Headlines :-

खबर: 1 – श्रीकांत दीक्षित और मोहम्मद आजम कैफ ने संभाग टॉपर बन किया नाम रोशन

खबर: 2 – नौ दिवसीय नवरात्रा आज से

खबर: 3 – भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के साथ मारपीट

खबर: 4 – वल्लभनगर से खबर:आंख खुलने से पहले ही एक मासूम को झाड़ी में फेंकादूसरे को मंदिर के पास
खबर: 5 – क्राइम ब्रांच की कार्रवाई:गुटखे के बैगों में छिपाकर रखा गया नशीला पदार्थ पकड़ा, 129 किलो डोडा चूरा और 2 किलो अफीम बरामद; 2 तस्कर भी गिरफ्तार

खबर: 6 – CBSE : कक्षा 9 और 11 के लिए रजिस्ट्रेशन अब 19 नवंबर तक, पहले 4 नवंबर काे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख थी

………………………………………………………………………………………………………………………….

खबर: 1 – श्रीकांत दीक्षित और मोहम्मद आजम कैफ ने संभाग टॉपर बन किया नाम रोशन

Udaipur. नीट के परिणाम में छात्रों ने एक बार फिर सफलता पाई। एसेंट के मोहम्मद आजम कैफ ने ऑल इंडिया रैंक 17 के साथ समूचे संभाग में टॉप किया हैं। इसी के साथ श्रीकांत दीक्षित ने ऑल इंडिया रैंक 109 प्राप्त की। सामान्य वर्ग से चयनित होने वाले अन्य छात्रों में संग्रामसिंह वारी (372)साहिल सुहालका (387)अद्वितीय अग्रवाल (539)मुकुल पालीवाल (714)शुभम खंडेलवाल (741) अाैर अक्षय कोठारी (1041 वीं रैंक पाई। एसटी-एससी कैटेगरी में उच्च रैंक हासिल करने वाले छात्रों में सुरेंद्र जीनगर (रैंक 110)प्रियांशु वर्मा (359)अंकिता करोटिया (540)कल्पना चावला (868) तथा दीपक खटीक (1064) प्रमुख हैं। संस्थान निदेशक मनोज बिसारती ने इस सफलता पर सभी चयनित छात्रों को बधाई दी। अकादमिक निदेशक मुकेश बिसारती ने इस सफलता का श्रेय बच्चों की मेहनत और अध्यापकों को दिया। उन्होंने बताया कि साल दर साल अभिभावकों का विश्वास एसेंट पर बढ़ता जा रहा हैं। हम सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित कर इस विश्वास को कायम रखना ही हमारा एक मात्र ध्येय है। अगले वर्ष की नीट की परीक्षा के लिए नए बैच 19 व 22 अक्टूबर को प्रारंभ होने जा रहे हैं।

खबर: 2 – नौ दिवसीय नवरात्रा आज से

Udaipur. गणेश नगर स्थित कालका माता मंदिर में शनिवार  को अभिजीत मुहूर्त में माता के मंदिर में प्रातः 09 बजे घट स्थापना की जायेगी। मंदिर पुजारी देवेन्द्र सिंह गोड़ ने बताया कि माता जी का भव्य श्रृंगार किया जाकर नो कन्याओं का पूजन किया जायेगा।कोविड 19 के मद्देनजर नौ दिवसीय माताजी की पूजा अर्चना सीमित संख्याॅ में राज्य सरकार की गाईड लाईन के अनुसार सम्पन्न कराई जायेगी। नौ दिनों तक माताजी का विशेष श्रृंगार कर मंदिर में तीनों पहर की आरती की जायेगी। उन्होने कहा कि सात दिनों तक किसी प्रकार के बडे वाद्य यंत्रो व भजन संख्या का आयोजन भी नही किया जायेगा। गौड ने आम जन से अपील की इस कोविड 19 मे अपने आप को बचाये और आवश्कता होने पर ही घर से बाहर निकलेमाताजी के दर्शन व आरती को भक्तों के लिए आॅन लाईन सुविधा की जायेगी साथ ही  बिना मास्क के किसी भी भक्त को मंदिर में जाने नही दिया जायेगा साथ ही मंदिर में आते व जाते हुए सैनेटाईजर से हाथ सेनेटाईज कराये जायेगे।

