राजस्थान के चुनावी utsav (Rajasthan Election 2018) में सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष Rahul Gandhiने राजस्थान के दौरे के दौरान जालोर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भाजपा सरकार पर जमकर प्रहार किया। राहुल ने अपने संबोधन में कहा कि राजस्थान में सरकार बनने के बाद 10 दिन के अंदर कांग्रेस किसानों का कर्जा माफ कर देगी। दुनिया की कोई भी शक्ति इस बात को नहीं बदल सकती है। हमने मुफ्त में राजस्थान के सब लोगों को दवाई दिलवाई थी, हम वो योजना फिर से चालू करेंगे।
राहुल ने वसुंधरा राजे से लेकर प्रधानमंत्री पर जमकर दावा बोला। उन्होंने कहा कि पहले मोदी जी जहां भी जाते थे 2 करोड़ नौकरियां, किसानों को सही दाम और भ्रष्टाचार की बात करते थे। लेकिन अब उनके भाषण में न रोजगार, न किसानों को सही दाम, न ही भ्रष्टाचार की बात होती है।
उन्होंने कहा कि राजस्थान के युवाओं ने इस देश को यहां तक पहुंचाया है, लेकिन प्रधानमंत्री आपके माता-पिता का अपमान करते हैं, क्योंकि वो कहते हैं कि उनके आने से पहले हिंदुस्तान की जनता ने कुछ नहीं किया। मैं आपसे झूठ नहीं बोलूंगा। मैं आपसे खोखले वादे नहीं करना चाहता, क्योंकि मैं आपका आदर करता हूं। सच्चाई से बहुत काम किया जा सकता है।
इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राजस्थान दौरे की शुरुआत अजमेर से हुई जहां उन्होंने ख्वाजा गरीब नवाज़ के दर पर माथा टेका। इसके बाद वे पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर में गए। पुश्तैनी पुरोहित नंदलाल कौल के पुत्र पं राजनाथ कौल ने उन्हें विधिवत पूजा कराई। इसके बाद उन्होंने ब्रह्मा मंदिर के दर्शन किए। इस अवसर पर उनको यादगार तस्वीरों का एलबम भी भेंट किया गया।

LEAVE A REPLY