उदयपुर। बेदला स्थित मेवाड़ आर्थोपेडिक हॉस्पिटल ( mewar hospital udaipur ) में पहले तो घायल वृद्ध का ऑपरेशन गलत करने, वृद्ध की मौत होने के बाद सूचना काफी देर के बाद देने का मामला सामने आया है। इस बात को लेकर परिजनों ने अस्पताल में हंगामा भी किया।
मानवीय संवेदनाओं को ताक पर रख कर धंधा कर रहे निजी अस्पताल के रोज़ नए कारनामे सामने आरहे है। पेशेंट के रूप में इन निजी अस्पतालों को सिर्फ बकरा दिखता है और जब तक मरीज के परिजनों की खाल तक ना बिकने पर आजाये तब तक यह रुपये उगाहते रहते है। मेवाड़ अस्पताल में भी ऐसा ही कुछ घटा कर्म हुआ जिसके बाद बकाया रुपयों के लिए घंटों तक शव को अपने कब्जे में रखा।
मेवाड़ आर्थोपेडिक अस्पताल में करीब पांच घंटे तक चले हंगामे के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और शव को एम.बी. चिकित्सालय ले गई, जहां पोस्टमार्टम की कार्रवाई करा परिजनों को सौंप दिया। वहीं परिजनों की रिपोर्ट पर ( mewar hospital udaipur ) के संचालक व उनके पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।
हुआ यूं कि हमेर सिंह जी का खेड़ा डूंगला निवासी किशन सिंह (60) पुत्र प्रताप सिंह राजपूत मंगलवार शाम कार्य करते समय छत से असंतुलित हो गिर गया था, जिससे कंधे की हड़ी व पेट की आंतों में चोटें आई। उसका मेवाड़ ऑर्थोपेडिक हॉस्पिटल में मंगलवार को अपरान्ह 3 बजे ऑपरेशन किया गया। ऑपरेशन के बाद किशन सिंह को उसके परिजनों से मिलने नहीं दिया और अलसुबह पांच बजे उनकी मृत्यु होना बताया।इस बात पर परिजन आक्रोशित हो गए और आरोप लगाया कि डॉ. मनीष छापरवाल एवं उनके पुत्र डॉ. देवश्री छापरवाल ने लापरवाही पूर्वक ऑपरेशन किया जिसके कारण वृद्ध की मौत हुई है और ऑपरेशन के बाद परिजनों को मिलने भी नहीं दिया। इस बात को लेकर वे अस्पताल में हंगामा कर रहे थे। उधर, अस्पताल प्रशासन ने ऑपरेशन व अब तक किए गए इलाज पर खर्च किए दो लाख रूपए की परिजनों से मांग कर रहे थे और परिजन देने को तैयार नहीं थे। इस कारण अस्पताल प्रशासन ने मृतक किशन सिंह के शव को नहीं दिया। इस पर अस्पताल में सुबह 11 बजे तक हंगामा होता रहा। इधर, सूचना मिलने पर सुखेर थाने के हेड कांस्टेबल टील सिंह मय जाब्ते के मौके पर पहुंचे और अस्पताल प्रशासन को कहा कि सुप्रीम की रूलिंग के | अनुसार आपको किसी भी मृत व्यक्ति
के शव को रोकने का अधिकार नहीं है और शव को लेकर वे एम.बी. चिकित्सालय ले गए, जहां पर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप | दिया। उधर, भतीजे हुमेर सिंह जी | का खेड़ा डूंगला निवासी राजेंद्र पुत्र | भंवर सिंह राजपूत की रिपोर्ट पर पुलिस ने डॉ. मनीष छापरवाल व डॉ. देवश्री छापरवाल के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी।

 

आँखों की खूबसूरती के लिए अपनी मेकअप किट में जरूर शामिल करें ये 6 वॉटरप्रूफ मस्‍कारे

आपकी ब्यूटी किट में मस्‍कारा न हो ऐसा हो नहीं सकता. मस्कारा जादू की तरह काम करता है यह न केवल पलकों को वॉल्‍यूम देता है बल्कि आंखों की खूबसूरती चार गुना बड़ा देता है. पर मस्‍कारे का चयन करना आसान नहीं होता. अगर आप डेली मस्‍कारा लगाती हैं तो यह‍ कहना गलत नहीं होगा कि कई बार यह आंखों के मेकअप को पूरी तरह से खराब कर देता है. एक अच्‍छा मस्‍कारा न केवल आपकी पलकों को वॉल्‍यूम देता है बल्कि वॉटरप्रूफ भी होता है.

बारिश का मौसम हो या गर्मियां, ये 6 मस्‍कारे आपकी पलकों की खूबसूरती को और बढ़ा देंगे:

1. Innisfree Skinny Waterproof Microcara

Innisfree का यह वाटरप्रूफ मस्‍कारा आपकी पलकों को गंदगी से बचाता है. यह आपको 1,190 रुपए का मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.  

 

 

 

 

2. Faces Ultime Pro Waterproof Mascara

यह मस्‍कारा वाटरप्रूफ है इसीलिए यह 24 घंटे तक चलता है. अगली बार जब आप बाहर जाएं और इस आसान आई मेकअप टूल के साथ स्टाइलिश दिखना न भूलें. यह मस्‍कारा आपको 798 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें. 

 

 

 

3. L’Oreal Paris Voluminous Lash Paradise Waterproof Mascara

इस मस्‍कारे का ब्रिसल ब्रश आपको फुल लैश फ्रिंज देता है, जिससे पलकों की वॉल्यूम बढ़ जाती है. यह आपको 116 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

 

4. Maybelline New York Volum’ Express Colossal Waterproof Mascara

मेगा ब्रश और कोलेजन फॉर्मूला लिए Maybelline का मस्‍कारा आपकी पलकों को 7x वॉल्‍यूम देता है. यह आपको 752 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

 

 

5. Revlon Ultimate All-In-One Waterproof Mascara

यह मस्‍कारा आपकी पलकों को हैवी लुक देने के लिए परफेक्‍ट है. इसका मिनी पावडर ब्रश खास पलकों के लिए बनाया गया है. यह आपको 1197 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

 

 

 

6. Avon Super Shock Max Waterproof Mascara

यह मस्कारा पलकों की मोटाई को 15 गुना बढ़ा देता है. यह वॉटरप्रुफ होने के साथ-साथ कॉन्टेक्ट लेंस पहनने वालों के लिए उपयुक्त है. यह आपको 508 रुपए में मिल जाएगा. खरीदने के लिए क्लिक करें.

LEAVE A REPLY