Udaipur Post 1.शराब की दुकान में लाखों की चोरी

2.सेमारी, जयसमंद, सलूम्बर पंचायतों में मतदान शुरू

3.रामा गांव में पैंथर पेंथर का आतंक

4.नौ फीट लम्बा अजगर का रेस्क्यू

5.स्मार्ट सिटी के धीरे कामों व गुलाबबाग की दुर्दशा

6.उदयपुर में 79 संक्रमित मिले, एक्टिव केस 203

7.विला निर्माण करने का झांसा देकर नकदी हडपी

8.हाथरस घटना के विरोध में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

9.युवा मोर्चा मनायेगा कटारिया का जन्मदिन

10.IPS ML लाठर को डीजी बनाने से कौन रोक रहा है

जानिये सबकुछ आज की खबरों में .

 

शराब की दुकानों में लाखों की चोरी

सोने चांदी रुपये या कीमती सामान की घटनाएं तो आयेदिन होती रहती है लेकिन चोर शराब की दूकान में लाखों की शराब चुराकर ले जाएँ ये कभी कभी देखने को मिलता है चोरों ने यह कारनामा किया उदयपुर के बलिचा क्षेत्र में .

बलीचा में स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान पर अज्ञात चोरों द्वारा कल रात 1:00 बजे के दौरान दुकान का टीन शेड काटकर लगभग 34 शराब की पेटियों को चोरी हो गई है जानकारी में शराब के दुकान मालिक (मितलेश सुहालका)द्वारा बताया गया कि 34 पेटियां विभिन्न अंग्रेजी शराब के ब्रांड की चोरी हुई है जिनका मूल्य लाखों में आंका जा रहा है शराब व्यवसायी मितलेश सुहालका ने गोवर्धन विलास थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई है पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

जिले की सेमारी, जयसमंद, सलूम्बर पंचायतों में पंच-सरपंच के लिए हो रहा मतदान

उदयपुर। उदयपुर जिले में चतुर्थ चरण के तहत पंचायत समिति सेमारी की 21 ग्राम पंचायत, जयसमंद की 24 एवं सराड़ा की 23 ग्राम पंचायतों में पंच-सरपंच का मतदान शनिवार सुबह शुरू हुआ।  मतदान आज सुबह 7.30 बजे मतदान शुरू हुआ जो सायं 5.30 बजे चलेगा।  मतगणना मतदान के तुरंत पश्चात संबंधित पंचायत मुख्यालय पर होगी। अगले दिन 11 अक्टूबर को उपसरपंच का चुनाव होगा और इसी दिन मतदान दलों की वापसी होगी।यदि कोई कोविड पॉजिटिव मतदाता अगर मताधिकर का प्रयोग करता है तो वह पूर्णतः मेडिकल हेल्थ प्रोटोकॉल की पालना करते हुए कोविड गाइडलाइन के अनुसार वह अंतिम में वोट डाल सकता है।

रामा गांव में दिखा पैंथर

उदयपुर। उदयपुर जिले के पिण्डवाडा हाइवे से सटे राम गांव में बुधवार को एक घर में पैंथर दिखाई दिया। इस संबंध में ग्रामीण पहले भी पैंथर देखे जाने की सूचना दे चुके है। जानकारी के अनुसार पराया की भागल (रामा) गांव में बुधवार रात्रि वार्ड पंच मंजू कुंवर के मकान में पैंथर दिखाई दिया। यह पैंथर घर में बंधे पालतू कुत्तों पर हमला करता हुआ दिख रहा है। शत्ति* ङ्क्षसह झाला ने बताया कि पहले भी इस गांव में पैंथर द्वारा अन्य घरों में बंधे मवेशियों पर हमला किया है। ऐसे में आबादी क्षेत्र में पैंथर के आने से लोगों में डर सा माहौल बना हुआ है। उन्होंने वन विभाग से इस संबंध में कार्यवाही की मांग की। सीसीटीवी कैमरे में यह घटना ७ अक्टूबर को रात ९ बजकर ३७ मिनट कैद हो गई।

