वैलेंटाइंस डे आने वाला है! आपने भी ढेर सारी तैयारियां की होंगी। उससे पहले हम कई अलग-अलग दिन मनाते हैं, जिनमें रोज़ डे कल निकल गया और आज है प्रोपोज़ डे। बेशक 326502_450_height_fc981aआपको भी कोई लड़की जरूर पसंद होगी और आज चाहेंगे कि वो आपके प्रोपोज़ल को स्‍वीकार करे और आपकी अच्‍छी दोस्‍त बने। क्‍या आप उसके नेचर से पूरी तरह वाकिफ हैं? अगर नहीं। तो हम आपकी मदद कर सकते हैं। हमारे ज्‍योतिष- लखनऊ से आचार्य रामजी मिश्र बता रहे हैं कि किस राशि की लड़की रिलेशनशिप में कैसा व्‍यवहार करती है। तो देर किस बात की है। यदि आप लड़की की राशि जानते हैं, तो नीचे आप उसके व्‍यवहार, व्‍यक्तित्‍व और वो रिलेशनशिप में कैसा व्‍यवहार करती है, जान सकते हैं। यह लेख जन्‍म तिथि पर आधारित राशि के अनुसार तैयार किया गया है। यानी यह सनशइन पर आधारित है। देखें- वैलेंटाइन डे स्‍पेशल पेज यह लेख सिर्फ प्रोपोज़ करने जा रहे लोगों के लिये नहीं है, बल्कि यदि आप शादी करने जा रहे हैं या अभी-अभी शादी हुई है और आप अपनी पत्‍नी को अच्‍छी तरह सझना चाहते हैं, तो यह लेख आपके लिये कारगर साबित हो सकता है। तो चलिये ड्रैग करते जाइये और जानिये किस लड़की कही राशि प्‍यार में कैसा व्‍यवहार करती है-

 

यहाँ क्लिक करिए और पाइए डिस्काउंट में मोबाइल और बहुत सारे आइटम
 

 

प्यार में मेष राशि की महिलाएं

r1आज हम आपको उस जगह पर ले चलते हैं जहाँ अब तक किसी भी महिला की कल्पना नहीं गयी है आज हम बात करेंगे मेष राशि की उन महिलाओं की जो अभी ताज़ा तरीन प्यार की गिरफ्त में आयीं हैं, मेष राशि वाली महिलाओं को हमेशा सच्चे प्यार की तलाश रहती है। जो उन्हें बड़ी मुश्किलों के बाद मिलता है लेकिन जब ये इन्हें प्राप्त होता है तो ये प्यार इन्हें मंत्रमुग्ध कर देता है दूसरे लहजे में कहा जाये तो वो केवल आकर्षण ही है जो इन्हें इस तरह मंत्रमुग्ध करता है। जब आप एक मेष महिला से मिलते हैं, पहली बात जो आप को प्रभावित करती है वो है उस की प्रबलता और साज़िश की भावना। ऐसी महिलाएं चाहतीहैं कि उन्हें ऐसा प्रेमी मिले जो उसे विश्वास दिलाये की वो उस की ज़िन्दगी में सबसे पहले और महत्वपूर्ण है।

 

प्यार में वृषभ की महिलाएं

वृषभ राशि के लोगों का प्यार निर्मल कोमल और मधुर होता है इनके प्यार में जहाँ एक तरफ मिठास होती है वहीँ r2इनका प्यार दूसरों को अपनी और खींचता है या हम ये भी कह सकते हैं की इनका प्यार दूसरे के लिए बिलकुल चुम्बक की तरह काम करता है। वृषभ राशि की महिलाएं जिस किसी से भी प्रेम करती हैं उनसे बिलकुल सच्ची निष्ठां से प्रेम करती है और चाहती है की वो भी उनको ठीक उसी प्रकार समझे। ऐसी औरतों का मन बड़ा ही शांत और स्थिर होता है। इनके अन्दर दिखावा बिलकुल नहीं होता लेकिन जब इन्हें गुस्सा आता है तो इन्हें संभालना बड़ा मुश्किल होता है । ऐसी महिलाएं किसी एक व्यक्ति की होकर रहती हैं । ऐसी महिलाएं भरोसे के लायक होती हैं। ऐसी महिलाएं जब भी सम्बन्ध बनाएं कुछ विशेष बातों का ख़याल रखें फायदे में रहेंगी

