उदयपुर पोस्ट। महाराणा भूपाल चिकित्सालय में भर्ती प्रतापगढ़ निवासी पति पत्नी कोरोना वायरस पोजेटिव पाए गए। पति की जांच तीन बार जयपुर एस एम् एस से करवाई गयी जिसके बाद उसको पोजेटिव पाया गया।
जानकारी के अनुसार प्रतापगढ़ निवासी पुरुष को पहले आर एन टी मेडिकल कोलेज में जांच के बाद पोजेटिव पाया गया था लेकिन जयपुर एस एम् एस लेब में जांच के नमूने नेगेटिव पाए गए। बाद में दो बार जांच करवाई जिसमे मरीज पोजेटिव पाया गया।
आरएनटी प्रिंसिपल डॉ. लाखन पोसवाल ने बताया कि इस मरीज की पत्नी भी एसएमएस की जांच रिपोर्ट में पॉजिटिव पाई गई है। दंपती का उपचार जारी है। इनके संक्रमित होने की बड़ी वजह क्लोज कांटेक्ट होना है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम प्रतापगढ़ में इस दंपती से पिछले 14 दिन में संपर्क आने वालों की स्क्रीनिंग में लग गई है। इस बीच आरएनटी की लैब में प्रतापगढ़ के 6 संदिग्धों की जांच की गई। इन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी ने बताया कि अब तक उदयपुर के 31 संदिग्धों की जांच की गई और सभी की रिपोर्ट निगेटिव निकली है। पिछले 14 दिन के अंदर महाराष्ट्र, प्रदेश के झुंझुनूं, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़ से उदयपुर के विभिन्न क्षेत्रों में लौटे करीब 2750 लोगों की स्क्रीनिंग की गई। इसकी मॉनिटरिंग जिला परिषद सीईओ कमर चौधरी, सभी एसडीएम आदि ने की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here