Headlines :-

खबर 1 – चिकित्सा टीम ने 3 दुकानों से तेल और सेव के सैंपल लिए

खबर 2 आईसीडीएस की महिला अधिकारीकर्मचारियों को कानूनी जानकारियां देकर किया जागरूक

खबर 3राॅयल्टी ठेकेदार के कार्मिक माइनिंग फोरमैन बनकर कर रहे अवैध वसूली

खबर 4धनेला गांव में देशी शराब बनाने के लिए रखा महुआ वॉश नष्ट

………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – चिकित्सा टीम ने 3 दुकानों से तेल और सेव के सैंपल लिए

Udaipur. शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत गुरुवार को चिकित्सा की टीम ने बांसवाडा  शहर के इंडस्ट्रीज एरिया में दुकानों की जांच की गई। खाद्य सुरक्षा अधिकारी अशोक गुप्ता ने बताया कि मैसर्स कोठारी आईल फूड इंडस्ट्रीज इंडस्ट्रीयल एरिया ठीकरिया में जांच टीम ने रिफाइंड सोयाबीन तेल चेतक ब्रांड का नमूना जांच के लिए लिया। टीम ने वागड़ सेव भंडार इंडस्ट्रीयल एरिया पहुंची जहां से नमकीन सेव बनायी जा रही थी जिसके भी नमूने लिए गए। उसके बाद वीरांगना टाॅकीज़ के पास स्थित विकास ब्रदर्स दुकान से रिफाइंड सोयाबीन तेल परी गोल्ड के नमूने लिये गए। तीनों नमूनों को जांच लिए प्रयोगशाला भिजवाए। वहीं रसद विभाग की ओर से दो पेट्रोल पंपों की जांच की गई जिसमें श्री ब्रह्माजी के एस के पैट्रोल पंप एवं संजय पेट्रोल पंप की जांच की गई। प्रवर्तक निरीक्षक सोहन सिंह चौहान ने बताया कि पैरामीटर लिमिट में पाए गए। जिसमें सभी पेट्रोल पंपों पर डेंसिटी पेपर टेस्ट एवं 5 लीटर माप से जांच करने पर मात्रा में कोई अंतर नहीं पाया गया। टीम में सोहन सिंह चौहान, लाल शंकर डामोर, धर्मेंद्र रोत एवं नाप तौल अधिकारी अशोक मित्तल मौजूद रहे।

 

खबर 2आईसीडीएस की महिला अधिकारीकर्मचारियों को कानूनी जानकारियां देकर किया जागरूक

Udaipur. जिला विधिक सेवा सप्ताह के दूसरे दिन गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अमित सहलोत ने महिला एवं बाल विकास विभाग की महिला अधिकारी व कर्मचारियों को कानूनी जानकारियां देकर जागरूक किया। उनको कार्यस्थल पर उनके अधिकार, किसी भी तरह की प्रताडऩा होने पर कानूनी अधिकार आदि बताए गए। सचिव सहलोत ने महिलाओं की वर्तमान स्थिति पर चिंता जाहिर करते हुए बताया कि पिछले दशकों में स्त्रियों का उत्पीडऩ रोकने और उन्हें उनका हक दिलाने के लिए कई कानून पारित हुए। अगर इतने कानूनों का समुचित पालन होता तो भारत में स्त्रियों के साथ भेदभाव और अत्याचार अब तक खत्म हो जाता लेकिन पुरुष प्रधान मानसिकता के चलते यह संभव नहीं हो सका है। आज हालत यह है कि किसी भी कानून का पूरी तरह पालन होने के स्थान पर कुछ ही कानूनों का पालन हो रहा है लेकिन भारत में महिलाओं की सुरक्षा के लिए कानूनों की कमी नहीं है। साथ ही राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा संचालित योजनाओं की जानकारी देते हुए पीडित प्रतिकर एवं विधिक सहायता की विस्तृत जानकारी दी गई। उन्होंने कहा कि सभी महिलाओं को उनके कानूनी अधिकारों की जानकारी होना अति आवश्यक है । घरेलू हिंसा व संविधान में प्रदत्त अधिकारों एवं भरण पोषण के बारे में कानून की भी चर्चा की गई। भ्रुण हत्या एक सामाजिक अभिशाप है, के बारे में अपने विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर विभाग के संरक्षण अधिकारी मोतीलाल मीणा, महिला सुरक्षा एवं सलाह केन्द्र की पूजा माखीजा, अरूणा चतुर्वेदी आदि उपस्थित रही।