नौ फीट लम्बा अजगर रेस्क्यू किया

उदयपुर। वाइल्ड एनिमल एंड नेचर रेस्क्यू सोसायटी के सदस्यों ने एक अजगर को रेस्क्यू कर वन्यक्षेत्र में सुरक्षित छोडाा विक्रम सालवी के अनुसार थुर गाँव के एक खेत मे एक  अजगर आ गया जो कि दिन भर से उसी खेत मे बैठा हुआ था.  काफी डरे  हुए खेत मालिक रमेश वैष्णव ने वाइल्ड एनिमल एंड नेचर रेस्क्यू सोसायटी की हेल्पलाइन पर कॉल कर सूचना दी सूचना मिलते ही मोके पर टीम के सदस्य जमनदास वैष्णव व बंशी लाल गमेती ,जीवन मीणा मोके पर पूछ कर ९ फिट अजगर का रेसक्यू कर फिर से वन्यक्षेत्र में सुरक्षित छो$ड दिया गया।

स्मार्ट सिटी के मंथर कामों व गुलाबबाग की दुर्दशा पर जनता सेना की बैठक में हुई चर्चा

उदयपुर, ९ अक्टूबर। जनता सेना राजस्थान की शहर जिला की बैठक शुक्रवार शाम को प्रदेश संयोजक मांगलाल जोशी के कालका माता स्थित निवास पर पूर्व विधायक एवं पार्टी प्रमुख रणधीर सिंह भींडर की अध्यक्षता में हुई।

बैठक में पूर्व विधायक रणधीर सिंह भींडर ने बताया कि उदयपुर शहर में स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के अनियमित और मंथर गति से चल रहे कामों में पारदर्शिता और फूर्ति लाने की जरूरत है इसके लिए जनता सेना उदयपुर शहर निगम आयुक्त एवं जिला कलेक्टर से मिलकर समस्या से उन्हें अवगत कराएंगे। भींडर ने बताया कि स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में जहाँ कहीं काम चल रहा है वहाँ इस आशय की सूचना चस्पा हो कि यह काम इस प्रोजेक्ट में इतने बजट से और इतने दिन में पूर्ण होगा। साथ ही जिस कंपनी को ठेका दिया है उसके नाम का बोर्ड लगा हों। वस्तुत: ठेका एल एन टी का है और अन्य छोटी मोटी कम्पनियों से काम करवाकर इति श्री कर लेना जनता के साथ धोखा है।

उदयपुर में ७९ संक्रमित मिले, एक्टिव केसेस अब केवल २०३

उदयपुर, ९ अक्टूबर। उदयपुर जिले में शुक्रवार को ७९ संक्रमित मिले है। वहीं अब जिले में एक्टिव केसेस की संख्या केवल २०३ ही रह गई है। अब तक ५१८९ लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. दिनेश खरा$डी ने बताया कि उदयपुर जिले में आज ९९२ सैम्पल जांच रिपोर्ट में से ९१३ नेगेटिव व ७९ संक्रमित मिले। शहरी क्षेत्र के संक्रमितों में शामिल ४१ मेें से ०६ कोरोना वारियर्स, २५ क्लॉज कांटेक्ट व १० नए संक्रमित है। ग्रामीण क्षेत्र में मिले ३८ संक्रमितों में से ०२ कोरोना वारियर्स, १२ क्लॉज कांटेक्ट व २४ नए संक्रमित है। आज कुल ०८ कोरोना वारियर्स संक्रमित मिले है। खरा$डी ने बताया कि उदयपुर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या ५४४६ है। इनमें से ५१८९ को डिस्चार्ज किया जा चुका है। अब एक्टिव केसेस २०३ व होम आइसोलेटेड १०२ लोग है। कोविड प्रभारी डॉ एस$ एल$ ने बताया संक्रमितों में शामिल आठ कोरोना वारियर्स में पांच चिकित्सक, दो लैब टेक्नीशियन व एक शिक्षिका शामिल है।

