड नंबर 9 के लोगो ने नज़ीर पेश की वो वाकई काबिले तारीफ है। सीसारमा पंचायत के वार्ड नंबर 9 में जगह जगह पोस्टर चस्पा कर दिए गए हैं एवं बैनर लगा दिए गए हैं ,क्या लगाए  वो भी आपको दिखाते हैं। इन बैनर्स पे बड़े बड़े अक्षरों में लिख दिया गया है की यहाँ पर यानि की वार्ड नंबर 9 में कोई भी जन प्रतिनिधि या चुनाव प्रत्याशी चुनाव प्रचार न करे ,क्युकी जल है तो वोट है ,अरे यही नहीं आगे लिखा है की जन प्रतिनिधि से दुखी वार्ड नंबर 9 ,सीसारमा पंचायत उदयपुर वासी। है न कितने सम्मान की बातह,र उस प्रत्याशी के लिए जो बीस सालो से यहाँ पर वोट के लिए गिड़गिड़ाने तो गया परन्तु जब बात अपने वादे  निभाने की आई तो इनको पीठ दिखा दी। आप इस वार्ड के बाशिंदो की समस्या पे गौर कीजिये क्या ये लोग कोई नाजायज़ मांग कर रहे है ?क्या इन्हे कोईा  अनधिकृत भूखंड चाहिए या कोई ऐसी चीज़ जो शायद इन्हे देना संभव न हो। ये तो सिर्फ पानी मांग रहे है, रोड लाइट मांग रहे हैं । क्या ये इनका अधिकार नहीं है। झीलों की नगरी में लोग पानी को तरस रहे है कैसी विडंबना है। चलो मान भी लिया जाये हलाकि बात में कोई भी बहाना चलना नहीं चाहिए लेकिन फिर भी एक बार को मान ले की समय लगता है ,सरकारी कामों में ,लेकिन कितना?एक साल दो साल पांच साल ,दस साल यहाँ तो बीस साल हो गए। एक हैण्डपमप भी नहीं पानी की टंकी तो बहुत दूर की बात है। एक बार सुने क्षेत्रवासियो का कहना है अब आप ही बताये तो फिर क्यों दे  ऐसे निकम्मे जनप्रतिनिधियों को अपना अमूल्य वोट। नहीं देना चाहिए। में  तो कहती हु की इन वार्ड वासियो से सिख लेनी चाहिए सभी को की अपने वोट की कीमत कैसे बताई जाती है उन प्रत्याशियों या जनप्रतिनिधियों को जो एक बार जितने के बाद अपना उल्लू तो सीधा करते रहते है परन्तु पलट कर जनता का कोई हित नहीं करते।

 

खबर 2 –  2कोरोना के 132 नए राेगीलगातार 5वें दिन 100+, एक माैत भीअब नहीं संभले ताे महाविस्फाेट

Udaipur. शहर में काेराेना खतरा बढ़ता जा रहा है। गुरुवार काे फिर 132 नए राेगी मिले और झाड़ाेल के एक व्यक्ति की माैत हाे गई। यह लगातार पांचवां दिन है, जब 100+ राेगी मिले हैं। इससे पहले सितंबर माह में लगातार 20 से 24 तारीख के बीच 100+ मरीज मिले थे। नवंबर महीने में अब तक 2012 मरीज मिले हैं, इनमें से 1293 ताे सिर्फ दीवाली बाद के 12 दिनों के हैं। यानी दीवाली पहले जहां औसतन 51 मरीज राेज मिल रहे थे, वहीं दीवाली बाद 107 मिल रहे हैं। अगर यही मरीजों के मिलने की यही रफ्तार रही ताे संक्रमितों का आंकड़ा चार दिन में 2400 से ज्यादा हाेगा, जाे काेराेना काल के किसी भी माह से ज्यादा है। शहर में कुल मरीजों का आंकड़ा 9191 पर पहुंच गया है। इनमें से 8404 मरीज रिकवरी हाे चुके हैं। 800 एक्टिव केस हैं। इनमें से 609 होम आइसोलेशन में हैं और 191 भर्ती हैं।काेराेना आठ माह में अब तक शहर में सबसे ज्यादा मरीज अक्टूबर माह में 2339 मिले हैं। इससे कम सितंबर में 1679 और अगस्त में 1503 मरीज मिले थे। इससे पहले कभी भी शहर में 600 से ज्यादा राेगी नहीं मिले थे। अप्रैल, मई, जून और जुलाई में कुल 1304 मरीज मिले थे।

 

खबर 3 – कांग्रेस के पूर्व सरपंच ने थामा जनता सेना का दामन,  कभी कांग्रेस की रीड की हड्डी माने जाते थे 

