l_roadways-1471447554बस स्टैंड पर बड़ी संख्या में उमड़े यात्री, महिलाओं की रही भारी भीड़

उदयपुर.

राखी के पर्व को लेकर बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर यात्रियों की खासी भीड़ रही। बस स्टैंड पर सुबह से बड़ी संख्या में यात्री उमड़े। इनमें महिलाओं की संख्या अधिक रही

बुधवार को राखी के एक दिन पूर्व यात्रियों की खासी भीड़ रही। घंटों कतार में खड़े रहने के बाद यात्रियों को टिकट मिल रहे थे। बुजुर्ग, बीमार यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।दोपहर बारह बजे तक बांसवाड़ा रूट पर जाने वाले यात्रियों की खासी भीड़ रही। यहां लंबी कतारें लगी हुई थी। महिलाओं की कतार पुरुषों से बड़ी थी। ऐसे में उन्हें लंबी कतारों में खड़े रहकर टिकट लेना पड़ा। इधर झाड़ोल रूट पर यात्रियों की सुविधा के लिए  फेरे बढ़ाए गए।

बढ़ाएंगे फेरे

रोडवेज के मुख्य प्रबंधक दीपेश नागर ने बताया कि राखी को महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा रहेगी। ऐसे में इस दिन कई गाडिय़ों के फेरे बढ़ाए जाएंगे। इसके अलावा पांच बसें अलग से रखी जाएंगी। इन्हें  किसी भी रूट पर आवश्यकता होने पर वहां लगाया जाएगा। इसके साथ ही पांच परिचालकों के साथ ही पांच चालकों की भी व्यवस्था की गई है।

रेलगाडिय़ां चली पैक

उदयपुर से चलने वाली अधिकांश रेलगाडिय़ां राखी को लेकर बुधवार को पैक रही। इसमें अंत समय तक लंबी वेटिंग आ रही थी। ऐसे में कई यात्री काफी परेशान दिखाई दिए। लंबे समय पूर्व टिकट बुक करवाने वाले यात्रियों को भी बुधवार को सीट नहीं मिल पाई। ऐसे में वे एक अधिकारी से दूसरे अधिकारी के पास जाकर अनुरोध करते दिखाई दिए।

LEAVE A REPLY