खबर: 3 – भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार के साथ मारपीट

Udaipur. भूपाल नोबल्स विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार डॉ रघुवीरसिंह चौहान ने संस्था के ही एक कार्मिक डॉ भूपेन्द्रसिंह राठौड़ के खिलाफ उनके साथ मारपीट करने व अभद्र भाषा के इस्तेमाल का मामला भूपालपुरा थाने में दर्ज करवाया है। साथ ही उच्चाधिकारियों को जानकारी देने के बाद मिले निर्देश पर उन्होंने राठौड़ को निलम्बित कर दिया है। जांच अधिकारी हैड कांस्टेबल भगवतसिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। मामले में आरोपी राठौड़ ने इसे झूठा मुकदमा बताया है।पुलिस के अनुसार रजिस्ट्रार प्रतिदिन सुबह की तरह 11.15 बजे नियमित हनुमान मंदिर में दर्शन करने पहुंचे थे। विवि के ही प्रताप शोध प्रतिष्ठान में कार्यरत शोध सहायक भूपेन्द्रसिंह राठौड़ ौहान के सामने गाली गलौच कर मारने के लिए पहुंचा। उन्होंने चौहान का हाथ पकड़ा उन्हें घसीटकर एक ओर ले गया और धक्का मुक्की कर मारपीट की। साथ ही उन्होंने रजिस्ट्रार चौहान को काम तमाम करने की धमकी दी। इसके बाद चौहान ने जैसे-तैसे हाथ छुड़ाकर जान बचाई और गाड़ी लेकर कार्यालय पहुंचे। इसके बाद चौहान ने मामले की जानकारी कुलपति जीवनसिंह राणावत और चेयरपर्सन प्रदीपकुमार सिंह को दी। दोनों से मिले निर्देश के आधार पर रजिस्ट्रार ने डॉ भूपेन्द्रसिंह राठौड़ को निलम्बित कर दिया है।शोध सहायक प्रताप शोध प्रतिष्ठान डॉ भूपेन्द्रसिंह राठौड़का यह कहना है की यह पूरा मामला झूठा हैइसमें कोई सत्य नहीं है। जो गवाह बनाए हैवह भी बाहर के हैं। इस तरह की कोई घटना हुई ही नहीं है। विश्वविद्यालय में रजिस्ट्रार की उम्र 65 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिएस्टाफ वालों ने मोर्चा खोला तो उन्होंने मेरे खिलाफ मामला दर्ज करवा दिया है। जब भी एमडी बुलाते हैं और मैं नीचे उनके पास जाता हूं तो वह विरोध करते हैं। रजिस्ट्रार की उम्र 67 वर्ष की हो चुकी है। रजिस्ट्रार के खिलाफ विद्या प्रचारिणी सभा के सचिव डॉ महेन्द्रसिंह आगरिया को स्टाफ प्रतिनिधियों ने लिखित में शिकायत दर्ज करवाई है कि विवि अधिकारियों की नीतियों के चलते संस्था को आर्थिक और सामाजिक नुकसान हो रहा है। पुलिस जांच में सच सामने आ जाएगा।तो वही रजिस्ट्रार भूपाल नोबल्स विवि उदयपुर डॉ रघुवीरसिंह चौहान का कहना है की शोध सहायक भूपेन्द्रसिंह राठौड़ ने सुबह मेरे साथ मारपीट कीअभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। मुझे घसीटा और मेरा शर्ट फाड़ दिया और चश्मा भी तोड़ दिया। इसे लेकर मैंने वीसी और संस्था चेयरमैन को शिकायत की थी। उनसे मिले निर्देश पर मैंने राठौड़ को निलम्बित कर उसके खिलाफ भूपालपुरा थाने में मामला दर्ज करवाया है।

खबर: 4 – वल्लभनगर से खबर:आंख खुलने से पहले ही एक मासूम को झाड़ी में फेंकादूसरे को मंदिर के पास

