उदयपुर। अहमदाबाद गुजरात में ६ जनवरी से १४ जनवरी तक होने वाला ३० wवान अन्तराष्ट्रीय काईट फेस्टिवल में राजस्थान का प्रतिनिधित्व उदयपुर के अन्तराष्ट्रीय पतंगबाज अब्दुल कादिर करेगें। फेस्टिवल में कादिर अपने द्वारा निर्मित विभिन्न पतंगों को उडायेगें।
अहमदाबाद में 6 जनवरी से १४ जनवरी तक साबरमती रीवर फ्रंट पर 30 वें अन्तराष्ट्रीय पतंग महोत्सव का आयोजन होने जा रहा है। इस पतंग माहोत्सव में राजस्थान का प्रतिनिधित्व करने वाले झीलों की नगरी के अब्दुल कादिर अपनी कला का प्रदर्शन कर स्वयं द्वारा निर्मित पंतगे उड़ायेगे। जिसमें राजस्थानी संस्कृति की झलक बिखेरते हुए मेवाड़ के गौरव महाराणा प्रताप के चित्र वाली पंतग आकर्षण का मुख्य केन्द्र होगी।
इसके अतिरिक्त अब्दुल कादिर द्वारा तैयार विशेष जीवों पर आधारित पंतगें जिनमें बतख, केकड़ा, आक्टोपस, टाईगर, कोबरा व जहाज आकृति की पतंगो के साथ स्वच्छ भारत अभियान, सबका साथ सबका विकास, हिन्दु-मुस्लिम एकता, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का संदेश लिखित पंतगे भी उड़ाएगें, साथ ही बच्चो के आकर्षण के लिए एक डोर से स्ट्रार ट्रेन वाली 200 पंतगो का भी प्रदर्शन करेंगे।
काईट फेस्टिवल में लेकसिटी काईट क्लब के अन्य सदस्य मकबुल, जुनेद, शाहबाज भी पंतगबाजी में अब्दुल कादिर का सहयोग करेंगे।
अब्दुल कादिर अन्तराष्ट्रीय पतंगबाज है यह विधानसभा चुनाव के दौरान मतदाता जागरूकता के लिए कर्णाटक में भी प्रदर्शन करने गए थे वहां के प्रशासन ने इन्हें मतदाताओं को जागरूक करने के लिए आमंत्रित किया था।

LEAVE A REPLY