5494_64उदयपुर. शहर के स्थापना दिवस की पूर्व संध्या पर गुरुवार शाम फतहसागर पर सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। शहर के 20 से अधिक स्कूलों के विद्यार्थियों ने आकर्षक प्रस्तुतियों से शहरवासियों का मनोरंजन किया।

5490_63

5479_60

5487_62आयोजन की शुरुआत गणेश वंदना से हुई। इसके बाद स्कूली बच्चों ने ‘आत्म दीपो भव:…’, बालिकाओं ने ‘राजस्थानी प्रस्तुति मारी घूमर छे नखराली…’ प्रस्तुतियां दी। पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र के दीपिका, रामचंद्र शर्मा आदि कलाकारों ने भी राजस्थानी गीत-नृत्य प्रस्तुतियों से समां बांधा। यूनिवर्सल एकेडमी, आलोक संस्थान, द स्कॉलर एरिना, रेयान इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों की प्रस्तुतियां सराहनीय रही। अतिथि ग्रामीण विधायक फूल सिंह मीणा, मेयर रजनी डांगी, आलोक संस्थान के डॉ. प्रदीप कुमावत, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष दिनेश भट्ट, चंद्रसिंह कोठारी, डॉ. लोकेश जैन आदि थे। समारोह समिति के दिलीप सिंह राठौड़, संरक्षक भंवर सेठ, जयकिशन चौबे, अनिल शर्मा आदि मौजूद रहे।

आज घर-घर जलेंगे दीप
स्थापना दिवस महोत्सव के चौथे व अंतिम दिन शुक्रवार को महाराणा उदयसिंह की प्रतिमा का गंगाभिषेक होगा। उदियापोल स्थित महाराणा उदयसिंह पार्क में गंगाभिषेक के साथ ही हवन भी किया जाएगा। शाम 8 से 9 बजे के बीच शहर के हर घर पर दीप, मोमबत्तियां आदि जलाकर रोशनी करने की अपील की गई है।

मुशायरा आज
नवकृति संस्था, सर्व धर्म मैत्री संघ व जग नागरिक सेवा समिति की ओर से स्थापना दिवस के मौके पर शुक्रवार को मुशायरे का आयोजन होगा। नवकृति के महासचिव इकबाल हुसैन इकबाल ने बताया कि पटेल सर्कल पर शाम 7 बजे होने वाले मुशायरे में शहर के कलाकार कलाम पेश करेंगे।

LEAVE A REPLY