उदयपुर । हिन्दुस्तान ज़िंक की इकाई जिंक स्मेल्टर देबारी में सुरक्षा के प्रति जागरूकता के उद्देष्य से जिंक एवं संविदा कर्मचारियों के लिए ’’बिईंग सेफ’’ वर्कषाॅप का आयोजन किया गया। आयोजित बिईंग सेफ वर्कषाॅप में लगभग 200 से अधिक जिंक एवं संविदा कर्मचारियों ने सुरक्षा के प्रति जागरूकता का संकल्प लिया। हिन्दुस्तान जिं़क के हेड कार्पोरेट कम्यूनिकेषन एवं बिईंग सेफ के फाउण्डर पवन कौषिक इन कर्मचारियों से इन्टरेक्षन के लिये जिंक स्मेल्टर देबारी में मिले।

वर्कषाॅप में पवन कौषिक ने कर्मचारियों से बातचीत के दौरान कहा कि आपके परिवार के लिए सुरक्षित रहना बहुत ज़रूरी है। सुरक्षा नियमों के प्रति लापरवाही जीवन के लिए खतरा हो सकता है। जीवन अमूल्य होता है सुरक्षा नियमों को नजर अंदाज नहीं करना चाहिए। परिवार एवं बच्चों के सपने आपके साथ जुड़े हुए हैं और उनके सपनों को साकार करने के लिए आपका सुरक्षित होना आवष्यक है। सुरक्षा के प्रति जागरूकता से खुद एवं परिवार सुरक्षित होगा। विषेष रूप से बच्चों को सडक सुरक्षा के लिये ट्राफिक नियमों की पालना, हेलमेट पहनना, बिना लाईसेंस वाहन नहीं चलाना, सुनिष्चित करना होगा। इस अवसर पर कर्मचारियों को सुरक्षा से संबंधित एक फिल्म भी दिखाई एवं प्रजेन्टेषन के माध्यम से सुरक्षित रहने की गहराई को समझाया साथ ही विचार-विमर्ष भी किया।

’’बिईंग सेफ’’ के फाउण्डर पवन कौषिक ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का उद्धेष्य सडक, घर या कार्यस्थल एवं हर स्थान पर सुरक्षा के प्रति जागरूक करना है। सुरक्षा नियम सुरक्षा के लिए बनाये जाते हैं सभी को सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए जिससे परिजनों और बच्चों के स्वयं के मन में सुरक्षा के लिये प्रतिबद्धता उत्पन्न हो।

LEAVE A REPLY