उदयपुर जिले के गोगुंदा क्षेत्र के एक गांव में सरकारी कार्यालय की बिल्डिंग में अजगर जा घुसा। करीब 12 फ़ीट लंबे अजगर को अंदर जाता देख ग्रामीण भी सकते में आ गए। मगर छुट्टी का दिन होने से सहकारी समिति का कार्यालय बन्द था। ग्रामीणों ने लकड़ी से अजगर को पकड़ने की पूरी कोशिश की, मगर सफलता नही मिली। इस दौरान अजगर मैन गेट से होकर अंदर जा घुसा। सोमवार को सहकारी कार्यालय के खुलने पर वन विभाग ने रेस्क्यू कर अजगर को पकस जंगल में छोड़ा ।

दरअसल, गोगुंदा के नान्देशमा ग्राम पंचायत भवन के पास सहकारी समिति का कार्यालय है। शाम को सड़क से गुजर रहे मुकेश श्रीमाली को गेट से पास से एक अजगर अंदर जाता दिखाई दिया। मुकेश ने तुरंत लोगो को इकट्ठा कर बड़ी लकड़ी मंगवाई। मुकेश ने ग्रामीणों के साथ मिलकर चैनल गेट के ऊपर चढ़कर अंदर जा रहे अजगर को पकड़ने की कोशिश की। लकड़ियों के सहारे करीब 15 मिनट तक ग्रामीण अजगर को पकड़ने की कोशिश रहे। अजगर पूरे जोर से चैनलगेट से होकर अंदर जा घुसा। गेट के पास ताला लगा हुआ था, जिससे ग्रामीण अंदर नही जा सके।
स्थानीय लोगो ने सरपंच को सूचना दी। इस पर पहले तो वन विभाग की टीम रेस्क्यु के लिए रवाना भी हो गई। मगर ताले की चाबी नहीं होने से टीम नहीं आई। सोमवार सुबह कर्मचारियों के आने पर हीं कार्यालय खोलने के बाद अजगर को ढूंढा गया और जंगल में वापस छोड़ दिया गया ।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here