उदयपुर पोस्ट . पैट्रोल और डीज़ल के बढ़ते दामों से परेशान जनता को बुधवार शाम होते होते भारी राहत मिली. तेल विपणन कंपनी इन्डियन ऑयल ने सरकार की लाज बचाते हुए दामों में भारी कटोती की है .

जी हाँ पैट्रोल पुरे तीन पैसे सस्ता हुआ है वही डीज़ल दो पैसे सस्ता हो गया है . पैट्रोल और डीज़ल के दामों में इस भारी कटोती के बाद पुरे देश में मानो ख़ुशी की लहर दौड़ गयी . लोग इस भारी कटोती के बाद सड़कों पर नाचते और पटाखे चलाते दिखे .

हालाँकि पैट्रोल के दामों में ये भारी कमी कांग्रेस को रास नहीं आई जाने क्यूँ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसको जनता के साथ मजाक बताया . जब कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार ने राहुल गांधी के उस चेलेंज का जवाब दो व् तीन पैसे सस्ता कर दिया जो उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मेरा चेलेंज स्वीकार करें और हिम्मत है तो पैट्रोल डीज़ल के दाम कम कर के बताएं . लो जी बता दिया अब बोलो . खेर विपक्ष है उनका काम ही अच्छे कामों में अडंगा लगाना है . जनता इस दो तीन पैसे में ही खुश है . 10 रूपये बढ़ा कर दो तीन पैसे कम करना हर सरकार के बस कि बात नहीं होती. माना जारहा है कि जनता को इसी तरह खुशियाँ मिलती रहेगी और बहुत जल्दी पैट्रोल के दामों को 100 के आंकड़े पर लाकर खडा कर दिया जाएगा और फिर इससे भी भारी कटोती की जाएगी वह कटोती होगी पुरे एक रुपय्ये कि जी हाँ आपने सही सूना , कही आप ख़ुशी के मारे पागल ना हो जाएँ 100 पैसे का नाम सुन कर इसके लिए यह व्यवस्था एक साथ नहीं और धीरे धीरे करेगी सरकार को आपके स्वास्थ की चिंता भी पूरी है . जब 99 पैट्रोल होगा तब आपको 99 का फेर भी समझ में आजायेगा . वह दिन बहुत जल्दी आने वाला है जब आप 100 रूपये से पूरा एक रुपय्या अपने घर बचा कर ले जा सकोगे . फिलहाल इस दो और तीन पैसे की ख़ुशी में जश्न मनाने का दिन है .

LEAVE A REPLY