 

खबर 3राॅयल्टी ठेकेदार के कार्मिक माइनिंग फोरमैन बनकर कर रहे अवैध वसूली

Udaipur. खनन विभाग में अब नेशनल हाईवे अाठ पर खनिज से निकलने वाली ट्रकाें से अवैध वसूली का मामला सामने आया है। साॅफ्टस्टाेन की राॅयल्टी ठेकेदार की ओर से हाइवे पर वाहनाें काे राेक कर अवैध खनिज और मिनरल ले जाने की धाैंस दिखाकर वसूली की जा रही है। राॅयल्टी ठेकेदार चेतक मिनरल की ओर से खेरवाड़ा टाेल नाके के पास अवैध वसूली की जा रही है।इसके लिए ठेकेदार की ओर से आठ से दस वाहन भी लगाए हैं। भास्कर टीम को शिशाेद के पास एक ट्रक चालक, खलासी और परिवहनकर्ता ने बताया की उनका वाहन क्ले चाइना काे उदयपुर केआगे से भरकर गुजरात पहुंचाना था। ड्राइवर राधेश्याम कीर ने बताया कि ट्रक काे राॅयल्टी ठेकेदार के आदमियाें ने खेरवाड़ा स्थित खांडी ओबरी टाेल नाके पास रुकवाया।जहां पर वाहन में माैजूद परिवहन के खनन संबंधित कागजात दिखाए। राॅयल्टी ठेकेदार वाहन आरजे 27 यूए 6907 में सवार लाेकेंद्रसिंह ने कागजात देखते हुए उसे गलत बताकर अपने पास रख लिए। वाहन काे टाड़ी ओबरी के पास ही रात बारह बजे राेक दिया। राधेश्याम ने राॅयल्टी ठेकेदार के कार्मिक काे कई बार कागजात पूरे हाेने के साथ वापस लाैटाने की बात कही।इसके बावजूद ठेकेदार के आदमी उसे अवैध परिवहन बताते हुए पैसा मांगने लगे। ठेकेदार के कार्मिक ने सेठ से लेन-देन के लिए बुलाने की बात कही। जिस पर चालक ने रात काे सेठ काे नहीं उठाने की बात कहते हुए ट्रक साइड में लगाकर साे गया। दूसरे दिन ट्रक काे खेरवाड़ा से शिशाेद में ले अाए। जहां से उसके सेठ से पैसाें की मांग करते रहे।बाद में उसे पैसा नहीं मिलने पर खनन विभाग काे सूचना दी। इसके बाद खनन विभाग की अाेर से फाॅरमेन शांतिलाल अहारी ने ट्रक की जांच करने पर उसके पास कागजात नहीं मिले। उसने कागजात की जानकारी ली ताे ठेकेदार के कार्मिक आधे घंटे में आकर दे गए

 

खबर 4धनेला गांव में देशी शराब बनाने के लिए रखा महुआ वॉश नष्ट

Udaipur. पुलिस ने गुरुवार को धनेला गांव में कार्रवाई कर 500 लीटर महुआ वॉश को जब्त किया। थानाधिकारी राजेन्द्रसिंह चौहान ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि थाना क्षेत्र के धनेला गांव में देशी महुआ शराब बनाने हेतु महुआ वाश को एकत्रित कर रखा है। गौतम पुत्र गांगजी के खेतों के बाड़े में, रुपा पुत्र गांगजी के खेत की झाडिय़ों में एवं अन्य किसी के निर्माणाधीन मकान के पास छोटे बड़े डम में अवैध देशी महुआ वॉश छुपा कर रखा हुआ मिला। मौके पर कोई मौजुद नही मिला। करीबन तीन स्थानों पर छुपा रखा अवैध महुआ वाश से लगभग 500 लीटर देशी शराब बनाई जा सकती है। मुखबिर सूचना पर हैड कांस्टेबल गजेन्द्रसिंह, कांस्टेबल लोकेन्द्र सिंह, किरेन्द्रसिंह, शंकरलाल की टीम मौके पर पहुंची।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/7REvI5xGTW4

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

(CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

(CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here