Headlines :-

खबर 1 – पंचायतराज के अंतिम चरण के मतदान हुए संपन्न 8 दिसम्बर को वोटों की गिनती

खबर 2 – तडके 3 बजे एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलटी करीब एक दर्जन यात्री हुए  घायल

खबर 3 – घर के अंदर फंदे से लटका मिला युवक,परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

खबर 4 – दिगंबर रोहितपुरी को खिरेश्वर महादेव मंदिर और निरंजनी अखाड़े से बहिष्कृत किया,अमर्यादित आचरण की   शिकायत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरि की मौजूदगी में हुआ फैसला

खबर 5 झगड़े में मां का पक्ष लेने से नाराज पिता ने गोली मारी, 10 दिन बाद थी छोटे भाई की शादी

खबर 6 पारा 30 डिग्री ,उत्तरी हवा थमने से दिसंबर में भी है गर्मी

…………………………………………………………………………………………………………………………

खबर 1 – पंचायतराज के अंतिम चरण के मतदान हुए संपन्न 8 दिसम्बर को वोटों की गिनती

Udaipur. पंचायतराज के  अंतिम चरण का मतदान अब खत्म हो चुका है। करीब एक महीने की चुनावी प्रक्रिया के बाद आज शाम को नेता चेन की सांस लेंगे, मेवाड़ ओर वागड़ में चुनाव के अंतिम चरण का मतदान  हुआ  इसके साथ ही अब सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है। अब हर किसी को 8 तारीख का इंतज़ार है. जब राजनीतिक दलों और नेताओं की किस्मत का फैसला होगा. चुनाव प्रचार के दौरान सभी राजनीतिक दलों ने अपनी ताकत झोंकी. और बड़े-बड़े नेताओं ने  डुंगरपुर, बाँसवाड़ा ओर प्रतापगड़ में रैलियां ओर आमसभा की, गौरतलब है कि आज शाम 5 बजे तक सागवाड़ा पंचयात समिति में  60.09 % ऊपर मतदान हुआ.एंकर -दिगंबर रोहितपुरी को खिरेश्वर महादेव मंदिर और निरंजनी अखाड़े से बहिष्कृत किया है। अब यहां की किसी संपत्ति और यहां के किसी भी कार्य में उनका अधिकार नहीं माना जाएगा। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (श्री मठ बाघंबरी गद्दी प्रयाग) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौजूदगी में शुक्रवार को खिरेश्वर मंदिर में यह निर्णय लिया। इस दौरान अखाड़े के महंत हरि गोविंद पुरी भी मौजूद थे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी जो कि पंचायती अखाड़ा निरंजनी के सन्यासी थे उन्हें अखाड़े से जुड़े खिरेश्वर मंदिर में अमर्यादित आचरण और महंत हरि गोविंद पुरी की शिकायत पर हटाया जाता है। महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी को पूर्व में भी वर्ष 2001 में एमपी खरगौन जिले के बाबा पालड़िया से बहिष्कृत किया था। अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी को अखाड़े से बहिष्कृत किया था, लेकिन वे जबरन खिरेश्वर में रहने और धाम का दुरुपयोग करने लगे। इसकी शिकायत महंत ने भी की थी। इस पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सदस्यों ने यह निर्णय लिया है। रोहितपुरी पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने अखाड़े से जुड़ी 15 बीघा भूमि अपने नाम करा कर बेच दी। रोहितपुरी ने वर्ष 2006 में अवैध तरीके से यह 15 बीघा भूमि अपने नाम करा ली थी। इसमें से 5 बीघा भूमि किसी महिला के नाम बेच दी। अभी वर्तमान में महंत हरि गोविंद पुरी को रोहितपुरी नाजायज तरीके से परेशान भी कर रहे थे।

 

खबर 2 –  तडके 3 बजे एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलटी करीब एक दर्जन यात्री हुए  घायल

Udaipur. डूंगरपूर जिले के बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में एनएच 8 पर आमझरा के पास अलसुबह 3 बजे एक निजी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में करीब एक दर्जन यात्री घायल हो गए। पुलिस के अनुसार निजी ट्रेवल्स की एक बस सूरत से भीलवाड़ा जा रही थी इस दौरान बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र में एनएच 8 पर आमझरा के पास चालक को नींद की झपकी लग गई । जिससे बस अनियंत्रित होकर पलट गई। हादसे में बस सवार एक दर्जन के करीब यात्री घायल हो गए। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और घायलो को बिछीवाड़ा अस्पताल लाया गया जहां पर घायलो का उपचार करवाया। इधर इसके बाद अन्य वाहनों से यात्री अपने गंतव्य की ओर रवाना हुए।

 

खबर 3 – घर के अंदर फंदे से लटका मिला युवक,परिजनों ने जताई हत्या की आशंका

Udaipur.  बिछीवाड़ा थाना क्षेत्र के संचिया गांव में शनिवार को एक युवक मकान के अंदर फंदे से लटका मिला।जानकारी के अनुसार संचिया निवासी पर्वत पुत्र शैतान सिंह दरोगा दो दिन से घर पर अकेला था। उसकी पत् नी व बच्चें काम को लेकर अहमदाबाद गए हुए थे। शनिवार सुबह वंहा से गुजर रहे लोगों ने पर्वत को फंदे से लटका दिया। जिसपर गांव सरपंच को सूचना दी। सूचना के आधार पर सरपंच ने बिछीवाड़ा पुलिस को सूचना दी। इस  पर कनबा चौकी प्रभारी छत्तर सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और परिजनों को सूचना दी। सूचना के आधार पर परिजनों को अहमदाबाद से आते हुए शाम हो गई । परिजनों के आने पर उन्होने हत्या की आशंका जताई और मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने की मांग की, इस पर पुलिस शव लेकर जिला मुर्दाघर  आई। जंहा पर परिजनो के लैट  आने पर  मेडिकल बोर्ड ने पोस्टमार्टम की कार्रवाई को  अगले दिन के लिए स्थगित कर दिया .

