160818104423_omran_daqneesh_syria_640x360_aleppomediacenter_nocreditसीरिया में बशर अल-असद के विरोधियों ने एलेप्पो में घायल हुए पांच साल के एक बच्चे की तस्वीर जारी की है जिसकी सोशल मीडिया में ख़ूब चर्चा हो रही है.

हवाई हमलों में तबाह हुई एक इमारत से सुरक्षित निकाले गए पांच साल के एक बच्चे को ज़ख़्मी हालत में एम्बुलेंस पर बैठे हुए देखा जा सकता है.

डॉक्टरों के अनुसार, पांच साल के ओमरान दकनीश को जख़्मी हालत में बुधवार रात को अस्पताल लाया गया था. ओमरान को सिर में चोट लगी थी और उनके चेहरे पर ख़ून टपकता साफ़ देखा जा सकता है.

लोग इस तस्वीर को ख़ूब शेयर कर रहे हैं और अपने ग़ुस्से का इज़हार कर रहे हैं.

रूस के हवाई हमलों की मदद से सीरियाई सेना और बाग़ियों के बीच एलेप्पो में लड़ाई और तेज़ हो गई है.

सरकार विरोधियों के सहयोगी एलेप्पो मीडिया सेंटर के अनुसार, बाग़ियों के नियंत्रण वाले शहर क़ातरजी में हवाई हमले किए गए थे जिनमें तीन लोग मारे गए थे और 12 घायल हुए थे.

उनके ज़रिए जारी किए गए वीडियो में ख़ून से लथपथ बच्चे को दिखाया गया है. वो एम्बुलेंस पर चुपचाप बैठा है, और ये समझने की कोशिश कर रहा है कि उसके साथ क्या हुआ है. फिर वो अपने हाथ से अपने चेहरे को पोछता है और ख़ून को देखता है.

एलेप्पो में काम कर रहे एक डॉक्टर ओसामा अबु अल-इज़ ने समाचार एजेंसी एपी को बताया कि बच्चे को इलाज के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

डेली टेलीग्राफ़ के राफ़ सांचेज़ ने इस तस्वीर को ट्वीट किया है.

सीरियाई नेशनल काउंसिल के सदस्य अदीब शिशकली ने लिखा है, ”ख़ून से लथपथ बच्चे की तस्वीर एलेप्पो के हालात को दर्शाने के लिए काफ़ी है.”

सो. बीबीसी

LEAVE A REPLY