उदयपुर। उदयपुर के छात्र कल्पित वीरवाल ने जेईई मेन्स 2017 में टॉप कर इतिहास रच दिया है। ऐसा पहला मौका है जब किसी छात्र ने जेईई मेन्स की परीक्षा में 360 में से 360 अंक प्राप्त किए हैं। जेईई मेन्स का परिणाम आने के बाद और कल्पित के टॉप करने पर उदयपुर में खुशी की लहर दौड़ गई। कल्पित के घर पर उसको बधाई देने वालो का तांता लग गया।
उदयपुर का कल्पित वीरवाल एमडीएस स्कूल का स्टूडेंट हे आठवीं से ही रेजोनेंस से कोचिंग कर रहा है। उदयपुर का छात्र है। गुरूवार को जेईई मेन्स-2017 का रिज्लट घोषित हुआ जिसमें कल्पित ने इतिहास रचते हुए जेईई मेन्स की परीक्षा में 360 में से 360 अंक प्राप्त किए। इस कामयाबी से कल्पिक उसके परिवारजनो और शिक्षको की खुशी परवान पर चढ गई। कल्पित के घर बधाई देने वालो का तांता लग गया। मिठाई खिलाने और फूलो के हार से कल्पित को बधाई दी गई। आॅल इंडिया टाॅप करने पर कल्पीत ने बताया कि उसने कभी भी पढ़ाई को लेकर स्ट्रेस नही पाला। निरंतन पढ़ाई और मेहनत से यह मुकाम हासिल किया। कल्पीत ने इस उपलिब्ध का श्रेय अपने माता पिता शिक्षको को दिया।
12वीं विज्ञान संकाय के स्टूडेंट कल्पित ने एनटीएसई के प्रथम चरण में भी राज्य में पहला स्थान प्राप्त किया था। साथ ही उसने केवीपीवाय मे भी प्रथम रैंक प्राप्त कर चुका है। अब कल्पित के लिए एडवांस परीक्षा बड़ा लक्ष्य है जिसके लिए वह पूरी तरह आत्मविश्वास से भरा हुआ है। कल्पित के माता पिता भी इस खुशी मे इतने भाव विभोर हो गए की उनकी आंखे छलछला आई। कल्पित के पिता पुष्कर वीरवाल एमबी हाॅस्पीटल में नर्सिक कर्मी जबकि मां पुष्पा वीरवाल सरकारी स्कूल में शिक्षिका है।
गौरतलब है कि जेईई मेन के आधार पर जेईई एडवांस के लिए एंट्री मिलती है। एडवांस की परीक्षा 21 मई को होनी है। जिसकी तैयारी को लेकर कल्पित और रेजोनेंस के टीचर्स पूरी तरह से तैयारी कर चूके है। कल्पित के स्कुल डायरेक्टर और रेजोनेंस के निदेशक भी इस कामयाबी को कल्तिप और उसके परिवार की लगन बता रहे है। स्कूल और कोचिंग स्टाफ ने साफ कहा कि हर स्टूडेंट के साथ एकसी मेहतन हेाती है लेकिन कल्पित ने एक्स्ट्रा आॅर्डिनरी से इतिहास रच दिया।

LEAVE A REPLY