nicc me new buty mashin thrmaz ka demo dete hue (1)उदयपुर, एन.आई.सी.सी. ब्यूटी सेन्टर द्वारा महिलाओं की ब्यूटी को बरकरार रखने वाली ट्रीटमेंट थरमाज मशीन की शुरूआत की जा रही है जो राजस्थान की पहली ऐसी मशीन है जिससे की चेहरे की चमक (ग्लो), मुंहासों का ईलाज, स्किन रिन्युअल ट्रीटमेंट, क्लेरिटी ट्रीटमेंट, स्किन टाइटनिंग और तमीशेपप (पेट कम करने) में मददगार साबित होगी। इस थरमाज मशीन से ट्रीटमेंट डॉ. अरमिन्द्र सिंह एवं डॉ. पूजा छाबड़ा की देखरेख में होगा।
एन.आई.सी.सी. की निदेशक डॉ. स्वीटी छाबड़ा ने पत्रकारों को बताया कि वर्तमान की भागदौड़ भरी जिन्दगी में महिलाएं अपने शरीर का अपेक्षित ध्यान नहीं रख पाती, जिससे त्वचा में नमी की कमी आना, हांर्मोस असंतुलन के कारण बढ़ती उम्र में मुंहासों की समस्याएं जैने त्वचा में गंभीर पिग्मेंटेशन, रैशेज, झुर्रियां, लाल निशान और त्वचा के ढीलेपन की समस्या आ जाती है। इस नवीनतम मशीन थरमाज से स्किन रिन्युअल ट्रीटमेंट में मृत त्वचा को हटाकर त्वचा की असमान रंगत को सुधारने में मदद मिल सकती है। साथ ही क्लेरिटी ट्रीटमेंट के तहत बांह, छाती, गर्दन और चेहरे पर मौजुद पिग्मेंटेशन को हटाने तथा स्किन टाइटनिंग ट्रीटमेंट में हाथ, गर्दन और चेहरे की ढीली त्वचा में कवास लाने के लिये भी सहायक रहती है। इस तरह थरमाज ब्यूटी मशीन नारी सौन्दर्य को बनाये रखने में योगदान देगी।
सेन्टर पर पिलिंग के जरिये भी चेहरे की ग्लो, पिग्मेंटेशन, एक्में, वाइटनिंग के उपचार किये जाते है।
डॉ. स्वीटी ने बताया कि अपनी ब्यूटी को बरकरार रखने के लिए आहार में अमीनो ऐसिड्स, ग्लुकोसेमाईन, विटामिन बी6 सहित एंटी ऑक्सिडेंट्स विटामिन ए, सी, डी और ई से युक्त आहार लेना चाहिए। इसके लिए आहार (डाईट) में स्किम्ड मिल्क, हरी पतेदार सब्जिया, अंकुरित दालें और मेवे शामिल है।
एन.आई.सी.सी. सेन्टर पर मशहुर टीवी सिरियल जोधा अकबर, बड़े अच्छे लगते है, पवित्र रिश्ता व कुमकुम भाग्य नामक सिरियल के मेकअप आर्टिस्ट रोहित व धीरज भी अपनी सेवाएं प्रदान करते है।

LEAVE A REPLY