phpThumb_generated_thumbnail (7)उदयपुर. लेकसिटी में पहली बार 11 से 14 फरवरी तक होने वाले लेक फे स्टिवल में ‘मैजिकल मोमेंट्सÓ में जहां रोशनी झीलों पर तैरती-नाचती दिखेगी तो वहीं ‘नाइट ग्लोÓ में आसमान रंगीनियत दिखाएगा।

शहर की झीलें कश्मीर की डल झील की तरह नजर आएगी जब यहां फ्लोटिंग मार्केट नजर आएंगे। इसी तरह कई वॉटर स्पोट्र्स एेसे होंगे जो देखनेवालों के मन में रोमांच भर देंगे। एेसी ही कई और दिलचस्प व अचंभित करने वाली गतिविधियों के शहरवासी लेक फेस्टिवल के दौरान साक्षी बन सकेंगे।

भोपाल से आएंगी ड्रेगन और केनोइंग-कयाकिंग बोट्स

फे स्टिवल में पहले दिन से ही कई तरह के वॉटर स्पोट्र्स की गतिविधियां शुरू हो जाएंगी। इनमें 2 नेशनल ओपन चैम्पियनशिप होंगी और बाकी गतिविधियों का प्रदर्शन किया जाएगा। प्रमुख गतिविधियों में केनोइंग-कयाकिंग, ड्रेगन बोट रेस, केनो पोलो, रोइंग, विंड सर्र्फिंग आदि शामिल हैं। इनके लिए भोपाल से 4 बड़ी ड्रेगन बोट्स  और बाकी गतिविधियों के लिए 20-25 बोट्स आएंगी। इनमें लगभग 300 प्रतिभागी भाग लेंगे।

इसी तरह कश्मीर में जिस तरह डल झील में फ्लोटिंग मार्केट होता है, उसी तर्ज पर लोगों को भी यहां फ्लोटिंग मार्केट देखने को मिलेगा। यह विशेषकर शहर के स्थानीय हैंडीक्राफ्ट व्यवसाय को बढ़ावा देने के लिए होगा। बोट्स में हैंडीक्राफ्ट्स का बाजार सजाएगा जो एक जगह से दूसरी जगह तक तैरता नजर आएगा।

मैजिकल मोमेंट्स और नाइट ग्लो करेंगे अचंभित

फे स्टिवल के दौरान होने वाले मैजिकल मोमेंट्स कार्यक्रम में झीलों पर एलईडी लाइटें तैरा दी जाएंगी और एक एेसा दृश्य पैदा किया जाएगा जो झीलों को रोशनी से जगमगा देगा। बीच-बीच में कई मैजिकल मोमेंट्स होंगे। ये लाइटें झीलों में तैरते हुए दीयों का अहसास कराएंगी।

lake-festival-56b45fbe8fc18_lवहीं, नाइट ग्लो कार्यक्रम के तहत दो बड़े हॉट एयर बैलून बांधे जाएंगे जो सिर्फ रोशनी फैलाएंगे। इन्हें दूर से देखने पर आकाश जगमगाता नजर आएगा। इसके अलावा पिछोला झील के किनारे श्रीनाथजी की झांकी भी नावों में सजाई जाएगी। इसमें श्रीनाथजी का नाव मनोरथ की तरह ही झील में श्रीनाथजी की झांकी होगी जिसके लोग दर्शन भी कर पाएंगे।

पिछोला झील पर ही लाइंट एंड साउंड शो भी शाम 7 बजे व 8 बजे 15-15 मिनट के लिए होगा।

LEAVE A REPLY