उदयपुर। Pratapgarh के छोटी सादड़ी में National Highway 113… इस हाईवे से मौत का हाइवे कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। सोमवार रात यहां एक ट्रक से कुचलने से हुई 13 लोगों की मौत ने साल 2015 में इसी हाईवे पर हुए एक और हृदय विदारक घटना की यादें ताज़ा कर दीं हैं। तब हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे ने 18 लोगों को लील लिया था। तीन साल पहले हुआ दर्दनाक हादसा सोमवार को हुए हादसा स्थल से लगभग पांच किलोमीटर की दूरी पर ही होना बताया जा रहा है। इस हाईवे पर हादसे होने की खबर आये दिन मिलती रहती है।

जानकारी के अनुसार चित्तौड़गढ़-प्रतापगढ़ नेशनल हाईवे 113 पर सोमवार रात 8.30 बजे शादी के कार्यक्रम में नाच रहे लोगों को ट्रक ने कुचल दिया। हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई, दुल्हन समेत 19 जख्मी हैं। अचानक हुए इस हादसे के कारण चारों ओर अफरा-तफरी का माहौल हो गया। हादसा इतना दर्दनाक था कि देखने वालों की रूह कांप उठी। हादसे के बाद हताहत हुए लोगों को छोटी सादड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है तथा गंभीर घायलों को उदयपुर रैफर कर दिया गया है।
एसपी अनिल कुमार बेनिवाल के मुताबिक, हादसा थाना क्षेत्र छोटीसादड़ी से सात किलोमीटर दूर रामदेवजी के पास हुआ। गाड़ोलिया लोहार समाज के लोग लड़की को घोड़ी पर बैठाकर बिंदाेली (वधू पक्ष का कार्यक्रम) निकाल रहे थे। तभी ट्रक ने उन्हें कुचल दिया। हादसे के बाद ट्रक चालक फरार हो गया।
चित्तौड़गढ़ जिले में आकोला से सटे ईंटाली से बारात आ रही थी। द्वार पर बारात रात 11 बजे पहुंचनी थी। हादसे के बाद उसे रास्ते से ही लौटा दिया गया।

मुख्य मंत्री अशोक गहलोत ने घटना पर जताया दुःख :

राजस्थान के प्रतापगढ़ में एक दर्दनाक सड़क हादसे (Rajasthan Pratapgarh Road Accident) में 9 लोगों की मौत की घटना पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) ने शोक जताया है। सीएम गहलोत ने Tweet में शोक सन्देश जारी किया है। सीएम ने इस दुखद घटना में मृतकों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है। साथ ही घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की है। गौरतलब है कि प्रतापगढ़ के छोटी सादड़ी में नेशनल हाइवे 113 के पास सोमवार रात करीब दस बजे दर्दनाक हादसा हुआ, जिसमें सड़क मार्ग से गुजर रही बिंदोली में एक ट्रक जा घुसा और कई लोगों को कुचल दिया। हादसे में 9 लोगों की मौत हुई है जबकि कई घायल हुए हैं।

सीएम गहलोत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ”प्रतापगढ़ के छोटा सदरी में NH-113 पर हुए दुखद हादसे के बारे में सुनकर गहरा दुख हुआ। इसमें कई लोगों की जान चली गई और कई घायल हो गए। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना। मैं घायल लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की प्रार्थना करता हूं।

LEAVE A REPLY