• iphone_7_plus_release_date_rumours_800home_thumb800अमरीका में आईफोन 7 की कीमत 43 हजार 132 रूपए और आर्इफोन7 प्लस की कीमत लगभग 49 हजार 779 रूपए रखी गई है। हालांकि भारत में इन दोनों आर्इफोन की कीमत यूएस से अलग होगी। माना जा रहा है कि भारत में यह लगभग 60 हजार रूपए से शुरू होगी।
  • एपल ने आईफोन 7 आैर बड़ी स्क्रीन वाला आर्इफोन7 प्लस स्मार्टफोन बुधवार को लॉन्च कर दिया है। दोनों फोन बेहद पॅावरफुल आैर अत्याधुिक फीचर्स से लैस हैं। एपल ने अभी इनको यूएस में लॅान्च किया है, भारत में इनकी 9 सितंबर से प्री-बुकिंग शुरू होगी और 7 अक्टूबर से डिलिवरी शुरू होगी।अमरीका में आईफोन 7 की कीमत 43 हजार 132 रूपए और आर्इफोन7 प्लस की कीमत लगभग 49 हजार 779 रूपए रखी गई है। हालांकि भारत में इन दोनों आर्इफोन की कीमत यूएस से अलग होगी। माना जा रहा है कि भारत में यह लगभग 60 हजार रूपए से शुरू होगी।

    आइए जानते हैं दोनों आर्इफोन की 10 खास बातें जो किसी को भी इनका दीवाना बनाने के लिए काफी है।

    – 7वीं जनरेशन का आईफोन जिसमें ग्लास-मैटल बॉडी तथा सबसे फास्ट प्रोसेसर लगाया गया है।

    – यह आईफोन 6एस की तुलना में 40 गुणा फास्ट तथा ऑरिजनल आईफोन से 120 से 240 गुना तेज है।

    – आईफोन 7 प्लस में 12 मेगापिक्सल का ड्यूल डीएसएलआर क्वालिटी वाला कैमरा दिया गया है। इन दोनों ही हैंडसेट्स में 7 एमपी फ्रंट कैमरा दियाा गया है।

    – पहली बार आईफोन 7 में स्पीकर्स को और बेहतर बनाते हुए स्टीरियो स्पीकर दिए गए हैं।

    – आईफोन 7 में होम बटन भी पूरी तरह से बदल दिया गया है। अब एपल के टैप्टिक इंजन की तकनीक पर चलेगा। इसका मतलब यह है कि यूजर को इसे क्लिक करने की बजाए जोर से प्रेस करना होगा।

    – एपल आईफोन 7 तथा 7 प्लस को वॉटर और डस्ट प्रूफ बनाया है। पिछले आईफोन के मुकाबले दमदार बैटरी दी गई है। आईफोन 7 की बैटरी आईफोन 6एस के मुकाबले दो घंटे ज्यादा चलेगी।

    – ब्लैक थीम में नए डिजाइन वाले आईफोन दो नए कलर- मैट ब्लैक और जेट ग्लॉसी ब्लैक में उतारे गए हैं। इसके अलावा पहले के तीन कलर गोल्ड, सिल्वर और रोज गोल्ड भी हैं। इसका मतलब आईफोन 7 कुल 5 कलर्स में मिलेगा जिसमें ब्लैक सबसे दमदार बताया गया है।

    – आईफोन 7 को 32 जीबी, 128 जीबी और 256 जीबी वेरियंट में लाया गया है।

    – आईफोन 7और 7प्लस में हेडफोन जैक नहीं दिया गया है। इसकी जगह एक कनेक्टर दिया गया है जिसके जरिए हेडफोन लगाया जा सकता है। नए वर्जन में ऑडियो के लिए लाइटिंग पोर्ट का यूज किया गया है।

    – दोनों ही आईफोन में ए10 फ्यूजन चिपसेट दिया गया है तथा लेटेस्ट ओएस आईओएस10 पर काम करते हैं।

LEAVE A REPLY