Headlines :-

खबर 1 – डोडा चूरा तस्करी में 4 माह बाद जेल से छूटा बेकसूर,साइकिल तक चलाई नहींपुलिस ने गाड़ी का चालक बताकर गिरफ्तार किया थाअब कोर्ट से मिला न्याय

खबर 2 – किसान आंदोलन के समर्थन में वामदलों ने की जनसभाकेंद्र सरकार का पुतला फूंका

खबर 3 – उदयपुर में कोरोना से अब तक 100 की मौतकुल संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 9522

खबर 4 युवक ने लगाई फांसीलाॅकडाउन के बाद आर्थिक तंगी से था परेशान

खबर 5 केवड़ा नाल में पाइप लाइन सुधरीआज समय पर और पूरा मिलेगा पानी

खबर 6 सुविवि कुलपति प्रो सिंह ने किया राजस्थान विवि का दौरापदाधिकारियों से किया संवाद

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – डोडा चूरा तस्करी में 4 माह बाद जेल से छूटा बेकसूर,साइकिल तक चलाई नहींपुलिस ने गाड़ी का चालक बताकर गिरफ्तार किया थाअब कोर्ट से मिला न्याय

Udaipur. वल्लभनगर थाना क्षेत्र में डाेडा चूरा तस्करी में गिरफ्तार पाली जिले के सुमेरपुर का तेजाराम आखिरकार 3 माह 24 दिन बाद गुरुवार रात जेल से रिहा हाे गया। शिवसेना सदस्यों सहित अन्य लाेग जेल के बाहर पहुंचे और माला पहनाकर तेजाराम का स्वागत किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी भी की। इससे पहले वल्लभनगर थानाधिकारी भरत याेगी ने पीपी कपिल टाेडावत के जरिए गुरुवार काे सीआरपीसी धारा 169 में तेजाराम काे निर्दाेष मानते हुए जिला एवं सेशन न्यायालय में अर्जी दी। इसमें लिखा था कि तेजाराम काे गलत फंसाया गया।इसके खिलाफ एनडीपीएस का काेई प्रकरण नहीं बनता है। फिर प्रार्थना पत्र पर काेर्ट ने तेजाराम काे रिहा करने के आदेश हुए। बता दें, 15 मई 2019 काे वल्लभनगर के तत्कालीन डीएसपी संजय सिंह ने भटेवर चाैराहे पर नाकाबंदी में स्काॅर्पियाे पकड़ी, जिसमें 353 किलाे डाेडा चूरा था।माैके से गिरफ्तार श्यामलाल ने पूछताछ में श्यामलाल ने साथी उमेश का नाम बताया, जाे भाग चुका था। जांच वल्लभनगर थानाधिकारी महिपाल सिंह काे दी गई। फिर उमेश गिरफ्तार हुआ, जिसने तेजाराम को स्काॅर्पियाे चालक बताया। महिपाल सिंह के ट्रांसफर पर इंस्पेक्टर सुमेर सिंह आए।वे तेजाराम काे थाने लाए और पूछताछ की। उनके ट्रांसफर के बाद इंस्पेक्टर गज सिंह ने गत 7 अगस्त काे तेजाराम काे गिरफ्तार किया और 10 अगस्त काे न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया।फिर शिवसेना ने गलत गिरफ्तारी का आराेप लगा सीएम काे शिकायत की। सीएम के आदेश पर सीआईडी सीबी काे जांच पहुंची। जांच में तेजाराम निर्दाेष पाया गया और छाेड़ने के आदेश हुए।

 

खबर 2 –  किसान आंदोलन के समर्थन में वामदलों ने की जनसभाकेंद्र सरकार का पुतला फूंका

Udaipur. किसान आंदोलन के समर्थन में वामपंथी दलों ने सांकेतिक तौर पर पीएम मोदी का पुतला फूंका। पारस चौराहे पर माकपा, भाकपा, भाकपा (माले), सीटू, जनवादी महिला समिति, डीवाईएफआई, मुस्लिम महासंघ आदि संगठनों ने संसद से पास तीन बिलों के विरोध में जनसभा भी की। सभा को संबोधित करते हुए माकपा जिला सचिव प्रताप सिंह देवड़ा ने कहा कि अगर यह कानून लागू हुआ तो जनता को 25 से 30 रूपए किलो में मिलने वाला आटा 100 रूपए तक मिलेगा। भाकपा (माले) राज्य कमेटी सदस्य शंकरलाल चौधरी ने भी विरोध जताया। उनका कहना है कि किसी भी किसान संगठन ने इन कानूनों की मांग नहीं की, बल्कि कृषि सुधारों के नाम पर केंद्र सरकार की ओर से जबरदस्ती थोपा जा रहा है। कृषि राज्य और केंद्र दोनों का विषय है। जबकि मोदी सरकार ने राज्यों की सहमति के बिना ही कानून लागू कर दिया। न्यूनतम समर्थन मूल्य को कानूनी अधिकार बनाने की किसान की मांग जायज हैं। माकपा शहर सचिव और पूर्व पार्षद कामरेड राजेश सिंघवी ने कहा कि देश के किसानों ने दिल्ली को घेर लिया है और शांतिपूर्वक आंदोलन कर रहे है। दूसरी ओर पीएम मोदी धृतराष्ट्र की भूमिका निभा रहे है। केंद्र सरकार से बिल वापिस लेने की मांग की। इस दौरान मुस्लिम महासंघ के अध्यक्ष एडवोकेट केआर सिद्दीकी, हाजी मोहम्मद बक्श, हीरालाल सालवी, डीवाईएफआई राज्य कमेटी सदस्य पवन बैनीवाल मौजूद रहे।

 

खबर 3 – उदयपुर में कोरोना से अब तक 100 की मौतकुल संक्रमित मरीजों की संख्या पहुंची 9522

