उदयपुर। (Rajsamand murder) राजस्थान के राजसमंद में लव जिहाद ( love jihad )का नाम लेकर ५० वर्षीय मोहम्मद भुट्टा की ह्त्या करने वाला कायर हैवान शम्भु लाल रेगर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तनाव के हालात को देखते हुए प्रशासन ने (Rajsamand) राजसमंद जिले में इंटरनेट सुविधा को बंद कर रखा है। बेरहमी से हुई ह्त्या को लेकर राज्य के गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया घटना बहुत ही हृदय विदारक थी। हत्यारा पकड़ा गया है पुलिस घटना के पीछे छिपे कारणों का पता लगाने के लिए पछताछ कर रही है।
गौरतलब है कि राजसमंद जिले में शम्भुलाल रेगर नाम के एक हैवान ने 50 वर्षीय पश्चिम बंगाल का रहने वाला श्रमिक अफ़राजुल उर्फ़ भुट्टो को दोस्ती का हवाला देकर काम करने के बहाने अपने खेत पर काम करने लेगया और कायरों की तरह पीछे से गेंती से उसके सर पर वार कर उसको मार दिया जब गेंती का हत्ता टूट गया तो धारदार हथियार गंडासे से उसको काट दिया और बाद में उस पर केरोसिन डाल कर आग लगा दी। कायर हत्यारा शम्भूलाल ने अपनी हैवानियत को लव जिहाद का बदला लेने की बात वायरल वीडियो में बोली। यही नहीं बाद में उस कायर ने चार वीडियो और वायरल किये जिसमे अपने इस कायराना हैवानियत वाले कृत्य को बहादुरी वाला संग्राम बताया। वीडियो तेजी से (udaipur Division) उदयपुर संभाग ही नहीं पुरे देश में वायरल हो गए। जिस किसी ने वीडियो देखा उसकी कायराना हैवानियत पर हैरान रह गया।
घटना के बाद जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए चार जिलों की पुलिस तैनात कर दी गई है। किसी भी प्रकार के वीडियो या मैसेज नहीं फैलाए जा सकें, इसके लिए मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं बैन कर दी गई हैं। मामले पर गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया ने कहा है कि मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उससे पूछताछ के बाद ही पूरी स्थिति साफ होगी।
वीडियो में शंभूलाल (love jihad )लव जिहाद, देशभक्ति समेत कई मुद्‌दों पर लंबा भाषण देता दिख रहा है। यह भी कह रहा है कि वह अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है। वीडियो में एक बच्ची भी दिख रही है। घटना के बाद से सब फरार हैं। यह घट्ना कलेक्ट्री से महज 700 मीटर की दूरी पर हुई। मृतक का नाम अफराजुल है। 50 साल का अफराजुल पिछले 20 साल से राजसमंद में कंस्ट्रक्शन में ठेकेदारी का काम कर रहा था

LEAVE A REPLY