पोस्ट न्यूज़ । चुनावी साल में वसुंधरा सरकार बेरोजगारों से किए गए अपने वादों को लेकर काफी सक्रिय होती दिख रही है। मंगलवार को मुख्यमंंत्री राजे की अध्यक्षता में आयोजित मंत्रिमंडल की बैठक में 1.29 लाख भर्तियों के कैलेंडर को मंजूरी दी गई। पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि अप्रैल में इन भर्तियों के लिए विज्ञापन जारी कर दिए जाएंगे और जुलाई तक सभी परीक्षाएं करा ली जाएंगी। प्रदेश में जुलाई तक 1.29 लाख नौकरियों के लिए भर्ती परीक्षाएं पूरी हो जाएंगी। जिनमें आरपीएससी व अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के जरिए 1.08 लाख भर्तियों के अलावा 21 हजार भर्तियां सफाईकर्मियों की होंगी।
जुलाई में होगी सबसे ज्यादा 64 हजार भर्तियां आगामी विधान सभा चुनावों के मध्यनजर अब राजस्थान सरकार हर वर्ग को खुश करने में लगी है। ऐसे में सरकार ने राजस्थान के बेरोजगार युवाओं को खुश करने के बजट 2018 में कई घोषणाएं भी की। अब सरकार इन घोषणाओं को जल्द से जल्द पूरा कर युवाओं का समर्थन प्राप्त करने का प्रयास कर रही है। मंगलवार को मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई मंत्रिमंडल की बैठक में जहां 1.29 लाख भर्तियों के कैलेंडर को मंजूरी दी गई वहीं सभी परीक्षाओं को जुलाई तक पूरा करवाने की बात भी कही गई। ऐसे में जुलाई माह में सबसे ज्यादा 64 हजार भर्तियों की बात कही गई।

किस माह में कितनी भर्ती
मार्च- 3168
अप्रैल- 10400
मई – 12,000
जून – 40,000
जुलाई – 64000

मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में और भी कई अहम फैसले हुए जिनमें भूतपूर्व सैनिकों को राज्य सेवा में ५ प्रतिशत आरक्षण, किसानों वर्ग को अगस्त तक २ लाख कृषि कनेक्शन जारी करने का प्रस्ताव, एनआईडी के लिए देहमीकला में 12 हजार 62 वर्गगज निशुल्क जमीन, बायोमास प्लांट लगाने की 2 साल की समय सीमा को बढ़ाकर 3 साल करना, बीएसएफ कर्मियों के लिए ग्रुप हाउसिंग के लिए देहमीकला में 12 हजार वर्गगज भूमि, राजस्थान माइन एंड जियोलॉजिकल डिपार्टमेंट में।

Previous articleएक माँ का रूप ये भी – इच्छा पूरी करने अपनी नवजात बेटी को फेंका झाड़ियों में .
Next articleमरीज़ परेशान 108 व 104 एम्बुलेंस सेवाएं चौथे दिन भी ठप्प – कुछ कुछ अप्रिय हुआ तो सरकार व् कंपनी जिम्मेदार .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here