Udaipur. नयागांव पंचायत समिति की डेरी पंचायत के डागला गांव और वल्लभनगर क्षेत्र के ढूंढिया गांव में ममता को शर्मसार करने वाली घटना देखने को मिली। शुक्रवार को डांगला निवासी भरतसिंह अपने खेत में फसल कटाई करने के लिए जा रहा था। इस दौरान सड़क के किनारे कंटीली झाड़ियों में मासूम के रोने की आवाज सुनाई दी। अन्य लोगों को एकत्र कर मौके पर पहुंचे तो वहां नवजात बच्ची पड़ी मिली।सूचना पर पहाड़ा थानाधिकारी रतनसिंह मय पुलिस जाब्ता मौके पर पहुंचा और नवजात को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहाड़ा लेकर पहुंचे। जहां प्रभारी चिकित्सक डॉ अभिषेक मीणा ने नवजात के स्वास्थ्य की जांच की। डॉक्टर ने बताया कि नवजात का जन्म आज ही हुआ है। कंटीली झाड़ियों में फेंकने मासूम के शरीर और मुंह पर खरोंचे आई है। नवजात को एंबुलेंस से उदयपुर अस्पताल भिजवाया गया।इधरवल्लभनगर थाना क्षेत्र के ढूंढिया में गुरुवार रात दर्शन करने पहुंचे लोगों को गांव स्थित नीलकंठ महादेव मंदिर के पास झाड़ियों में नवजात के रोने की आवाज सुनी। ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस डीएसपी हितेश मेहता को दी। मेहता ने वल्लभनगर थानाधिकारी को भेजा। ग्रामीणों की मदद से नवजात को उदयपुर के एमबी अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

खबर: 5 – क्राइम ब्रांच की कार्रवाई:गुटखे के बैगों में छिपाकर रखा गया नशीला पदार्थ पकड़ा, 129 किलो डोडा चूरा और 2 किलो अफीम बरामद; 2 तस्कर भी गिरफ्तार

Udaipur. राजस्थान में सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शुक्रवार को 129 किलो डोडा चूरा, 2 किलो 300 ग्राम अफीम बरामद किया है। सीआईडी क्राइम ब्रांच की सूचना पर चित्तौड़गढ़ पुलिस ने शुक्रवार को 129 किलो डोडा चूरा, 2 किलो 300 ग्राम अफीम बरामद किया है। नशीला पदार्थ विमल गुटखे के बैगों में भरकर छिपाकर रखा गया था। पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। तस्करों की कार भी जब्त की गई है। आईजी (क्राइम) विजय कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार तस्कर भैंरु लाल मीणा (32) निवासी शाहपुरा भीलवाड़ा व शंभूलाल धाकड़ निवासी घटाबाव थाना पारसोली जिला चित्तौड़गढ़ के रहने वाले हैं। क्राइम ब्रांच के डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने पारसोली थानाधिकारी को सूचना दी थी। इस पर पुलिस टीम ने घटाबाव स्थित शंभू लाल के मकान पर छापा मारा। मौके से शंकर लाल, शोभालाल धाकड़ व नानालाल धाकड़ फरार हो गए। मौके से शोभालाल धाकड़ की एक कार बरामद हुई है।

खबर: 6 – CBSE : कक्षा 9 और 11 के लिए रजिस्ट्रेशन अब 19 नवंबर तक, पहले 4 नवंबर काे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख थी

Udaipur. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 9वीं और 11वीं की रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी है। बिना लेट फीस के छात्रों को रजिस्ट्रेशन की छूट रहेगी। बोर्ड ने ये निर्णय स्कूलों और अभिभावकों की सहूलियत देने के लिए लिया है। कोरोना की वजह से कई अभिभावकों और स्कूलों को रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया पूरी करने में समस्या आ रही थी। इसके बाद बोर्ड ने तारीखों को 19 नवंबर तक के लिए बढ़ा दिया। इससे पहले नवंबर काे रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख थी। अब 19 नवंबर तक 300 रुपए शुल्क के साथ रजिस्ट्रेशन हो सकेगा। वहीं, 2300 रुपए की लेट फीस के साथ 20 नवंबर से 28 नवंबर तक रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरे जाएंगे।

_____________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/FJYbD2Vzaus

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here