 

 

प्यार में मिथुन की महिलाएं

r3एक मिथुन औरत बहुत रोमांटिक है और अगर वहाँ कोई भी संदेह है, तो वो उसे ढूँढती रहेगी। ऐसी महिलाएं बहुत ही चंचल होती हैं, जो प्यार में गिरती संभाली रहती हैऔरहमेशाही पूर्णता की तलाश मेंरहतीहैं। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं की वो एक बेवफ़ा सुंदरी है- ज्यादातर लोग मिथुन महिलाओ की उम्मीदोंपरखरेनहींउतर पाते हैं। उसे बातचीत, मज़ा, और मानसिक उत्तेजना की जरूरत है। मिथुन महिलाओं को बहुत मुश्किल से ही पूरी तरह से प्यार मिलपाता है। इन महिलाओं के सपने भी बहुत ही चंचल होते हैं।इनका मानना होता है कि पूरा प्यार काल्पनिक है, इसलिए ये प्यार को केवल खेल समझती हैं। ऐसी महिलाएं अपने व्यक्तित्व के सारे पहलु अपने प्रेमी के सामने खोल कर रख देती हैं । ऐसी महिलाओं में ईर्ष्या का भाव दूसरे लोगों के अनुपात में ज्यादा होता है।

 

प्यार में कर्क की महिलाएं

धीरे, धीरे, जैसा कि इटालियंस कहते हैं। किसी भी कर्क महिला के लिए, रोमांस प्यार का एक अंग है – उपहार, फूल, और प्रेम पत्र उस पारंपरिक लुभाने और जीतने की प्रक्रिया के r4लिए आवश्यक हैं। कर्क महिला प्यार करने के मामले में धीमी है और उसे इसमें कोई भी जल्दी नहीं है। एक बार वहाँ, लेकिन, वह एक समर्पित और सुरक्षात्मक प्रेमी है। उसे अनजाने में ठेस लग सकती है, इसलिए उसके साथी को विनम्र और संवेदनशील होना चाहिए। एक कर्क को दूसरे पर विश्वास करने के लिए समय लगता है, और के कड़ा शर्मीला और सुरक्षित स्वभाव का माना जाता है जब यहबातदिलकेमामले मेंआतीहै।

 

 

 

प्यार में सिंह की महिलाएं

r5सिंह महिलाओं के लिए इसके बारे में कोई दो तरीके नहीं हैं – यह एक सभी या कुछ भी नहीं सौदा है। इस तीव्रता और जुनून, जो उसके जीवन के हर पहलू में प्रकट होता है, उसने प्यार जीवन में अपना सबसे बड़ा ध्यान केंद्रित किया है। जो भी कुछ किताबों और फिल्मों में दर्शाते है प्यार के लिए, सिंह औरत के साथ उसे पाने कि उच्चतम संभावना है। इसका मतलब चरमसीमा की ऊचाई और अथाह गहरा के एक रोलर कोस्टर की सवारी है। इसका मतलब बड़ा प्यार, जैसे कि चट्टानों की नींव और टूटते सितारे। वो अपने प्यार को अपने ब्रह्मांड के केंद्र में में रखेगी, लेकिन वह यह भी मांग करेंगे कि इसे अदला बदली करो, और वो इस से कम में समझौता नहीं करेगी। सिंह प्यार में आसानी से गिर जाते हैं, और जब वह गिरती है, वो पूरी तरह से गिरती है। यह कहना कि वह आसान है या कि वह अभी किसी के लिए आदी हो जाएगा नहीं है, लेकिन जब सही प्रेमी उसकि कल्पना को प्रभावित करता है, यह उसके लिए प्यार भावनाओं को प्रस्तुत करने के लिए आसान है। एक क्षेत्रीय प्रेमी, सिंह महिलाएं स्वत्वबोधक हो सकती हैं, तो बिल्ली का पंजे सावधान रहना।

