Headlines :-

खबर 1 – आरोग्यं चैरिटेबल ट्रस्ट ने रोगी सहायता केंद्र पर व्हीलचेयर की भेंट

खबर 2 – गले पे चाक़ू रखकर लूट लिया बैग से कलेक्शन और हो गए रफ्फूचक्कर

खबर 3 – खिलाड़ियाें के लिए नियमों में बदलाव की तैयारी, 15 साल बाद बढ़ सकते हैं भत्ते

खबर 4 – फाइनेंस कम्पनी में 50 हजार रुपए की हेराफेरीएजेंट पर मामला दर्ज

खबर 5 खाद्य सुरक्षा योजना:आधार सीडिंग की तिथि 8 दिसंबर तक बढ़ाई

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – आरोग्यं चैरिटेबल ट्रस्ट ने रोगी सहायता केंद्र पर व्हीलचेयर की भेंट

Udaipur.  डुंगरपुर ज़िले के रोगी सहायता केंद्र पर आरोग्यं चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित रोगी सहायता केंद्र पर पंकज श्रीमाल  द्वारा डॉक्टर कांतिलाल मेघवाल प्रमुख चिकित्सा अधिकारी की उपस्थिति में मरीजों ने  व्हीलचेयर भेंट  की .इस अवसर पर ट्रस्ट के सदस्य चंपालाल कोटेड ने बताया कि पंकज कुमार द्वारा अस्पताल में आने वाले रोगियों के लिए व्हीलचेयर भेंट कर मानवता पूर्व कार्य किया गया है इस मौके पर नर्सिंग अधीक्षक सुभाष चंद्र रोत ,राकेश अहारी, आजाद हुसैन डायर , राजेश कटारा, महावीर जैन, तुलसी परमार ,प्रदीप रोत ,योगेश जोशी ,ईश्वर दवे रोगी सहायता केंद्र पर कार्यरत नर्सिंग स्टाफ सुनीता कटारा मोजूद रहे .कार्यक्रम का संचालन पद्मेश गांधी ने किया आभार बंशी लाल कटारा ने दिया

 

खबर 2 –  गले पे चाक़ू रखकर लूट लिया बैग से कलेक्शन और हो गए रफ्फूचक्कर

Udaipur. बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के टेंगरवाड़ा गांव में  फाईनेंस कम्पनी के कलेक्शन एजेंट के साथ एक बदमाश के  गले में चाकू रख कर लूट की वारदात को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार सितारा भरतपुर हाल बिछीवाड़ा निवासी कपूर पुत्र मोहन सिंह भारत फाईनेंस कम्पनी में कलेक्शन एजेंट के पद पर काम करता  है। रोज की तरह कपूर टेंगरवाड़ा महिला समुह से 75  हजार 665   रूपए की किश्त एकत्रित कर लेकर आ रहा था। गंाव से कुछ दुर निकलने पर  स्कूल के पास आने पर  अचानक झाडियों से एक युवक लठ लेकर बाहर आया और कपूर पर वार कर दिया। इससे वह मोटर साइकिल से नीचे गिर गया। इस दौरान बदमाश ने उसके गले में चाकू रख कर बैग से कलेक्शन राशि निकाल ली और मोटर साइकिल पर सवार होकर तलैया मोदर मार्ग पर भाग गया। कपूर ने लूट की सूचना बिछीवाड़ा पुलिस को दि। सूचना पर पुलिस ने जगह जगह नाकाबंदी की लेकिन बदमाश हाथ नही लगा। तलाश जारी  है

 

खबर 3 – खिलाड़ियाें के लिए नियमों में बदलाव की तैयारी, 15 साल बाद बढ़ सकते हैं भत्ते

