smart-city-1441146497उदयपुर ,शहर के लोगों को छोटी-मोटी समस्याओं के लिए अब सरकारी दफ्तरों या संबंधित अधिकारियों के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। ‘एक्शन उदयपुर एप’ के जरिये मोबाइल से जन समस्याएं सीधे प्रशासन तक आसानी से पहुंचाई जा सकेंगी।

प्रशासन न सिर्फ शिकायत प्राप्ति की सूचना देगा बल्कि समस्या दूर होने पर उसकी जानकारी भी देगा। प्रशासन की ओर से यह एप बुधवार को लांच किया जाएगा।
शहर को सुन्दर-स्वच्छ बनाने के लिए शुरू किए गए ‘एक्शन उदयपुरÓ कार्यक्रम कार्यक्रम के जिला समन्वयक एवं मुख्य आयोजना अधिकारी सुधीर दवे ने बताया कि लांचिंग अंबामाता स्थित मदनमोहन मालवीय राजकीय आयुर्वेद महाविद्यालय सभागार में अपराह्न 3 बजे होगी।
इस एप के जरिये लोग शिकायतें दर्ज कराकर शहर को सुन्दर-स्वच्छ व समस्या मुक्त बनाने में मदद कर सकेंगे। शिकायत दर्ज होते ही शिकायतकर्ता के पास प्राप्ति एसएमएस पहुंचेगा। शिकायत का निस्तारण होने पर इसकी जानकारी भी संबंधित के पास स्वत: पहुंच जाएगी। 
यंू करें डाउनलोड 
स्मार्ट सिटी के लिए जन सहभागिता आमंत्रित करने वाला यह एप स्मार्ट फोन में एक क्लिक पर डाउनलोड किया जा सकेगा। इसके लिए प्ले स्टोर पर जाकर एक्शन उदयपुर एप सर्च करना होगा। वहां यह नि:शुल्क एप डाउनलोड किया जा सकेगा। 
भेज सकेंगे ये समस्याएं 
 टूटी सड़कें 
 गन्दगी 
 खराब स्ट्रीट लाइट 
 जलापूर्ति की समस्या 
 सड़क किनारे पेड़ों की छंटाई 
 सड़क पर गंदा पानी 
 क्षतिग्रस्त सार्वजनिक स्थल 

LEAVE A REPLY