उदयपुर। बर्मा म्यांमार के रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे जुल्मों सितम, उनकी हत्याओं के विरोध में शुक्रवार दोपहर को मुस्लिम महासंघ के बैनर तले शहर के मुसलामानों ने आक्रोश रैली निकाली । रैली के बाद राष्ट्रपति व प्रधानमंत्री के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा।
मुस्लिम महासंघ के प्रवत्ता मो. छोटू कुरैशी ने बताया कि महासंघ की ओर से आज बाद नमाज जुम्आ दोपहर ३ बजे बर्मा म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रहे जुल्म के खिलाप हाथीपोल से आक्रोश रैली निकाली गई। यह अक्रोश रैली अश्विनी बाजार, देहलीगेट होते हुए जिला कलेक्ट्री पहुंची। जहां महासंघ के कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में म्यांमार के सर्वोच्च नेता आंगसान्सू का पुतला जलाया गया। इसके पश्चात महासंघ के संस्थापक हाजी मोहम्मद बक्ष के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मण्डल ने जिला कलेक्टर को राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री और राष्ट्रीय मानवाधिकारी आयोग के नाम की अलग-अलग प्रतिलिपि सौंप भारत सरकार से बर्मा के खिलाप* आवाज उठाने की मांग की।

महासंघ की ओर से महासंघ संयोजक इरपान मुल्तानी ने कहा कि पूरे विश्व से बर्मा के खिलाप आवाज उठ रही है। भारत सरकार को भी बर्मा के खिलाप* आवाज उठानी चाहिए। प्रतिनिधि मण्डल में हाजी मो. हनीप* खान, मो. शपी इंजीनियर, आबिद हुसैन, मो. नईम, अब्दुल हमीद, मोहसिन खान, रिजवान खान, मो. शाहिद शामिल थे। आक्रोश रैली में सवीना, खांजीपीर, मेवापरोशान, धोलीबाव$डी, सिलावटवा$डी, हाथीपोल, मल्लातलाई, अलीपुरा, देबारी, खेमपुरा सहित कई मुस्लिम बस्तियों से मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए। सवीना ब$डी मस्जिद में म्यांमार में हो रही हिंसा में अमनोअमान व शांति के लिए नमाजियों ने दुआएं भी मांगी।

LEAVE A REPLY