 

 

प्यार में कन्‍या राशि की महिलाएं

जब यह दिल के मामलों के लिए आता है, एक कन्या औरत के पास आंतरिक शक्ति है और दृढ़ संकल्प है जब वह प्यार में है। मेडेन शुद्ध है और सच्ची है और आसानी से विचलित r6होने वाली नहीं है। वो सच्चे प्यार, व्यावहारिक प्यार में विश्वास रखती है- ना कि परियों की कहानियों जिस में हमेशा ही खुशियाँ है, लेकिन भागीदारों और बराबर के बीच का प्यार। वह अत्यंत भावुक और तीव्र है, और उसके रिश्ते से पूर्णता की मांग है- नहीं हमेशा एक प्राप्त उपहार दे रहा है, लेकिन वह अक्सर वहाँ हो रही पर सबसे अधिक काम कर रही है। वह स्थिति का विश्लेषण करती है, खामियों के लिए खोज, कमजोरियों को मजबूत बनाने, और भावनाओं की खोज। वह केवल एक समय में एक व्यक्ति के साथ प्यार करती है, और अपने दिल को अपनी बांह पर नहीं पहनती, प्यार में गहराई से डूबनेवाला के बाद ही उसने अपना महत्वपूर्ण मन उसमे लागू किया है।

 

 

 

प्यार में तुला राशि की महिलाएं

r7तुला वीनस द्वारा शासित संकेत है, और तुला महिलाओं तालमेल भागीदारी चाहते हैं। प्यार में,तुला संतुलन देखती है, सही प्रेमी जो उसके कागज दिल और ताजा फूलों के साथ स्नान करना चाहते हैं। वह प्यार किया जा रहा में आनंद लेता है, और पूरी तरह से उसेके लिए समर्पित है जिसे उसने चुना है। हालांकि Libras शांत, स्थिर और एकत्र लग सकता है, और जब वे आराम करते है तब वे काफी चंचल और रोमांटिक हो सकते हैं। जब तुला महिलाएं प्यार में होती है तब वे खेलती नहीं हैं। वे राजनीति निष्पक्ष और कभी कभी दर्द ईमानदार होती हैं। कृपया यहाँ दिमाग का खेल नहीं, यह उचित नहीं है।

 

 

प्यार में वृश्चिक राशि की महिलाएं

नर्क एक अपमानित वृश्चिक की तरहकामकरताहै ।ऐसेलोगोंकेलिए अच्छी खबर यह है कि वह अक्सर अपमानित r8नहीं होते है। प्यार में, किसी और की तरह वृश्चिक महिलाएं भी बखूबी खेलती है और वे अविश्वसनीय रूप से बूट करने के लिए सेक्सी हैं। तीव्रता से भावुक और भावनात्मक हैरत की बात है, यह जल हस्ताक्षर अपने प्रेमी के लिए एक पहेली हो सकती है। उनकी वास्तविक भावनाओं और इरादों कभी कभी संदिग्ध हैं, गहरे छिपे, और अस्पष्ट है। प्यार में एक वृश्चिक आकर्षक और रहस्यमय है, उसे तूफानी जुनून कि हलचल के बल के साथ जीत।

 

 

 