विला निर्माण करने का झांसा देकर नकदी ह$डपी

उदयपुर, ९ अक्टूबर। प्रतापनगर थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाप*  विला निर्माण करवा पी$िडत को भुगतान नहीं कर नकदी ह$डपने का मामला दर्ज किया।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार पी$िडत दक्षिणी सुन्दरवास धरती धन के पीछे हॉल मदार$डा गोगुन्दा निवासी राजेन्द्रसिंह ने आरोपी ९ बंगलों के पास दसक रो$ड तिला अहमदाबाद  गुजरात मेराठी हिस्ल रिसोर्ट एण्ड स्पा मदार$डा के प्रबंधक घनश्यामदास अग्रवाल पुत्र दरूलाल तथा ऋषभ अग्रवाल पुत्र घनश्यामदास, प*लोरा काम्प्लेक्स भुवाणा निवासी स्नेहा चौधरी पत्नी प्रकाश चौधरी, गुजरात निवासी लतिप* तथा मोराठी हिल्स रिसोर्ट एण्ड स्पा गोगुन्दा निवासी धमेन्द्र सोनी के खिलाप* मामला दर्ज करवाया कि आरोपियों से संपर्क होने पर उन्होंने अपने विला पर रिसोर्ट व स्पा बनाने के लिए निर्माण कार्य करने का प्रस्ताव रखा। इस पर  जून २०१९ में  एग्रीमेंट कर काम शुरू किया। इस पर मैने मौके पर  १ करो$ड  २८ लाख  १९ हजार ५० रूपये का काम किया बदले में आरोपियों ने  मुझे केवल ९७ लाख   रूपये का ही भुगतान किया तथा शेष ३१ लाख से अधिक की नकदी नहीं दी। कुछ समय बाद आरोपियों ने अन्य पार्टी से मौके पर काम करवाना शुरू कर दिया। इस संबंध में संपर्क किया तो कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दिया । पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

हाथरस घटना के विरोध में राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा

उदयपुर ९ अक्टूबर । उत्तर प्रदेश हाथरस जिले के बुलग$ढी गांव की मनीषा वाल्मीकि के साथ सामूहिक दुष्कर्म कर एवं उसकी री$ढ व गर्दन की हड्डी तो$ड कर जीभ काटने की घटना को लेकर राजस्थान सफाई कर्मचारी संघ और जागरूक स्वच्छकार युवा संगठन के संयुक्त तत्वावधान में विरोध प्रदर्शन करते हुए जिला कलेक्टर चेतन देव$डा के माध्यम से राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजकर पी$िडत परिवार के लिए न्याय की गुहार लगाई गई ।

युवा मोर्चा कटारिया का जन्मदिन पीडित मानवता की सेवा के रूप में मनायेगा

-पांच दिवसीय रक्तदान शिविर आयोजित होंगे

उदयपुर, ९ अक्टूबर। भारतीय जनता पार्टी उदयपुर देहात एवं भाजयुमो उदयपुर देहात द्वारा नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के जन्म दिवस को पी$िडत मानवता की सेवा के रूप में मनाते हुए पांच दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन करेगा ।

भाजयुमो देहात जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिवर्ष भाजयुमो द्वारा सेवा सप्ताह अमृत महोत्सव के माध्यम से नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया के जन्म दिवस पर सेवा कार्य के निमित्त रक्तदान शिविरों का आयोजन होता है ।इस वर्ष कोविड संक्रमण के चलते विधानसभा मुख्यालयों पर ही रक्तदान शिविरों का आयोजन रखा गया है । जिसके अंतर्गत १२ अक्टूबर को मावली विधानसभा, १३ अक्टूबर को झा$डोल विधानसभा, १४ अक्टूबर को वल्लभनगर विधानसभा, १५ अक्टूबर को सलुम्बर विधानसभा एवं १६ अक्टूबर को गोगुन्दा विधानसभा मुख्यालयों पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जायेगा। आयोजन की तैयारियों को लेकर भाजपा देहात जिलाध्यक्ष भवर सिह पँवार व भाजयुमो देहात जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर जोशी द्वारा पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओ को निर्देश जारी किए गए है ।

IPS मोहनलाल लाठर को डीजी बनाने से रोकने के बाबत लिखा मुख्यमंत्री को पत्र

उदयपुर,९ अक्टूबर(का.सं.)। राजस्थान सरकार द्वारा आईपीएस मोहनलाल लाठर  को डायरेक्टर जनरल ऑफ पुलिस के रूप में नियुक्त किए जाने को लेकर उदयपुर के एक एडवोकेट ने राज्य के मुख्यमंत्री नेता प्रतिपक्ष और वल्लभनगर विधायक सहित विभिन्न लोगों को पत्र प्रेषित कर इस नियुक्ति को रोकने का आग्रह किया है। एडवोकेट ने कहा कि आईपीएस मोहनलाल लाठर के विरुद्घ निर्दोष व्यक्ति को भारी यातनाएं देकर जबरन हत्या का जुर्म कबूल करवाने के मामले में सर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लीव टू अपील क्रिमिनल विचाराधीन है।

