Headlines :-

खबर 1 – सांकेतिक रही देशव्यापी हड़तालशिक्षक भी हुऐ शामिल

खबर 2 – पुलिस ने निकला शांतिपूर्ण व भयमुक्त  मतदान को लेकर फ्लैग मार्च!

खबर 3 – ये चुनाव जनता की अस्मिता का चुनाव है – किसी प्रलोभन में नहीं आये – डॉ जिनेन्द्रशास्त्री ।

खबर 4 – न घोड़ा न बैंडबाजामंदिर में सात फेरे लेकर बने हमसफर

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – सांकेतिक रही देशव्यापी हड़तालशिक्षक भी हुऐ शामिल

Udaipur.  केन्द्र व राज्य सरकार की जनविरोधी और शिक्षा विरोधी नीतियों,  निजीकरण और देश के संसाधनों को बेचने, संविधान और  लोकतंत्र पर हमले के खिलाफ केन्द्रीय ट्रेंड यूनियन के संयुक्त आह्वान पर कलेक्ट्री के बाहर धरना देकर  सांकेतिक  देशव्यापी हड़ताल की , धरने में राजस्थान शिक्षक संघ शेखावत  ने हड़ताल का पूरजोर समर्थन करते हुए केंद्र और राज्य की योजनाओं के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया, प्रदर्शन में आए लोगों ने योजनाओं का विरोध करते हुए केंद्र और राज्य सरकार को अपनी जनहानि की योजनाओं को वापस लेने को कहा साथ ही जनता हित के मुद्दों पर बात की ,हड़ताल के प्रदर्शन के बाद  प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री को ज्ञापन दिया।

 

खबर 2 –  पुलिस ने निकला शांतिपूर्ण व भयमुक्त  मतदान को लेकर फ्लैग मार्च!

Udaipur.  चौरासी विधानसभा क्षेत्र के सीमलवाड़ा और पीठ कस्बो में प्रथम चरण के पंचायत चुनाव के बाद अब दूसरे चरण के चुनाव के एक दिन पूर्व अतिरिक्त जिला पुलिस अधीक्षक गणपति महावर के  तत्वाधान में। पुलिस के जवानाें ने शांतिपूर्ण व भयमुक्त मतदान को लेकर फ्लैग मार्च निकाला! फ्लैगमार्च के दौरान क्षेत्र वासियों को  चुनावों मे बिना भय निडर होकर चुनाव मे अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र मे भागीदारी निभाने का आव्हान भी किया। एसपी कालूराम रावत ने बताया कि पुलिस के जवानों द्वरा किया गया फ्लैग मार्च लोगों को आगाह करने के उद्देश्य से किया गया, जो भी  चुनाव में किसी प्रकार की  रुकावट पैदा करने की कोशिश करेंगे, उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। ओर मोबाइल पार्टियों द्वारा संवेदनशील मतदान केंद्रों धम्बोला,चिकली, गलियाकोट, सागवाड़ा में फ्लैग मार्च किया ओर रिजर्व जाब्ता तैनात है

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/-CkcNu0zk9o

 

खबर 3 – ये चुनाव जनता की अस्मिता का चुनाव है – किसी प्रलोभन में नहीं आये – डॉ जिनेन्द्रशास्त्री ।

Udaipur.  वागड़ में पंचायत चुनाव अपने चरम पर है। जहाँ एक तरफ बीटीपी कांग्रेस अपना जोर लगा रही है वही दूसरी तरफ भाजपा ने भी अपना पूरा दम झोंक दिया है।  जिन पंचायत में दुसरे चरण के मतदान होने है वहां डूंगरपुर भाजपा जिला संगठन प्रभारी डॉ जिनेंद्र शास्त्री डोर टू डोर संपर्क कर भाजपा प्रत्याशियों के लिए समर्थन मांग रहे है इस दौरान कांग्रेस के नेता हो या बीटीपी के नेता उन्हें खूब आड़े हाथों ले रहे है। दुसरे चरण के आखरी दिन भी उन्होंने सम्बंधित पंचायत समितियों में तूफानी दौरे किये।  सागवाडा में पत्रकार वार्ता के दौरान जिनेन्द्र शास्त्री  ने  btp  विधायक रामप्रसाद डिंडोर को आड़े हाथों लिया।  सुनिए क्या कहा जिनेद्र शास्त्री  ने।

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/Ych6x8ODXWA

 

खबर 4 – न घोड़ा न बैंडबाजामंदिर में सात फेरे लेकर बने हमसफर

Udaipur. न घोड़ा न बैंडबाजा। केवल माता- पिता और बहुत नजदीकी रिश्तेदारों की मौजूदगी में मंदिर में भगवान के समक्ष सात फेरे लेकर सेवक समाज का एक जोड़ा हमसफर बना। बुधवार को देवोत्थनी एकादशी के शुभ मुहूर्त में सागवाड़ा नगर निवासी विष्णु सेवक की पुत्री रोशनी और वरसिंगपुर निवासी लालशंकर सेवक के पुत्र दीपक कुमार का विवाह सिद्धनाथ महादेव मंदिर ठाकरड़ा में पंडित भरत पंड्या ने मंत्रोच्चार के साथ करवाया। दोनों पक्षों के लोगों ने बताया कि ज्यादा मेहमान नहीं बुला पाने की मजबूरी के कारण निमंत्रण पत्रिका भी नहीं छपवाई। कोरोना गाइडलाइन के कारण कम लोगों की उपस्थिति में विवाह संपन्न करवाया। विवाह संस्कार मंदिर में कराने से कई पारंपरिक रीति – रिवाज भी कम करवाए गए। 1 जुलाई से चातुर्मास शुरू होने पर विवाह समारोह पर पांच महीने का ब्रेक लग गया था। इससे पूर्व सरकार की सख्ती के चलते शादी-समारोह में चुनिंदा लोग ही शामिल हो रहे थे। ज्योतिषाचार्यों के अब 25 के बाद अब 30 नवंबर काे मुहूर्त है। दिसंबर में 7 मुहूर्त है। ऐसे में कोई दिसंबर माह तक शादी नहीं कर पाया तो उसे चार महीने तक इंतजार करना पड़ेगा। यानि की अप्रैल 2021 में विवाह मुहूर्त शुरू होंगे। इधर, आगामी वर्ष में एक दशक बाद सबसे कम महज 45 सावें ही है।

___________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/ddr39DGOX9M

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here