उदयपुर पोस्ट। 31 मार्च तक घाेषित लाॅक डाउन में किसी व्यक्ति या परिवार काे खाद्य सामग्री के अभाव में परेशान नहीं हाेना पड़े। इसके लिए प्रशासन ने इसके लिए हेल्प लाइन नंबर जारी किया है। कलेक्टर आनंदी ने बताया किसी काे भी खाद्य सामग्री की जरूरत महसूस हाेती हाे ताे वह कलेक्ट्री स्थित कंट्राेल रूम के टेलीफोन नंबर 0294-24146200294-2412049 पर सूचना दे सकता है। काेराेना से जुड़ी जानकारी भी इस नंबर पर दी जा सकती है। प्रशासन ने दिहाड़ी मजदूर, कचरा एकत्र वाले, रिक्शा चालक सहित अन्य जरूरतमंद परिवारों के लिए अन्नपूर्णा किट का वितरण शुरू किया है। इसमें एक परिवार के लिए 15 दिन की आवश्यक खाद्य सामग्री होगी और प्रति किट की राशि 410 रुपए है। अन्नपूर्णा किट में 10 किलो गेहूं का आटा, 3 किलो चने की दाल, 200 मिली खाद्य तेल तथा एक किलो नमक उपलब्ध कराया जाएगा। लॉक डाउन की अवधि में बैंकों में सिर्फ अति आवश्यक कार्य करने के निर्देश दिए हैं। जिले में लॉक डाउन की अवधि में जरूरी सेवाओं के बनाए रखने के लिए वाहनों के पास और अतिआवश्यक अन्य स्वीकृतियां जारी करने के लिए एडीएम सिटी और सभी एसडीओ काे अधिकृत किया गया है। आरटीओ कार्यालय में 24 मार्च को होने वाली जब्तशुदा वाहनों की नीलामी आगामी आदेश तक स्थगित कर दी गई है।
राशन वितरण व्यवस्था के लिए शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में संयुक्त टीम का गठन किया गया है। कलेक्टर ने बताया कि प्रत्येक स्कूल के मीड डे मील में रखे स्टॉक का भी उपयोग आपातकाल स्थिति में करने ग्राम पंचायत स्तरीय या बूथ स्तरीय एवं उपखण्ड स्तरीय समिति को अधिकृत किया जाता है। प्रत्येक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता 0-6 वर्ष के बच्चों को टेक-होम, पोषाहार उनके घर पहुंचाएगी।
संभागीय संयुक्त श्रम आयुक्त पीपी शर्मा ने निर्देश जारी किए हैं कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी नियोक्ता या नियोजक किसी भी श्रमिक को रोजगार से मुक्त या

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here