Udaipur.  सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के लिए आयोजित होने वाले खेलकूद आयोजनों में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों के लिए अच्छी खबर है। खेलकूद के अायाेजनाें के नियमों में 15 साल बाद एक बार फिर से फेरबदल किया जा सकता है। माध्यमिक शिक्षा निदेशालय में पिछले तीन दिन से नियमों में परिवर्तन को लेकर मशक्कत चल रही थी। कक्षा छह से बारह तक की खेलकूद गतिविधियों में नए शिक्षा सत्र में सुधार होने की उम्मीद की जा सकती है, खासकर विद्यार्थियों को मिलने वाले भत्तों की राशि बढ़ सकती है। शिक्षा निदेशालय ही प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर खेलकूद प्रतियोगिताओं का आयोजन करता है। सरकारी व निजी स्कूलों के हजारों बच्चे इस प्रतियोगिता में हिस्सा लेते हैं। जानकारी के अनुसार प्रदेशभर के बच्चों को अब स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने के लिए यात्रा व भोजन भत्ते में बढ़ोतरी की जाएगी। इसके साथ ही अधिकांश गेम्स अब जिला मुख्यालय पर करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में प्रतियोगिताएं होने से खिलाड़ियों को लंबी यात्रा करनी पड़ती है। स्कूली खेलों का स्तर सुधारने के लिए मंथन : काेराेना वायरस के चलते इन दिनों प्रदेशभर में स्कूली खेलकूद गतिविधियां ठप हैं। ऐसे में स्कूली खेल नियमावली को बदलने के लिए निदेशालय स्तर पर तैयारी की गई है। इस दौरान राज्यभर के वरिष्ठ खेल शिक्षकों, प्रशिक्षकों को बीकानेर बुलाया गया। तीन दिन तक प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय के सभाकक्ष में राज्य में स्कूली खेलों का स्तर सुधारने के लिए मंथन हुआ।राज्य के जिन बच्चों को राज्य व राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं के लिए चयन होता है, उन्हें प्रतियोगिता स्थल पर जाने, प्रशिक्षण में हिस्सा लेने के लिए पहले महज 50 रुपए मिलते थे। इसे बाद में संशोधित करके 150 रुपए किया गया। अब इस राशि में फिर से बढ़ोतरी के प्रस्ताव दिए गए हैं।

 

खबर 4 – फाइनेंस कम्पनी में 50 हजार रुपए की हेराफेरीएजेंट पर मामला दर्ज

Udaipur. माइक्रो फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक ने सागवाड़ा पुलिस थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। माइक्रो फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक राहुल उपाध्याय ने पुलिस को रिपोर्ट देकर बताया कि वर्तमान में हमारे कार्यालय में छह कर्मचारी है। कंपनी के नियम के अनुसार सभी ऋण वितरण व कलेक्शन का काम करते हैं। मध्यप्रदेश के सिहोर जिला निवासी राजपाल ठाकुर सागवाड़ा शाखा में 8 जून 2020 से कार्यरत है। वह 426 सदस्य को हैंडल करता है। राजपाल ने 21 सदस्यों का कलेक्शन किया, लेकिन उसे शाखा में जमा नहीं कराया है। लगभग 50 हजार रुपए हेराफेरी की संभावना है।

 

खबर 5 – खाद्य सुरक्षा योजना:आधार सीडिंग की तिथि 8 दिसंबर तक बढ़ाई

Udaipur. वन नेशन वन राशनकार्ड योजना के तहत डूंगरपुर के समस्त खाद्य सुरक्षा योजना के तहत चयनित राशनकार्ड धारकों के परिवार के समस्त सदस्यों के आधार कार्ड को ई-मित्र के माध्यम से सीडिंग करवानें की तिथि 8 दिसम्बर तक बढ़ाई गई है। कलक्टर (रसद) सुरेश कुमार ओला ने अधिकारियों को समस्त ग्राम पंचायत स्तर पर वन नेशन वन राशनकार्ड येाजना के तहत युद्व स्तर पर आधार सीडिंग करने टास्क फोर्स का गठन कर आधार सीडिंग से शेष सदस्यों की सूची का विश्लेषण कर मृतक, शादी, पलायन, आधार नहीं होने का अंकन करते हुए बने हुए आधार कार्ड की सीडिंग करवाना सुनिश्चित करें।

___________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – 

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here