Udaipur. लाॅकडाउन के बाद से आर्थिक तंगी से जूझ रहे बड़गांव गायत्री नगर निवासी लाेकेश 33 पुत्र खूबी लाल सुथार ने अपने घर में गुरुवार काे फांसी लगा आत्महत्या कर ली। एएसआई अमर सिंह ने बताया कि मामले की रिपाेर्ट मृतक के भाई महेंद्र ने दी। इसमें कहा कि बड़गांव में बिल्डिंग मटेरियल की दुकान है इसमें लाॅकडाउन के बाद से आर्थिक तंगी चल रही थी, जिससे भाई लाेकेश परेशान था।गुरुवार काे घर पर काेई नहीं था, इस दाैरान उसने अपने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। लाेकेश की पत्नी के कमरे में जाने पर घटना की जानकारी हुई। इसके बाद परिवार सदस्य पहुंचे और पुलिस भी आई। पुलिस ने एमबी हाॅस्पिटल की माेर्चरी पाेस्टमार्टम करवाकर शव परिजनाें काे साैंपा।

 

खबर 4 –  युवक ने लगाई फांसीलाॅकडाउन के बाद आर्थिक तंगी से था परेशान

Udaipur. केवड़ा की नाल में मंगलवार देर रात मार्बल से भरा ट्रेलर पलटने से फूटी जयसमंद-उदयपुर पेयजल लाइन काे बुधवार रात पाैने 11 बजे जाेड़ा जा सका और रात 1 बजे इस लाइन से पानी उदयपुर पहुंच पाया।लाइन फूटने से करीब 23 घंटे सप्लाई बंद रही थी। जलदाय विभाग के क्षेत्रीय सहायक अभियंता चन्द्रमा सिंह यादव ने बताया कि मंगलवार रात 11 बजे ट्रेलर पलटने से पाइप लाइन फूट गई थी।सूचना मिलते ही सप्लाई बंद करवाई गई। रात में ही 15 लाेगाें की टीम ने क्रेन की मदद से 40 फीट लंबा पाइप बदलने का काम शुरू किया। पूरे दिन के बाद बुधवार रात कड़ी मशक्कत के बाद रात पाैने 11 बजे पाईप का पूरा टुकड़ा काटकर नया जाेड़ा जा सका और दाेबारा सप्लाई शुरू की गई। रात एक बजे पानी उदयपुर पहुंचा। गुरुवार काे शहर में सप्लाई हुई लेकिन कम दबाव से पानी मिल पाया।

 

खबर 5 –  केवड़ा नाल में पाइप लाइन सुधरीआज समय पर और पूरा मिलेगा पानी

Udaipur. लेक सिटी उदयपुर में कोरोनावायरस दिनोंदिन घातक हो रहा है। कोरोना के कहर से अब तक उदयपुर में 100 लोगों की मौत हो चुकी है। वही कुल संक्रमित मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। पिछले कुछ दिनों से उदयपुर में प्रतिदिन 100 की औसत से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। जिसके बाद उदयपुर में कुल मरीजों का आंकड़ा 9522 पर पहुंच गया है। हालांकि इनमें से अब तक 8700 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं। ऐसे में उदयपुर में कोरोनावायरस से ग्रसित 722 केस एक्टिव है। उदयपुर में गुरुवार को कोरोनावायरस से ग्रसित 99 नए संक्रमित मरीज सामने आए। जिसके बाद में उदयपुर में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 9522 के आंकड़े पर पहुंच गई है। गुरुवार को आए संक्रमित मरीजों में से 73 उदयपुर के शहरी, जबकि 26 उदयपुर के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले मरीज शामिल है। इनमें एक प्रवासी, 8 कोरोना वारियर्स, 46 पूर्व में आए संक्रमित मरीजों के नजदीकी संपर्क में आने वाले लोग और 64 नए स्थानों पर संक्रमित मरीज मिले हैं। उदयपुर में कोरोनावायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में दिनोंदिन इजाफा हो रहा है। शहर में प्रतिदिन 100 की औसत से संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। बावजूद इसके जिला प्रशासन द्वारा शहर में फिलहाल लॉकडाउन लागू नहीं किया जाएगा।

 

खबर 6 –  सुविवि कुलपति प्रो सिंह ने किया राजस्थान विवि का दौरापदाधिकारियों से किया संवाद

Udaipur. मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अमेरिका सिंह ने गुरुवार को जयपुर में राजस्थान विश्वविद्यालय का दौरा किया। वहां कुलपति, छात्रसंघ अध्यक्ष एवं अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। कुलपति प्रोफेसर सिंह गुरुवार सुबह राजस्थान विश्वविद्यालय परिसर पहुंचे। वहां उन्होंने विभिन्न शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक एवं शोध गतिविधियों का अवलोकन किया। कुलपति ने छात्रसंघ अध्यक्ष, छात्र कल्याण अधिष्ठाता, चीफ प्रोक्टर एवं विभिन्न विभागों के अध्यक्षों से मुलाकात की। राजस्थान विश्वविद्यालय के प्रशासनिक एवं शैक्षिक गतिविधियों का अवलोकन किया।  विभिन्न प्रयोगशालाओं में नवाचारों एवम नवप्रयोगो की जानकारी भी प्राप्त की। कुलपति प्रोफेसर सिंह ने कहा कि वह राजस्थान विश्वविद्यालय की सकारात्मक कार्यों को देख कर उन्हें सुखाड़िया विश्वविद्यालय में भी लागू करने की कोशिश करेंगे। इसी क्रम में 8 दिसंबर को प्रोफेसर सिंह जोधपुर विश्वविद्यालय का दौरा भी करेंगे।

____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/Qp-jhoNdoPk

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here