जानलेवा हमले में दो घायल

उदयपुर, शहर के घंटाघर थानानतर्गत रावजी का हाटा क्षेत्र में आपसी कहासुनी के दौरान दो पक्षों के बीच मारपीट हो गई। हादसे में दो जने घायल हो गये।

पुलिस सूत्रों के अनुसार चिंतामणी की घाटी निवासी जावर सिंह पुत्र चतरसिंह राजपूत ने निरंजन सिंह पुत्र लक्ष्मण सिंह पंवार, राताखेत निवासी दिग्विजय सिंह उर्प* दीपु, लाला पुत्र प*तहसिंह के खिलाप* विरेन्द्र सिंह पर तलवार से प्राणघातक हमला करने तथा रावजी का हाटा निवासी प्रियंका पुत्री दिनेश सिंह ने रावजी का हाटा निवासी सोनु, राजेन्द्र कुमार, नरपत, दिनेश के खिलाप* आपसी कहासुनी के दौरान हमला कर निरंजन व भूपेन्द्र को घायल करने का प्रकरण दर्ज करवाया है। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू की।

दुष्कर्म: झल्लारा थानान्तर्गत गोडासर निवासी किशोरी ने गोडीआमली निवासी नाथू पुत्र गंगा मीणा के खिलाप* प्रकरण दर्ज करवाया कि २० प*रवरी को शत्त*ावतों का गुडा क्षेत्र में आया आरोपी घर छो$डने के बहाने बाईक पर बिछाकर जंगल की तरप* ले गया जहां चाकू दिखाकर आरोपी ने बलात्कार कर प*रार हो गया।

 

फर्जी आई.डी. से उठाया ऋण

धोखाधडी का मामला दर्ज

उदयपुर, सूरजपोल थाना पुलिस ने बदमाश के खिलाप* प*र्जी दस्तावेज से ऋण उठा कर बैंक के साथ धोखाधडी करने का प्रकरण दर्ज किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पंजाब हाल टाउनहाल रोड स्थित इण्डियन ओवरसिज बैंक के मुख्य प्रबंधक राजपाल पुत्र मदन लाल अरोडा ने मठ मादडी थाना प्रतापनगर निवासी हरि ङ्क्षसह राजपूत के खिलाप* धोखाधडी करने का प्रकरण दर्ज करवाया कि आरोपी ने १९९५ में भल्लो का गुडा आबादी क्षेत्र में भूखण्ड के लिए जारी पट्टे के आधार पर वर्ष २००७ में आवेदन कर १ लाख ३५ हजार रूप्ये का बैंक ऋण लिया जिसकी जांच में पट्टा प*र्जी पाया गया। पुलिस ने जांच शुरू की।

लपका पकडा : घंटाघर थाना पुलिस ने गणगौर घाट पर पर्यटको के साथ लपकागिरी करते वारियों की घाटी निवासी मुकेश पुत्र शंकर वारी को गिरप*तार किया।

रिमाण्ड : धानमण्डी थाना पुलिस ने भोपालवाडी स्थित जीवन कुमार जैन को उधार दिये रूपये की वसूली करने के बावजूद धमकी देकर रूपयो की मांग करने के मामले में गिरप*तार खटीकवाडा निवासी मुकेश पुत्र मांगी लाल चौहान, कुलदीप पुत्र किशन लाल चौहान, मीनापडा निवासी प्रकाश को न्यायालय में पेश किया जहां से प्रकाश को एक दिन पुलिस रिमाण्ड पर भेजा तथा शेष आरोपियों को जेल भेज दिया।

 

चयन प्रतियोगिता आज

उदयपुर। के तत्वावधान में आयोजित होने वाली राज् स्तरीय प्रतियोगिता २५ से २७ प*रवरी तक अजमेर के पटेल स्टेडियम में आयोजित की जाएगी जिसमें भाग लेने हेतु उदयपुर की टीम का चयन शुक्रवार को सायं ५ बजे उस्ताद श्री लक्ष्मण ङ्क्षसह व्यायामशाला में चयन किया जाएगा।

 

