Headlines :-

खबर: 1 – उदयपुर जिले के जावर माइंस क्षेत्र में हैवानियत

खबर: 2– आरटीआई पर नगर निगम का हास्यास्पद जवाब

खबर: 3– सीटीएई एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मध्य एम.ओ.यू.

खबर: 4– बाबूलाल कटारा आरपीएससी में सदस्य नियुक्त
खबर: 5– 4 साल का दशरथ जूझ रहा है ब्लड कैंसर से
खबर: 6– रिसोर्ट में गरबो की अनुमति किस आधार पर
खबर: 7– भिंडर नगर पालिका का घमासान शुरू

………………………………………………………………………………………………………………………….

खबर: 1 – उदयपुर जिले के जावर माइंस क्षेत्र में हैवानियत
Udaipur. जावरमाइंस थाना क्षेत्र के गांव में अकेली रह रही महिला से पांच युवकों ने 8 और 9 अक्टूबर की रात बारी-बारी से ज्यादती की। पति की मौत के बाद तीन बच्चों के साथ रह रही महिला इस वहशत से इतनी डर गई कि दो दिन तक घर से ही नहीं निकली। आशंका पर हालचाल जाने पहुंचे जीजा को महिला ने आपबीती सुनाई। फिर पुलिस में मामला दर्ज कराया गया। पांचों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस के मुताबिक महिला का घर रेलवे लाइन से सटे उसके बीड़े में है। इस घर से सबसे करीबी मकान आधा किमी दूर है। गत 8 अक्टूबर की रात इलाके के ही हरीश पुत्र देवीलाल मीणा, दीपक पुत्र हीरालाल मीणा, और पप्पू पुत्र हुरजी मीणा रोशनदान तोड़कर घर में जा घुसे। फिर महिला का मुंह दबाकर दुष्कर्म किया। विरोध पर बच्चों को जान से मारने की धमकी दी।

 

खबर: 2 – आरटीआई पर नगर निगम का हास्यास्पद जवाब
Udaipur. नगर निगम उदयपुर द्वारा अधिवक्ता को भारत का नागरिक नहीं मानने तथा सूचना के अधिकार में चाही गई सूचना नहीं देने के मामले में लापरवाह नगर निगम के अधिकारियों को अविलब बर्खास्त करने की मांग को लेकर बार एसोसिएशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने जिला कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन प्रेषित किया। बार एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष शर्मा के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री राजस्थान सरकार मुख्य सचिव राजस्थान सरकार निदेशक स्वायत्त शासन एवं प्रमुख शासन सचिव कार्मिक विभाग राजस्थान सरकार को ज्ञापन प्रेषित कर नगर निगम के हास्यास्पद बयान देने वाले उच्चाधिकारियों को अविलंब बर्खास्त करने की मांग की है। प्रतिनिधिमंडल ने ज्ञापन की प्रति मुख्यमंत्री के अलावा संभागीय आयुक्त उदयपुर जिला कलेक्टर उदयपुर चेयरमैन बार काउंसिल ऑफ इंडिया एवं बार कौंसिल ऑफ राजस्थान को भी प्रेषित की है तथा संबंधित अधिकारियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।

खबर: 3 – सीटीएई एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण के मध्य एम.ओ.यू.
Udaipur. प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय,महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय,उदयपुर एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, उदयपुर के मध्य दिनांक 14 अक्टूबर, 2020 को कुलपति सचिवालय में माननीय कुलपति डॉ. नरेन्द्रसिंह राठौड़ एवं परियोजना निदेशक श्री लोकेशसिंह राजपुरोहित की  उपस्थिति में दोनों के मध्य एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किये गये। सीटीएई की ओर से इस अवसर पर अधिष्ठाता डॉं. अजय कुमार शर्मा, निदेशक अनुसंधान डॉ. एस.के. शर्मा एवं भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण, उदयपुर की ओर से परियोजना निदेशक श्री लोकेशसिंह राजपुरोहित व प्रबन्धक (तकनीकी) श्री पी.सी. पुर्बिया ने एम.ओ.यू. पर हस्ताक्षर किये। इस अवसर पर माननीय कुलपति डॉ. नरेन्द्रसिंह राठौड़ ने आगन्तुक अतिथियों एवं सभागार में उपस्थित सभी का स्वागत करते हुये कहा कि भारत सरकार के भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा प्रौद्योगिकी एवं अभियांत्रिकी महाविद्यालय, उदयपुर के मध्य यह जो एम.ओ.यू. करार हुआ है इसका विशेष लाभ सिविल इंजीनियरिंग विभाग में अध्ययनरत स्नातक एवं स्नातकोत्तर विद्यार्थियों को मिलेगा, विद्यार्थियों को रोजगार के नये अवसर प्रदान होगें।

