सस्टेनेबिलिटी के लिए निरंतर की जा रही पहल का नतीजा, एसएंडपी ग्लोबल ने अपने वार्षिक प्रकाशन में लगातार चैथे वर्ष किया हिन्दुस्तान जिंक को शामिल।

उदयपुर, 10 फरवरी। पर्यावरण, सस्टेनेबिलिटी और कार्पोरेट गवर्नेंस के प्रति प्रतिबद्धता को देखते हुए एसएंडपी ग्लोबल द्वारा विश्व स्तर पर प्रकाशित द सस्टेनेबिलिटी ईयर बुक में हिंदुस्तान जिंक को लगातार चैथे वर्ष के लिए शामिल किया है। कंपनी पर्यावरण के लिए सदैव अपने निरंतर प्रयास एवं संचालन की प्रमाणित को दर्शाता है।

एसएंडपी ग्लोबल द्वारा सस्टेनेबिलिटी ईयर बुक दुनिया के सबसे व्यापक प्रकाशनों में से एक है जो कार्पोरेट जगत में गहरता से विश्लेषण करता है। इस साल 2021 की रेटिंग के लिए 61 उद्योगों में 7000 से अधिक कंपनियों का आंकलन किया है। हिंदुस्तान जिंक उन 630 लीडर कंपनियों में शामिल है, जिनकी पहचान एसएंडपी ग्लोबल ईएसजी स्कोर के आधार पर मूल्यांकन और रेटिंग की एक कठोर प्रक्रिया से गुजरने के बाद तय की गई है।

इस उपलब्धि पर हिंदुस्तान जिंक के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अरूण मिश्रा ने कहा कि सस्टेनेबिलिटी से संचालन का दृष्टिकोण एक जिम्मेदार होने का प्रमाण है। यह मान्यता हमारी संस्कृति को दर्शाती है। कंपनी सतत् सस्टेनेबिलिटी को अपनाते हुए व्यावसायिक दक्षता को चलाने के लिए हर संभव प्रयास करते रहे है।

हिंदुस्तान जिंक वैश्विक पर्यावरणीय नाॅन-प्रोफिट सीडीपी द्वारा कार्पोरेट सस्टेनेबिलिटी में जलवायु परिर्वतन के प्रयासों के लिए प्रतिष्ठित ए लिस्ट में भी शामिल है। द डाॅउ जोंस सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स 2020 द्वारा कंपनी को एशिया पैसिफिक में नंबर वन और वैश्विक स्तर पर सातवें स्थान मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here