बी-२ के लिए बोहरा समुदाय ने लिखे पोस्टकार्ड

उदयपुर, उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने के लिए आज पंचवटी चौराहा पर शेख शब्बीर मुस्तप*ा के नेतृत्व में बोहरा समुदाय के लोगों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पोस्टकार्ड लिखकर उदयपुर को नगर निगम व बी-२ श्रेणी का दर्जा दिलाने का अनुुरोध किया।

 

सभापति ने किया पार्किंग के लिए प्रस्तावित स्थानों का निरीक्षण

उदयपुर, सभापति रजनी डांगी, निर्माण समिति अध्यक्ष प्रेमसिंह शत्त*ावत एवं क्षेत्रीय पार्षद मोहम्मद खलील ने वार्ड १४ में स्थित बेलघर क्षेत्र का निरीक्षण किया।

सभापति ने नगर के प्रमुख पर्यटन स्थल गुलाबबाग के बाहर जमा भराव तथा बसों की पार्किंग पर नाराजगी व्यत्त* की। उन्होंने कहा कि भराव डालने की जगह व बसों की पार्किंग के लिये अन्यत्र स्थान देखा जाना चाहिये। उन्होंने बताया कि बेलघर में यदि पार्किंग की व्यवस्था हो सकती है तो उसका भी जायजा लिया जाय। वे स्वयं भी आज इसी दृष्टि से बेलघर का मौका मुआयना कर रही है।

 

 पुष्प, फल एवं सब्जी प्रदर्शनी तथा विज्ञान मेला २८ को

उदयपुर, राजस्थान कृषि महाविद्यालय के तत्वाधान में एक दिवसीय विज्ञान मेला एवं पुष्प, फल एवं सब्जी प्रदर्शनी का आयोजन २८ फरवरी को प्रात: साढे दस बजे से महाविद्यालय परिसर में होगा।

महाविद्यालय के अधिष्ठाता ने बताया कि इस दौरान किसान, किसान महिलाएं, युवा एवं कृषि उद्यमियों से तकनीकी संवाद, कृषि विश्वविद्यालय द्वारा समन्वित कृषि एवं खाद्य सुरक्षा प्रदर्शनी, उत्पाद विक्रय, प्रदर्शन इकाइयों का भ्रमण एवं विभिन्न प्रतियोगिताएं आयोजित होगी। उन्होंने बताया कि इस दौरान फल, सब्जी एवं पुष्प प्रतियोगिताएं भी होगी। आम जन के लिए यह प्रतियोगिता दोपहर १ बजे से रात्रि ९ बजे तक खुली रहेगी।

 

राजस्थान कृषि महाविद्यालय में ७१ विद्यार्थियों ने किया रक्त दान

उदयपुर, महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के संघटक राजस्थान कृषि महाविद्यालय में गुरूवार को आयोजित रक्तदान शिविर में ७१ यूनिट रक्तदान किया गया।

कृषि महाविद्यालय के अधिष्ठाता डॉ. एस. आर. मालू ने बताया कि महाविद्यालय की एन. सी. सी. एवं एन. एस. एस. इकाई, महावीर इन्टरनेशनल सोसायटी एवं आई. सी. आई. सी. आई. बैंक के संयुक्त तत्वावधान में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमें विद्यार्थियों एवं प्राध्यापकों सहित ७१ व्यक्तियों ने रक्तदान किया।

 

 हवाओं से तपन कम

उदयपुर, झीलों की नगरी उदयपुर में गुरूवार को चल रही हवाओं से ठंडक महसूस की गई। पिछले दो दिनों से दोपहरी मेें सूर्य की तेज तपन का अहसास कुछ कम दिखाई दिया। बुधवार की अपेक्षा आज के तापमान में मामूली से वृद्घि दर्ज की गई।

मौसम विभाग डबोक से मिली जानकारी के अनुसार आज शहर का अधिकतम तापमान ३१.७ डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान १२.४ डिग्री दर्ज किया गया। आपेक्षिक आद्रता ७१ डिग्री जबकि सापेक्षित आद्र्रता १७ डिग्री दर्ज की गई। शहर का शुक्रवार को सूर्योदय ७ बजे होगा जबकि सूर्यास्त १८ बजकर ३३ मिनट पर होगा।

 

Previous articleरंग टैगोर की रवीन्द्रोत्सव प्रस्तुति आकर्षक रही
Next articleऑह गॉड! अब इंटरनेट बैंकिंग में भी लगने लगी है सेंध

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here