rpkgonl011050720145Z30Z09 AMउदयपुर। रेलवे प्रशासन इस बार दिवाली पर पर्यटकों को बड़ा तोहफा देगा। रेलवे की ओर से सिटी स्टेशन के बाहर निर्माणाधीन मल्टीफंक्शनल कॉम्प्लेक्स दीपावली तक पर्यटकों के लिए तैयार हो जाएगा। कॉम्पलेक्स के संचालन का जिम्मा एक बड़े होटल समूह को दिया गया है।
गौरतलब है कि शहर में रेलगाड़ी से आने वाले देसी-विदेशी पर्यटकों को रेलवे स्टेशन पर ही खाने-पीने, मनोरंजन, ठहरने, चिकित्सा आदि सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए रेलवे प्रशासन 78 कमरों वाला वातानुकूलित होटल मय मल्टीफंक्शनल कॉम्प्लेक्स का निर्माण करा रहा है।
लगभग 5.50 करोड़ रूपए लागत से रेल भूमि विकास प्राधिकरण व इण्डियन रेलवे कंस्ट्रक्शन ऑर्गेनाइजेशन (इरकॉन) संयुक्त रूप से इस कॉम्प्लेक्स का निर्माण करा रहे हैं।
रेलवे ने यह कॉम्पलेक्स ली राय होटल इण्डिया लिमिटेड कंपनी नामक होटल समूह को 12 लाख रूपए प्रतिमाह के हिसाब से 40 वर्ष के लिए लीज पर सौंपा है। कंपनी कॉम्पलेक्स के भीतर इंटीरियर डेकोरेशन का काम करा रही है। रेलवे ने कम्पनी को 5 माह में यानी दिवाली तक यह कार्य पूरा करने का लक्ष्य दिया है। तब तक रेलवे प्रशासन कम्पनी राशि नहीं वसूलेगा।
ये सुविधाएं मिलेंगी
कॉम्पलेक्स के भूतल पर बीयर बार व रेस्टोरेंट, स्टेशनरी शॉप, ओपन गार्डन, हेण्डीक्राफ्ट शोरूम और ट्रावेल्स कंपनी का ऑफिस होगा। प्रथम तल पर वातानुकूलित 9 कमरे, बेटिंग रूम, कॉन्फरेंस हॉल होगा। द्वितीय, तृतीय व चतुर्थ तल पर वातानुकूलित 23-23 कमरे होंगे। छत पर स्वीमिंग पूल व होटल में ठहरने वाले यात्रियों के लिए रेस्टोरेंट होगा।

LEAVE A REPLY