उदयपुर, 11 फरवरी। हिन्दुस्तान जिंक भारत की एकमात्र एवं विश्व की सबसे अग्रणीय जस्ता-सीसा एवं चांदी उत्पादक कंपनी है जो सीडीपी द्वारा जारी सप्लायर एंगेजमेंट रेटिंग ‘ए’ स्काॅर से प्रमाणित किया गया है।

सप्लायर एंगेजमेंट रेटिंग जलवायु परिवर्तन पर कंपनियां अपने आपूर्तिकताओं को कैसे प्रभावित करती है उसके लिए प्रदान किया जाता है। सीडीपी सप्लायर एंगेजमेंट एक कंपनी द्वारा संचालित तीन एमीशन्स क्षेत्र के लक्ष्यों, तथा सीडीपी जलवायु परिवर्तन के आधार पर वैल्यू चैन एंगेजमेंट शासन पर चयनित सवालों के लिए कंपनी की प्रतिक्रिया का उपयोग करते हुए सप्लायर एंगेजमेंट परफोरमेंस का असेसमेंट करता है और वे कंपनियों को रेटिंग प्रदान करते है।

ज्ञातव्य रहे कि इससे पहले भी सीडीपी ने वैश्विक रूप से धातु एवं खनन क्षेत्र में कंपनियों को जलवायु परिवर्तन के लिए प्रतिष्ठित ‘ए’ स्कोर से हिन्दुस्तान जिं़क को प्रमाणित कर चुका है। हिंदुस्तान जिंक वैश्विक पर्यावरणीय नाॅन-प्रोफिट सीडीपी द्वारा कार्पोरेट सस्टेनेबिलिटी में जलवायु परिर्वतन के प्रयासों के लिए प्रतिष्ठित ए लिस्ट में भी शामिल है। द डाॅउ जोंस सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स 2020 द्वारा कंपनी को एशिया पैसिफिक में नंबर वन और वैश्विक स्तर पर सातवें स्थान मिला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here