खबर: 4 – बाबूलाल कटारा आरपीएससी में सदस्य नियुक्त
Udaipur. माननीय राज्यपाल श्री कलराज मिश्र के आदेशानुसार उदयपुर के माणिक्यलाल वर्मा आदिम जाति शोध एवं प्रशिक्षण संस्थान (टीआरआई) के निदेशक (सांख्यिकी) बाबूलाल कटारा को राजस्थान लोक सेवा आयोग में सदस्य नियुक्त किया गया है। लरूप से डूंगरपुर जिले के मालपुर गांव निवासी प्रतिभावान अधिकारी कटारा ने श्री भोगीलाल पंड्या राजकीय महाविद्यालय डूंगरपुर से ही अपनी कॉलेज शिक्षा पूर्ण की। कटारा ने अर्थशास्त्र के व्याख्याता के रुप में अपनी राजकीय सेवा की शुरूआत की थी और सांख्यिकी विभागीय सेवा में आने के बाद वे खेरवाड़ा व सागवाड़ा में विकास अधिकारी पद पर भी सेवाएं दी हैं। कटारा पिछले 5 वर्षों से  टीआरआई में निदेशक के पद पर कार्यरत है।

खबर: 5 – 4 साल का दशरथ जूझ रहा है ब्लड कैंसर से
Udaipur. भामाशाहों की इस धरा पर एक पीडि़त परिवार अपने पुत्र की गंभीर बीमारी के इलाज के लिए मदद की आस में व्याकुल है। उदयपुर जिले के वल्लभनगर तहसील के गुपड़ी ग्राम पंचायत के जसपुरा में रहने वाले तेज सिंह का 4 वर्षीय पुत्र दशरथ सिंह ब्लड कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जुझ रहा है। तेज सिंह की पारिवारिक स्थिति भी अनुकूल नहीं है। उन्होंने बताया कि उनके पास जमा पैसे वो पुत्र के इलाज में व्यय कर चुके है। दशरथ का इलाज अनन्ता अस्पताल में जारी है लेकिन आगे के इलाज दशरथ के परिजनों के पास पर्याप्त राशि नहीं है। तेज सिंह ने बताया कि चिकित्सकों के अनुसार उसके इलाज के लिए लगभग 3 लाख रुपयों की आवश्यकता है। इस स्थिति में वह अपने बेटे के इलाज के लिए किसी भामाशाह की आस लगाए बैठा है। इस पीडित परिवार की मदद के लिए अपना सहयोग प्रदान करने के लिए इच्छुक व्यक्ति तेज सिंह के मोबाइल नंबर 9950682059 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

खबर: 6 – रिसोर्ट में गरबो की अनुमति किस आधार पर

Udaipur. बजरंग सेना मेवाड़ द्वारा एडीएम सिटी संजय कुमार को ज्ञापन प्रेषित कर जानकारी दी गई कि  सरकारी गाइडलाइन के अनुसार कोरोना महामारी को देखते हुए नवरात्रि पर होने वाले गरबा महोत्सव को  नहीं करने का आदेश 5 दिन पूर्व  हिंदू संगठनों की बैठक  सूरजपोल थाने में संपन्न हुई जिसमें जानकारी दी गई कि प्रशासन द्वारा पारित हुआ है | उसी कड़ी के अंतर्गत हमें जानकारी मिली है कि कुछ रिसोर्ट या होटल  वह विज्ञापन डाल रहे हैं, गरबा महोत्सव के कार्यक्रम हेतु  वह भी सहशुल्क,अगर यह सब होता है तो हमारे भी धर्म आचार्यों के मठ मंदिर एवं समाज के बड़े बड़े  स्थान है वहां पर हम लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए  कार्यक्रम कर सकते हैं अतः उन समाज संगठनों को भी  स्वीकृति देवें ,इस बात की जानकारी  दी गई  ,जिसमें  बजरंग सेना मेवाड़ संस्थापक  कमलेंद्र सिंह पंवार ,संभागीय अध्यक्ष  सुनील कालरा , महानगर महामंत्री  ऋषभ सिंह गहलोत ,व्यापार मंडल  संयोजक  गिरिराज भावसार, कराटे प्रशिक्षक  हरिभाई थापा, वार्ड अध्यक्ष  अनुज दिक्षित आदि  ज्ञापन प्रेषित मैं उपस्थित थे ।

खबर: 7 – भिंडर नगर पालिका का घमासान शुरू
Udaipur. वार्डों में आरक्षण लॉटरी के निर्धारण और नगरपालिका चुनावों के आह्वान के साथ, राजनीतिक हलके में, प्रत्यावर्तन भी शुरू हो गया है। हर चुनाव वल्लभनगर विधानसभा क्षेत्र से शुरू हुआ है, जिसमें एक हॉट सीट है। जनता सेना के संरक्षक और वल्लभनगर के पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर ने बुधवार को यहां मीडिया को बताया कि सेना भिंडर के अलावा सलूम्बर और फतेहनगर-सांवर नगरपालिका में चुनाव लड़ेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि वल्लभनगर के कांग्रेस विधायक गजेंद्र सिंह ने शक्ति विकास के नाम पर झूठी वाहवाही लूट रहे हैं। उनके कार्यकाल में, विधानसभा क्षेत्र में 104 सड़कों को मंजूरी दी गई थी। उनमें से 36 हैं, आजादी के बाद पहली बार, वे गांवों में जाएंगे। उनका वर्क ऑर्डर भी दिया गया, लेकिन राज्य में सरकार बदलते ही काम रोक दिया गया।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/mqD560DIcxs

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here