उदयपुर, 30 जनवरी 2021। हिंदुस्तान जिंक द्वारा सीएसआर पहल के तहत पंडित चतुरलाल मेमोरियल सोसाइटी की सहभागिता से ‘प्रतिभा’ – एक अद्वितीय ऑनलाइन टैलेंट हंट’ में प्रतिभागी बनने का आज अंतिम अवसर है। स्थानिय कलाकरों को इस वर्चुअल मंच के माध्यम से भारतीय शास्त्रीय और लोक संगीत एवं नृत्य में अपनी प्रतिभा को पहचानने और दिखाने के साथ ही देश के ख्यातनाम संगीतज्ञों के समक्ष अपनी प्रतिभा दिखााने का मौका मिल सकेगा साथ ही ट्राॅफी भी दी जाएगाी।
राजस्थान के पांच जिलों अर्थात् उदयपुर, राजसमंद, चित्तौड़गढ़, भीलवाड़ा और अजमेर के कलाकार अपनी वीडियो प्रविष्टियों को भेजकर ‘प्रतिभा’ के इस मंच में भाग ले सकते हैं। इसमें भाग लेने के लिए किसी प्रकार का शुल्क नहीं है। 10 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी लोग इसमें आज रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
रजिस्ट्रेशन के बाद, उम्मीदवार ऑडिशन राउंड से लेकर एलिमेशन राउंड से गुजरते हुए सेमीफाइनल और फाइनल तक जाएंगे। प्रतिभागियों का मूल्यांकन प्रख्यात संगीतज्ञों के पैनल द्वारा किया जाएगा। इसमें भजन सम्राट अनुप जलोटा, पद्म श्री कत्थक गुरु शोवना नारायण, तबला वादक पंडित चरणजीत चतुरलाल और भारतीय प्रसिद्ध बांसुरी वादक पंडित रोनू मजूमदार होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here