Udaipur.  एक समय में कभी कांग्रेस पार्टी रीड की हड्डी माने जाने वाले पूर्व सरपंच रहे एवं स्थानीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता माने जाते थे। लेकिन गुरुवार  देर शाम इन्होंने कांग्रेस से नाता तोड़ जनता सेना का दामन थाम लिया। जी,हां हम बात कर रहे हैं अमरपुरा जागीर ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच संग्रामपुरा निवासी मांगी लाल की जिन्होंने गुरुवार को जनता सेना के संरक्षक रणधीर सिंह भिंडर के समक्ष स्थानीय कार्यकर्ताओं के साथ जनता सेना की सदस्यता ग्रहण की । एवं आगामी पंचायती राज चुनाव में जनता सेना के प्रत्याशियों को जिताने के लिए भिंडर को आश्वस्त किया । इस दौरान अमरपुरा जागीर ईकाई अध्यक्ष बालूराम गायरी, मिठु सिंह, उदयलाल सुथार आदि मोजूद थें। इधर, लूणदा मंडल अध्यक्ष राकेश कुमार पचोरी ने भी पार्टी शामिल होने पर बधाई दी एवं खुशी जाहिर की।

 

खबर 4 –  कटारिया के फिर बिगड़े बोल-जनता सेना के साढ़े तीन आदमी क्या कर लेंगे यह ताबूत ही निकालेंगे

Udaipur. उदयपुर जिले की भिंडर पंचायत समिति क्षेत्र में होने वाले जिला परिषद और पंचायत समिति सदस्य के चुनाव को लेकर गुरुवार को उदयपुर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने हिता में जनसभा की कटारिया ने अपने संबोधन में उनके राजनीतिक विरोधी माने जाने वाले वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर का नाम लिए बिना उनकी जनता सेना पर कटाक्ष करते हुए  कहा कि यहां पर सेना के नाम पर तमाशा बना रखा है यह साडे तीन आदमी क्या कर लेंगे इनका काम सिर्फ ताबूत निकालना है. पिछली बार हमारी सरकार का समर्थन था इस लिए इनकी दुकान  चलती रही थी।  कटारिया ने कांग्रेस को भी आड़े हाथ लेते हुए कटाक्ष किया कहा कि कांग्रेस के नेता आपस में ही अपने सिर फोड़ने में लगे हुए हैं। कटारिया द्वारा जनता सेना के खिलाफ दिए गए बयान के बाद क्षेत्र की राजनीति में उबाल आ गया है इस बयान के बाद भाजपा को नुकसान भी इस चुनाव में जेलना पड़ सकता है क्योंकि जनता ने भाई साहब कि  वाणी को परख लिया है। हालांकि ऐसे बयान कई दफा कटारिया पूर्व विधायक भिंडर के खिलाफ दे चुके हैं।  कार्यक्रम में विधानसभा प्रभारी उदय लाल डांगी, जिला उपाध्यक्ष प्रकाश जैन , भिंडर पंचायत समिति चुनाव प्रभारी आकाश बागरेचा,  वल्लभनगर मंडल अध्यक्ष  भंवर  भट्ट, भिंडर पंचायत समिति के भाजपा के 19 पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी सहित सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद थे।

 

खबर 5 –  मां के साथ बाड़े में जा रहे मासूम को बेकाबू कार ने चपेट में लिया, 3 वर्षीय इकलौते बेटे को कार ने टक्कर मारी,    हुयी मौत

Udaipur. जावरमाइंस थाना क्षेत्र में पिलादर बाइपास पर गुरुवार शाम बेकाबू कार ने मां के सामने उसके 3 वर्षीय इकलौते बेटे को टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। थानाधिकारी कमलेंद्र सिंह ने बताया कि शाम करीब 4 बजे पिलादर निवासी पूंजीबाई पत्नी देवीलाल पटेल अपने इकलौते बेटे रुद्राक्ष (3) को लेकर घर से पैदल बाड़े पर जा रही थी। इस दौरान पीछे से आई बेकाबू कार ने मासूम को टक्कर मार दी। हादसे में बच्चा करीब 20 फीट दूर जाकर गिरा। परिजन बच्चे को गंभीर हालत में उदयपुर ले गए। लेकिन मासूम ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। गनीमत रही कि मृतक की मां हादसे में बाल-बाल बच गई। लेकिन हादसे को बेसुध हो गई। हादसे के बाद कार चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पलोदड़ा चौकी प्रभारी गणेशलाल ने बताया की शुक्रवार को मृतक का पोस्टमार्टम किया जाएगा।

____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/pgiwFkklB7Q

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here