उदयपुर। देश के सबसे बड़े और सबसे अमीर उद्योगपति मुकेश अम्बानी की बेटी की शादी के प्री वेडिंग समारोह ९ व १० दिसंबर को उदयपुर में होने जा रहे है। उदयपुर में होने वाले समारोह की तैयारियां सीटी पैलेस से लगा कर होटलों तक में जोरों पर चल रही है, इन्ही तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए मुकेश अम्बानी उदयपुर आये हुए है।
सूत्रों की माने तो उदयपुर में होने वाले समारोह में देश और विदेश के ख़ास और नामी गिरामी लोग मेहमानों की सूचि में शामिल है। इस हाईप्रोफाइल वेडिंग में बॉलीवुड हॉलीवुड से नामी गिरामी सितारों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है। लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि बॉलीवुड से अमिताभ बच्चन सहित कुछ चार पांच गिने चुने बड़े कलाकार ही समारोह में बतौर मेहमान शामिल होंगे। बाकी के जितने भी नामी गिरामी बॉलीवुड के फ़िल्मी सुपर सितारे है वह सभी सिर्फ परफोर्मिंग आर्टिस्ट के तौर पर आयेगें जिन्हे मेहमानों के मनोरंजन के तौर पर सशुल्क बुलाया जा रहा है।
शादी का फंक्शन के लिए शहर के बड़े सितारा होटलों की बुकिंग और शादी के समय उनकी साज सज्जा की तैयारियां चल रही है। सूत्रों की माने तो अमरीका की टॉप पॉप सिंगर बियोंस की भी परफॉर्मेंस की बात चल रही है। शादी की तैयारियों को लेकर पूर्व में भी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी उदयपुर में है और खुद सभी होटलों और पार्टी की जगह को देख निर्देश दे रहे है । रिलायंस कंपनी की टीमें और इवेंट प्लानर्स बड़े होटलों में समारोह की तैयारियों को लेकर जुटे हैं।
अम्बानी पहले नाथद्वारा पहुचे दिया न्योता :
रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी व उनकी पत्नी नीता एवं मां कोकिला अंबानी शुक्रवार शाम को मुंबई से विशेष विमान से डबोक एयरपोर्ट पहुंचे, जहां से कार से यहां पहुंच कर प्रभु श्रीनाथजी के भोग आरती की झांकी के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने ठाकुरजी के सन्मुख पुत्री ईशा की शादी का कार्ड भी रखा। उनके साथ उनके समधी देश के ख्यात उद्यमी पीरामल इंड्रस्ट्रीज के मालिक अजय पीरामल एवं उनकी पत्नी स्वाति पीरामल भी थे। अंबानी ने दर्शन के बाद तिलकायत राकेश महाराज से आशीर्वाद लिया। अम्बानी तथा पीरामल परिवार के सदस्यों का उपरना व रजाई ओढ़ा प्रसाद प्रदान कर समाधान किया गया। दर्शन के बाद मुकेश पुन: उदयपुर प्रस्थान कर गए, जहां दो दिन रुकने का कार्यक्रम है। इस दौरान वे पुत्री की शादी की तैयारियों का जायजा लें रहे है ।
मुकेश, नीता एवं कोकिला बेन ने तिलकायत को परिवार सहित पहले ईशा की 12 दिसंबर को होने वाली शादी में निमंत्रित किया व उसके बाद आगामी 9 मार्च को पुत्र आकाश की शादी में भी परिवार सहित आने का निमंत्रण दिया। उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी की पुत्री की शादी 12 दिसंबर को मुंबई में है। इसको लेकर 8 दिसंबर को अंबानी परिवार के सभी सदस्य मुंबई से यहां पहुंचेंगे एवं 9 व 10 दिसंबर को दो दिवसीय कार्यक्रम उदयपुर में होंगे।

————————————————————————————

 

Ad

LEAVE A REPLY