 

खबर 4 – दिगंबर रोहितपुरी को खिरेश्वर महादेव मंदिर और निरंजनी अखाड़े से बहिष्कृत किया,अमर्यादित आचरण की   शिकायत पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्रगिरि की मौजूदगी में हुआ फैसला

Udaipur. दिगंबर रोहितपुरी को खिरेश्वर महादेव मंदिर और निरंजनी अखाड़े से बहिष्कृत किया है। अब यहां की किसी संपत्ति और यहां के किसी भी कार्य में उनका अधिकार नहीं माना जाएगा। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (श्री मठ बाघंबरी गद्दी प्रयाग) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौजूदगी में शुक्रवार को खिरेश्वर मंदिर में यह निर्णय लिया। इस दौरान अखाड़े के महंत हरि गोविंद पुरी भी मौजूद थे। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी जो कि पंचायती अखाड़ा निरंजनी के सन्यासी थे उन्हें अखाड़े से जुड़े खिरेश्वर मंदिर में अमर्यादित आचरण और महंत हरि गोविंद पुरी की शिकायत पर हटाया जाता है। महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी को पूर्व में भी वर्ष 2001 में एमपी खरगौन जिले के बाबा पालड़िया से बहिष्कृत किया था। अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि दिगंबर रोहितपुरी को अखाड़े से बहिष्कृत किया था, लेकिन वे जबरन खिरेश्वर में रहने और धाम का दुरुपयोग करने लगे। इसकी शिकायत महंत ने भी की थी। इस पर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के सदस्यों ने यह निर्णय लिया है। रोहितपुरी पर यह भी आरोप लगाया कि उन्होंने अखाड़े से जुड़ी 15 बीघा भूमि अपने नाम करा कर बेच दी। रोहितपुरी ने वर्ष 2006 में अवैध तरीके से यह 15 बीघा भूमि अपने नाम करा ली थी। इसमें से 5 बीघा भूमि किसी महिला के नाम बेच दी। अभी वर्तमान में महंत हरि गोविंद पुरी को रोहितपुरी नाजायज तरीके से परेशान भी कर रहे थे।

 

खबर 5 – झगड़े में मां का पक्ष लेने से नाराज पिता ने गोली मारी, 10 दिन बाद थी छोटे भाई की शादी

Udaipur. कुशलगढ़ तहसील के पाटन में गुरुवार रात एक पिता ने अपने बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी। बेटे का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने मां-बाप झगड़े में मां का पक्ष लिया था। इससे नाराज पिता ने बेटे को गोली मार दी। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। पुलिस केस दर्ज कर लिया है। घटना के बाद से आरोपी पिता फरार है।जानकारी के मुताबिक मृतक रमनलाल (25) बस में खलासी का काम करता था। जो जोगणी माल गांव में अपने घर पर आया था। जिसके छोटे भाई मना की 15 दिसंबर को शादी है। गुरुवार को शादी के कार्ड बांटकर लोटे माता-पिता के बीच विवाद हो गया। जिसमें रमण ने मां का पक्ष लेते हुए बचाव किया था। जिसके बाद आरोपी पिता नाथु को छोड़कर परिवार के सभी लोग गांव के कार्यक्रम में चले गए। जब बेटा वापस लौटा तो नाथु ने दरवाजा खोलते ही उसे गोली मार दी।रमण को पहले कुशलगढ़ सीएचसी में भर्ती करवाया गया। जहां हालत ज्यादा खराब होने पर शुक्रवार सुबह बांसवाड़ा के एमजी अस्पताल ले जाया गया। जहां इलाज के दौरान मौत हो गई।मृतक रमण शादीशुदा था। जिसके दो बच्चे हैं। घटना की सूचना मिलने के बाद पाटन पुलिस जोगणी माल गांव में घटनास्थल पर पहुंची। जहां पूरे मामले में जांच शुरू कर दी गई है।

 

खबर 6 – पारा 30 डिग्री ,उत्तरी हवा थमने से दिसंबर में भी है गर्मी

Udaipur. दस दिन पहले जहां अधिकतम तापमान 20 डिग्री था, वहीं शुक्रवार को 30 डिग्री मापा गया। यानी 10 दिन में 10 डिग्री तापमान में वृद्धि हुई है। मौसम विभाग की मानें तो आगामी दिनों में तापमान 32-33 डिग्री तक पहुंच जाएगा। तापमान उत्तरांचल में बर्फबारी का थमना और उत्तरी हवाओं की रफ्तार धीमी पड़ने से बढ़ गया। अनुमान है कि 20 दिसंबर तक सर्दी फिर से जोर पकड़ लेगी। हालांकि रात को पारा करीब 15 डिग्री बना हुआ है।मौसम विज्ञान विभाग, जयपुर के अनुसार आगामी 5 दिनों में अधिकतम तापमान 32 से 33 एवं न्यूनतम 13 से 16 डिग्री रहने के साथ ही वायु में आद्रता की मात्रा अधिकतम 70 से 80 प्रतिशत तक तथा न्यूनतम आद्रता 21 से 27 प्रतिशत रहने की संभावना है। हवा की गति 5 से 7 किमी प्रतिघंटा के वेग से उत्तर पूर्वी दिशा से चलने तथा 8-9 दिसंबर को आसमान में हल्के बादल छाने की संभावना है।

___________________________________________________________________

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/rCPhT3MOTdI

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here