उदयपुर। भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के दो अधिकारी उदयपुर पोस्टिंग हुई है, ये पति-पत्नी है। कार्मिक विभाग ने बुधवार देर रात को जारी की सूची में इन दोनों को उदयपुर में नियुक्त किया है। राज्य सरकार ने उदयपुर नगर निगम में आयुक्त के पद अंजलि राजोरिया को लगाया है, उसी सूची में जिला परिषद चित्तौडग़ढ़ के सीईओ अंकित कुमार सिंह को भी उदयपुर भेजा गया है, सिंह को उदयपुर में राजस्थान राज्य खान एवं खनिज निगम लि. (आरएसएमएमएस) का प्रबंध निदेशक बनाया गया है। बड़ी बात यह है कि यहां नगर निगम के पहले जो आयुक्त थे आईएएस सिद्धार्थ सिहाग भी झालावाड़ में कलक्टर बनकर गए, उनकी पत्नी रूकमणि सिहाग भी बूंदी कलक्टर बनी।
तब अजमेर में पति से ही चार्ज लिया अंजलि ने :
अंजलि जब गोगुंदा उपखंड अधिकारी से स्थानांतरित होकर अजमेर गई तो वहां पर उपखंंड अधिकारी का चार्ज भी अपने पति अंकित कुमार सिंह से लिया था, तब अंकित कुमार सिंह का तबादला जिला परिषद सीईओ चित्तौडग़ढ़ के पद पर हुआ था।

जानिए अंजलि राजोरिया को

आईएएस अंजलि मूल राजस्थान से ही है। 2015 में मसूरी से ट्रेनिंग की अवधि रही। इसके बाद जुलाई 2017 में वे केन्द्र सरकार में औद्योगिक नीति एवं संवर्धन विभाग नई दिल्ली में असिसटेंट सेक्रेटी के पद की जि मेदारी संभाली। अक्टूबर 2017 में अंजलि उदयपुर के गोगुंदा में उपखंड अधिकारी बनकर आई और मई 2017 में वे अजमेर में उपखंड अधिकारी व उपखंड मजिस्ट्रेट के पद काम संभाला। 2 जनवरी 2019 को उनका तबादला उदयपुर में नगर निगम आयुक्त के पद पर कर दिया गया।

जानिए अंकित कुमार सिंह को :

उत्तरप्रदेश मूल के अंकित कुमार सिंह ने बीटेक (इलेक्ट्रोनिक्स एवं क युनिकेशन) में किया। आईएएस अंकित जुलाई 2017 में उपखंड अधिकारी अजमेर रहे, इसके बाद उनका वहां से सीईओ जिला परिषद चित्तौडग़ढ़ के पद तबादला हो गया था। अब सरकार ने उनको 2 जनवरी 2019 को खान एवं खनिज निगम उदयपुर में एमडी बना दिया है।

LEAVE A REPLY