उल्लेखनीय है कि वर्ष २००० में गुलाब बाग रोड स्थित होटल ग्रीन व्यू के मालिक गिरधर भंडारी हत्याकांड में तत्कालीन पुलिस ने उदयपुर के एडवोकेट हरि सिंह भाटी के पुत्र नकुल सिंह भाटी को जबरन घर से उठाकर ले गए  और  कत्ल का झूठा  आरोप मैं गिरफ्तार किया तथा उन्हें उदयपुर के विभिन्न थानों में रखकर थर्ड डिग्री से भी बदतर यातनाएं देकर जान से मारने की धमकी देख कर उससे जबरन जुर्म स्वीकार करवाया।

उदयपुर के पाठों की मगरी निवासी एडवोकेट हरि सिंह भाटी ने बताया कि उनके पुत्र मुकुल सिंह को भारी यातनाएं देने व जुर्म कबूल कराने में तत्कालीन एसपी के रूप में तैनात उदयपुर के मोहनलाल राठौ$ड व उनके सहयोगी पुलिस अधिकारियों की महत्वपूर्ण भूमिका रही जिस पर समाज के लोगों व अन्य लोगों को जानकारी मिली तब उस वक्त राजपूत क्षत्रिय महासभा ने भारी आंदोलन किया और उदयपुर शहर में भोपालपुरा  थाने में एक प्रकरण दर्ज करवा कर उसकी जांच करवाई गई लेकिन पुलिस ने अपने ही अधिकारियों के खिलाफ न्यायालय में चालान प्रस्तुत नहीं किया तो न्यायालय ने मोहनलाल लाठर एवं उनके सहयोगी पुलिस अधिकारियों के खिलाफ ३४२ ३३० पर धारा ३२३ भारतीय दंड संहिता में अपराधी मानते हुए प्रसंज्ञान लिया।

एडवोकेट हरि सिंह भाटी ने बताया कि यह मामला उदयपुर से राजस्थान उच्च न्यायालय एवं उच्च न्यायालय से सर्वोच्च न्यायालय तक चला गया वर्तमान में उक्त प्रकरण में मोहनलाल लाठर  द्वारा निर्णय को विलंबित करने के प्रयोजन से बार-बार लंबित किया जा रहा है और समय लिया जा रहा है जबकि उनके विरुद्घ सर्वोच्च न्यायालय में स्पेशल लीव टू अपील ६४९७-६५०२ वर्ष २०१६ से विचाराधीन है।

एडवोकेट भाटी के अनुसार  आईपीएस मोहनलाल लाठर  पर गंभीर प्रकृति के आरोप है तथा नागरिकों के साथ मारपीट कर जुर्म स्वीकार करने को मजबूर करने जैसे गंभीर आरोप गंभीर प्रकृति के आरोप से आरोपित व्यक्ति को राजस्थान पुलिस में पुलिस महानिदेशक बनाया जाता है तो इससे जनता में अच्छा संदेश नहीं जाएगा और जनता में सरकार की छवि खराब होगी भाटी ने आईपीएस लाठर की जगह अन्य किसी दिगर साफ छवि वाले व्यक्ति को पुलिस महानिदेशक बनाए जाने की मांग की है .

Watch Full Video On YouTube – https://youtu.be/9y2XDupp_1Y

Subscribe Our Channel – https://www.youtube.com/channel/UC13eeUsfNS-BfFgLLZzPHJw?view_as=subscriber

Like Our FaceBook Page (Udaipur Post) – https://www.facebook.com/UdaipurPost

                                         (CBC Wire )      –https://www.facebook.com/cbcnewswire

Follow Us On Instagram (Udaipur Post) –https://www.instagram.com/udaipurpost/

                                         (CBC Wire )      – https://www.instagram.com/cbcwire/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here