IMG_1009उदयपुर, उदयपुर वासियों का वर्षों का सपना पूरा होगया उदयपुर नगर परिषद् को विधान सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बजट पेश करने के दौरान नगर निगम का दर्जा दिए जाने की घोषणा की ।जेसे ही टी.वी. पर उदयपुर नगर निगम बनाने की घोषणा हुई शहर वासी ख़ुशी से झूम उठे और मोबाईल से समस तथा एक दुसरे से गले लग कर बधाइयों का दौर शुरू हो गया हर संगठन ने मुख्यमंत्री की इस घोषणा का खुले दिल से स्वागत किया।

IMG_0995जयपुर, कोटा, बीकानेर, अजमेर, जोधपुर संभाग मुख्यालयों पर नगर निगम बनाए जा चुके थे और उदयपुर की मांग काफी पुरानी है। आबादी का मापदंड पूरा हो चुका था।और इसी सम्भावना के चलते बजट भाषण शुरू होने के पहले शहरवासियों और जनप्रतिनिधियों को यही आशा थी की इस बार झीलों की नगरी का सपना पूरा होगा ही होगा और जेसे ही घोषणा हुई शहर में मिनटों में जश्न का माहोल हो गया दोपहर से शाम तक हर जगह आतिशबाजी होती रही हर संगठन ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद प्रेषित किया ।

IMG_0989नगर निगम की घोषणा होते ही टाउन हॉल स्थित नगर परिषद प्रांगन में जश्न का माहोल हो गया देखते ही देखते घोषणा के कुछ ही मिनटों में सभापति सहित सभी पार्षद परिषद् पहुच गए और मिठाइयाँ और पटाखे छोड़ कर एक दुसरे को बधाई दी ।सभापति रजनी डांगी, आयुक्त सत्यनारायण आचार्य और स्थानीय निकाय विभाग के क्षेत्रीय उपनिदेशक दिनेश कोठारी को दिन भर बधाई देने वालों को तांता लगा।

परिषद बोर्ड में नेता प्रतिपक्ष दिनेश श्रीमाली के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आतिशबाजी कर मुख्यमंत्री का आभार जताया।सभापति रजनी दांगी ने मुख्य मंत्री द्वारा नगर निगम का दर्जा देने के प्रस्ताव का स्वागत किया तथा कहा की बजट में चुनावी वर्ष को देखते हुए सभी को खुश करने की कोशिश की गयी है जब की अगर सर्कार चाहती तो अपने कार्यकाल के प्रारंभ में ही यह घोषणाएं लागू कर सकती थी साथ ही उन्होंने कहा की नगर निगम बनाये जाने प्रयास नगर परिषद् ने तो किये ही लेकिन नगर विधायक गुलाबचंद कटारिया ने भी विशेष भूमिका निभाई उदयपुर वासी नगर निगम की मांग बहुत पहले से कर रहे थे लेकिन चलो देर आये दुरस्त आयद ।

यूआईटी चेयरमैन रूपकुमार खुराना ने भी निगम की घोषणा करने पर मुख्यमंत्री का आभार जताया है।खुराना ने कहा कि इस घोषणा से उदयपुर का विकास और तेज गति से हो सकेगा। पूर्व सभापति रवींद्र श्रीमाली ने कहा कि यह घोषणा होने से उदयपुरवासियों का सपना पूरा हो गया।

IMG_0994शहर जिला कांग्रेस कमिटी द्वारा शाम को देहली गेट पर आतिशबाजी कर मिठाइयाँ बांटी गयी इस मोके पर शहर जिलाद्यक्ष कांग्रेस कमिटी नीलिमा सुखाडिया ने मुख्य मंत्री का आभार प्रकट किया । पूर्व विधायक त्रिलोक पुरबिया , संभागीय मिडिया अध्यक्ष पंकज शर्मा ब्लोक अध्यक्ष मुजीब सिद्दीकी ,शहर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष चन्द सुहालका ने भी नगर निगम बनाने पर मुख्य मंत्री को धन्यवाद प्रेषित किया ।इधर भाजपा के प्रति पक्ष के नेता गुलाब चाँद कटारिया ने नगर निगम की घोषणा का स्वागत किया है । पूर्व विधायक शिव किसर सनाड्य उप सभापति वीरेंद्र बापना अल्प संख्यक मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष इकराम कुरैशी ने नगर निगम बनाने पर शहर वासियों को बधाई दी व् मुख्य मंत्री की घोषणा का स्वागत किया ।चाह्त्र समिति के पदाधिकारियों ने भी प्संनाता जाहिर करते हुए मुख्य मंत्री का आभार जताया ।

LEAVE A REPLY