खबर: 1 – जावेद दांतला पर फायरिंग के आरोपियों को ढूंढ रही पुलिस

खबर: 2 कोरोना में संक्रमितों का मिलना जारी, शहरसी थोडा ध्यान रखें

खबर : 3 – निगम की अतिरिक्त हेल्पलाइन आज से शुरू

खबर: 4- एनएसयूआई ने विमन्दितों को भोजन कराया

खबर: 5- तुलसी के पौधे बांटे

खबर: 6- बच्चियों को बाल अधिकार कानून की दी जानकारी

खबर: 7- पूर्व पार्षद पंवार के निधन पर शोक व्यक्त

 

कोरोना में संक्रमितों का मिलना जारी, शहरसी थोडा ध्यान रखें

एक्टिव केसेस २५३ ही बचे, रिकवरी रेट बढी

Udaipur. जिले में 92 संक्रमित मिलने के साथ ही एक्टिव केसेस की संख्या 253 है। अब तक कुल संक्रमित 5613 है जिनमें से 5306 लोग ठीक हो चुके है। उदयपुर जिले में 92 संक्रमितों में शामिल सात कोरोना वारियर्स में महिला सेन्ट्रल जेल में तैनात दो महिला पुलिसकर्मी भी संक्रमित मिली। कोविड प्रभारी डॉ शंकर बामनिया ने बताया कि सात कोरोना वरियर्स जिसमें से 03 लैब टेक्नीशियन, दो नर्सिंग स्टाफ व दो अन्य कोरोना वारियर्स में 21 वर्षीय महिला एवं 30 वर्ष की महिला सेंट्रल जेल के पुलिसकर्मी अपने ड्यूटी के दौरान संक्रमित मिले।मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खराडी ने बताया कि उदयपुर जिले में आज 966 सैम्पल जांच रिपोर्ट मेे से 874 नेगेटिव व 92 संक्रमित मिले है। शहरी क्षेत्र के संक्रमितों में शामिल 35 में से 57 में से 06 कोरोना वारियर्स, 22 क्लॉज कांटेक्ट व 29 नए संक्रमित है। ग्रामीण क्षेत्र में मिले 35 में से 01 कोरोना वॉरियर्स, 09 क्लॉज कांटेक्ट व 25 नए संक्रमित है।

अपील: सीबीसी न्यूज चैनल शहरवासियों से अपील करता है कि कोविड खत्म नहीं हुआ है लेकिन राज्य व शहर में रिकवरी रेट का बढना हमारे लिए अच्छा समाचार है ऐसे में कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए मास्क लगाएं, सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखें।

जावेद दांतला पर फायरिंग, पुलिस ढूंढ रही हमलावरों को

Udaipur. पहाडी होटल के समीप रविवार को शाति बदमाश अम्बावगढ कच्ची बस्ती निवासी जावेद खान उर्फ़ दांतला पर हुई फायरिंग के मामले में पुलिस हमलावरों को ढूंढ रही है। घटना रविवार कि है जब जावेद दांतला चमनपुरा क्षेत्र में स्थित मुसापि*र खाने के बाहर अपने दोस्तों के साथ चाय पीकर घर की ओर लौट रहा था। इसी दौरान बाइक सवार दो मास्क पहने बदमाशों ने उस पर फायर कर दिए। निशाना चूकने से जावेद बाल-बाल बच गया। इस संबंध में जावेद ने खुद अम्बामाता पुलिस थाने पहुंच कर घटना की जानकारी दी। मौके से मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस ने बदमाशों की तलाश शुरू कर रही है। पूछताछ में जावेद ने हमलावरों को पहचानने से इंकार किया है।

निगम की अतिरिक्त हेल्पलाइन आज से शुरू

Udaipur. कोरोना महामारी रोकने के क्रम में नगर निगम उदयपुर आज से अतिरिक्त हेल्पलाइन शुरू करेगा।

महापौर जीएस टांक ने बताया कि इसके लिए दो कर्मचारी नियुक्त कर आज से हेल्पलाइन की शुरूआत की गई है। कोई भी शहरवासी निगम कार्यालय समय में मुश्ताक हुसैन से 7737962594 एवं योगेश लोहार से मोबाइल नंबर 9785447414 पर संपर्क कर अपनी समस्या या शिकायत दर्ज करवा सकते है। शिकायत प्राप्त होते ही त्वरित कार्यवाही की जाएगी।

एनएसयूआई ने विमन्दितों को भोजन कराया

Udaipur. खेल मंत्री अशोक चांदना के आगामी 13 अक्टूबर को जन्मदिवस के उपलक्ष्य में एनएसयूआई द्वारा आयोजित साप्ताहिक कार्यक्रम के अंतर्गत रविवार को पांचवे दिन प्रदेश महासचिव कुशलेश चौधरी, विज्ञान महाविद्यालय छात्रसंघ अध्यक्ष चिराग चौधरी के नेतृत्व में आशाधाम आश्रम में मुखबधिर एवं विमन्दित लोगो को भोजन कराया गया।

तुलसी के पौधे बांटे

Udaipur. पुरुषोत्तम माह के चलते आचार्य युवा मंच के तत्वावधान में रविवार को तुलसी पौधा वितरण कार्यक्रम आवरी माता मंदिर परिसर में हुआ। कार्यक्रम संयोजक नेमीचंद आचार्य ने बताया कि कोरोंना महामारी के चलते तुलसी पोधा एक अचूक ओषधि के रूप में कार्य करता है इसी संदेश को जन-जन तक पहुंचाने हेतु यह कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा मंच सरक्षक गणेश आचार्य एवं जगदीश आचार्य ने की।

बच्चियों को बाल अधिकार कानून की दी जानकारी

Udaipur. परमार्थ मेमोरियल ट्रस्ट द्वारा सेक्टर 14 के वात्सल्य सेवा संस्थान में रविवार को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया। संस्थापिका जया कचरू ने बताया कि इस दौरान आश्रम की बच्चियों को नि:शुल्क मास्क भी बांटे गए। सविना थाने के हेड कांस्टेबल सुनील बिश्नोई ने आश्रम की बच्चियों को बाल अधिकार कानून की जानकारी दी तथा बालिकाओं के सशक्तिकरण पर विशेष जोर देने की बात कही जिससे बच्चियाँ जीवन मे आने वाली चुनौतियों का सामना कर सके और अपनी जरूरतों को पूरा कर सके।

पूर्व पार्षद पंवार के निधन पर शोक व्यक्त

Udaipur. पूर्व पार्षद व भाजपा में विभिन्न पदों पर रहे मनोहर सिंह पंवार के निधन पर भाजपा पदाधिकारियों ने शोक व्यत्त* किया। भाजपा शहर जिलाध्यक्ष रविन्द्र श्रीमाली, पूर्व प्रदेश मंत्री प्रमोद सामर, महापौर गोविंदसिंह टांक, उपमहापौर पारस सिंघवी महामन्त्री डॉ किरण जैन, उपाध्यक्ष प्रेमसिंह शक्तावत,तख्तसिंह शक्तावत, अतुल चण्डालिया ने पंवार के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए इसे संगठन के लिए अपूरणीय क्षति बताया।

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/9y2XDupp_1Y

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/ 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here