प्यार में धनु राशि की महिलाएं

r9प्यार हमारे आर्चर महिला के लिए अनन्त रहस्यों में से एक है। यह इसलिए भी है, एक और एक ही समय में दोनों उसे सबसे इंतज़ार पुरस्कार और सबसे छिपा खजाना के लिए। उसे एक ऐसा साथी चाहिए जो मानसिक और शारीरिक रूप से बराबर हो, कोई ऐसा जो उसे जीवन का रहस्य समझा सके और उसे प्यार कर सके। उसे अक्सर अंतरंगता की आशंका है, और उसके लिए, प्यार अक्सर दोस्ती से विकसित होता है। प्यार में एक धनु महिला ईमानदार और विश्वसनीय है। वह नियमों से खेलती है और तब भी जब पूरी तरह से पीटा गया, आकर्षक स्वतंत्रता बरक़रार रखने में सक्षम, जो केवल उसके आकर्षण में वृद्धि करने के लिए कार्य करता है।

 

 

 

 

प्यार में मकर राशि की महिलाएं

मकर राशि की महिलाएं न तो पहली नजर में प्यार में पड़ जाती हैं, और न ही नासमझ इश्कबाज़ी पर समय बर्बाद करती हैं। प्रेम गंभीर बात है और उसे नष्ठ नहीं किया जाना r10चाहिए। वह प्यार में विश्वास करती है, लेकिन उसका भाग्य के साथ कोई लेन देन नहीं होगा। हमेशा अपनी क्षमताओं का पूरा भरोसा है, वह अपने हाथों में दिल के मामलों को लेती है, हालांकि यह थोड़ी देर हो इससे पहले कि वह उसकी चाल बनाती है। चौकस और भेदभाव, वो अपने साथी को समझने क लिए कुछ समय बिताती है, और अपने आप को प्यार करने की अनुमति तभी देगी जब सभी परिणामो पर विचार कर लिया हो।

 

 

 

प्यार में कुंभ राशि की महिलाएं

r11सब कुछ कुंभ महिला के लिए एक खेल है, और कुछ प्यार के खेल से भी बड़ा दांव नहीं है। कुम्भ राशि की महिलाएं बड़े ही मज़बूत विश्वास का परिचय देती हैं। प्यार एक कुंभ महिला के लिए मजेदार है, और वह उसके प्रेमी के लिए कई भूमिकाओं के भाग लेती हैं, सिर्फ बातें दिलचस्प रखने के लिए। इस प्रकाश दिल दृष्टिकोण का मतलब यह नहीं है एक कुंभ औरत प्यार में आसानी से हो जाती है। इसके विपरीत, यह कुछ समय के लिए उसे और भावनात्मक रूप से जोड़ने के लिए किसी और पर भरोसा करने में सक्षम होने के लिए लेती है।

 

 

प्यार में मीन राशि की महिलाएं

मीन राशि वाली महिलाएं जो प्यार के आगोश में है वो इस समय एक अलग ही खुमार में हैं। मजे की बात ये है की r12ऐसी महिलाओं को सपने भी कुछ ऐसे ही आते हैं इन्हें सपने में भी प्यार दिखता है । इनके सपने में भी प्यार का ही खुमार होता है ।इनकी कल्पना और इनका अस्तित्व बस प्यार के ही खुमार में गोते लगाता है। ऐसा माना जाता है की मीन राशि वाली महिलाओं का प्यार समय के साथ साथ कम होता है या यूँ भी कहा जा सकता है की ऐसी महिलाओं के प्यार पर समय का बड़ा गहरा प्रभाव होता है । अगर जानकारों की मानी जाए तो मीन राशि वाली महिलाएं जिसे भी अपने जीवन के लिए चुनती है उसका बखूबी अध्यन्न करती है बड़ा जांचती परखती हैं । इनके बारे में ये भी कहा जाता है की ये प्यार में रहना पसंद करती हैं। हमेशा प्यार में रहना इनके लिए किसी हसीं सपने से कम नहीं होता ऐसी महिलाएं हमेशा बस प्यार के आगोश में रहना चाहती हैं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY