बुधवार को राजस्थान के दो अलग अलग जिलों की अलग अलग घटनाओं में दो प्रेमी युगल ने अपनी जान देदी। एक घटना बाड़मेर की है जबकि दूसरी घटना जोधपुर जिले की है।
जानकारी के अनुसार जोधपुर के देचू पुलिस थाना क्षेत्र के खियासरिया गांव में बुधवार को प्रेेमी युगल ने बबूल के पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। थानाप्रभारी बाघसिंह ने बताया कि आसरलाई निवासी बिदामी पुत्री बाबूराम भील, लक्ष्मणराम पुत्र लालाराम भील निवासी हापासर ने खियासरिया में रेत के टीले के निकट बबूल के पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। देचू पुलिस को सूचना मिलने पर थानाप्रभारी बाघसिंह मय जाब्ते के साथ मौके पर पहुंचे शव को नीचे उतारकर देचू सीएचसी की मोर्चरी में रखवाया गया। पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। जानकारी मिलने के बाद दाेनाें परिवाराें में हाकाकार मच गया।
एक अन्य घटना में बाड़मेर के चौहटन कस्बे के निकट वेरधान मार्ग पर एक प्रेमी युगल ने पेड़ पर फंदा लगाकर अपनी जान दे दी। सूचना मिलने पर पुलिस माैके पर पहुंची तथा शव अपनी निगरानी में लेकर उनकी पहचान करवाकर परिजनों को इतला की। प्रारम्भिक जानकारी के अनुसार, युवक की पहचान प्रागनाथ पुत्र प्रेमनाथ जोगी निवासी चौहटन के रूप में हुई है। वहीं युवती भील जाती की बताई जा रही है।
पुलिस के अनुसार, दोनों को कुछ दिन पहले ही गांव में साथ देखा गया था। पुलिस प्रेम-प्रसंग का मामला मानकर जांच कर रही है। राजस्थान में पिछले कुछ दिनाें में प्रेमी कपल के आत्महत्या करने के कर्इ मामले सामने आ हैं। इन दाेनाें घटनाआें से पहले हाल ही में दाैसा जिले के रामगढ़ पचवारा थाना क्षेत्र के गांव टूटियावास में एक प्रेमी युगल के शव पेड़ से लटके मिले थे।

LEAVE A REPLY